BREAKING NEWS
BIG NEWS : मनासा पुलिस को मिली सफलता, 8 दिन पूर्व.. <<     NEWS : पेट्रोल पम्प पर लूट के मामले में फरार दो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : खरीफ सीजन फसल कपास बीज के लिए किसान हो रहे.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर के इंदिरा नगर विस्तार में जल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला अस्पताल में शिविर का हुआ आयोजन, हज को.. <<     KHABAR : शहर के जवाहर नगर में कचरा गाड़ी नहीं आने से.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ऑल इंडिया मलयाली एसोसिएशन की वार्षिक.. <<     KHABAR : खाटू श्याम, मां भगवती मंदिर का स्थापना.. <<     KHABAR : कन्या स्कूल के सरकारी पुस्तक मेले में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पूजा-अर्चना के बाद 57 श्रद्धालुओं का दल चार.. <<     NEWS : ध्रुव ओझा ने 12वीं में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त.. <<     KHABAR : शंकराचार्य मठ में केवट जयंती पर विशेष.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले के गांव जामरनिया के खेत पर पेड़.. <<     NEWS : रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 2 पर पानी की.. <<     NEWS : मध्यम वर्ग के सपनो को साकार करना ही अर्बन.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 29, 2023, 7:43 pm
KHABAR : स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुव्यवस्थित निर्वाचन के लिए त्रुटी रहित व शुद्ध मतदाता सूची जरूरी है, कलेक्टर जैन ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

 नीमच। स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुव्यवस्थित निर्वाचन एवं शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है, कि मतदाता सूची त्रुटीरहित और शुद्ध हो। इस कार्य में बीएलओ और बीएलओ सुपरवाईजर की काफी महत्वपूर्ण भूमिका है। मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य को गंभीरता से करें। यह बात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन ने शा.क.उ.मा.विद्यालय मनासा के सभाकक्ष में शनिवार को आयोजित क्षेत्र के बीएलओ और बीएमओ सुपरवाईजर के प्रशिक्षण को सम्बोधित करते हुए कही। इस मौके पर एसडीएम पवन बारिया, तहसीलदार बीके मकवाना, मास्टोर ट्रेनर डॉ.राजेश पाटीदार, सीईओ डीएस मसराम, सीएमओ केएल सूर्यवंशी व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 
कलेक्टर दिनेश जैन ने इस प्रशिक्षण में आयोग के नवीन निर्देशों से अवगत कराते हुए कहा कि आगामी निर्वाचन में क्षेत्र के 15-15 मतदान केंद्रों पर शतप्रतिशत मतदान करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए आवश्यक है कि मतदाता सूची में किसी भी पात्र मतदाता का नाम जुडने से वंचित ना रहे और किसी भी अपात्र मतदाता का नाम सूची में शामिल ना रहे। मतदाता सूची पूर्णतरू शुद्ध व त्रु‍टीरहित हो। सभी बीएमओ इस पर विशेष ध्यामन दे। साथ ही मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक भी करें। 
कलेक्टर ने कहा कि 3 से 10 अगस्त तक सभी सेक्टर अधिकारी मतदान केंद्रों पर जाकर मतदाता सूची का वाचन करेंगे। मतदाता सूची से जो नाम डिलीट की प्रक्रिया में होंगे। उनका सत्याापन करेंगे। उन्होंने कहा कि बीएलओ इस बात का ध्यान रखें कि एक ही परिवार के सभी सदस्य मतदाताओं के नाम एक ही मतदान केंद्र की सूची में दर्ज रहे। 
कलेक्टर ने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि वे मतदाता सूची के पुनरीक्षण के तहत प्रतिदिन प्राप्त‍ फार्माे को उसी दिन पोर्टल पर दर्ज करें। ई.पी.रेश्यो एवं जेण्ड र रेश्यों  को सुधारने पर विशेष ध्यापन दें। कलेक्ट र ने कहा कि बीएलओ मतदाता सूची में दर्ज नाम को हटाने में पूरी सावधानी बरते। सत्यादपन के बगैर किसी का भी नाम डिलीट ना करें। 
उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजकुमार हलदर ने बीएलओ को मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम की विस्ताार से जानकारी दी। मास्टर ट्रेनर डॉ.राजेश पाटीदार ने बीएलओ को उनके दायित्वों के निवर्हन एवं आयोग के निर्देशों के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया। 

 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE