BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : देश के गृह मंत्री अमित शाह की चेतावनी के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला अभिभाषक संघ ने लंबी लड़ाई के बाद जीती.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : पत्नी के साथ हज पर रवाना हुए सीतामऊ के.. <<     NEWS : वार्ड नं. 18 मीठाराम जी का खेड़ा में पक्षियों.. <<     BIG NEWS : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत 4 जून को पीजी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : बच्चों की शिक्षा के लिए नरेला परिवार ने.. <<     BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल फिर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले का अफजलपुर थाना और 5 हजार.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले की नई आबादी थाना पुलिस और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : महावीर इंटरनेशनल अपनी स्थापना के 50 साल.. <<     BIG REPORT : नीमच की कृषि उपज मंडी में फिर लौटी रौनक,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 12, 2024, 6:43 pm
NEWS : विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से गांव-गांव पहुंच रही सरकार की योजनाएं, जनप्रतिनिधियों - अधिकारियों ने किया निरीक्षण, पढे़ रेखा खाबिया की खबर

Share On:-

चित्तौड़गढ़। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शुक्रवार को पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ की ग्राम पंचायत मानपुरा और ओछड़ी, गंगरार की ग्राम पंचायत अजोलियों का खेड़ा, राशमी की ग्राम पंचायत सोमवालों का खेड़ा और डिंडोली, निंबाहेड़ा की ग्राम पंचायत डाला किशनपुर और कोटड़ी कलां, बेगूं की ग्राम पंचायत दौलतपुरा और धामचा में शिविर आयोजित हुए।


बेगू विधायक डॉ सुरेश धाकड़ ने पंचायत समिति बेगूं की ग्राम पंचायत दौलतपुरा और धामचा में, कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने राशमी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सोमवालों का खेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित शिविर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को शिविर में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त रखते हुए आमजन को पूर्ण सहयोग देने के निर्देश दिये। उन्होंने आमजन को शिविर के अंतर्गत विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की और इनका अधिक से अधिक लाभ उठाने को प्रेरित किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और इनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा लोगों को 2047 तक भारत को विकसित एवं आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई।


शिविरों में स्थानीय विद्यार्थियों और आमजन द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। शिविरों में विभागवार काउंटर लगाकर विभिन्न योजनाओं के पात्र नागरिकों का हाथों-हाथ पंजीकरण कर लाभान्वित किया गया। शिविरों में स्थानीय विधालय के विद्यार्थियों द्वारा श्धरती कहे पुकार केश् की थीम पर आधारित कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। शिविरों में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए। इस अवसर पर 2047 तक भारत को विकसित एवं आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई गई। शिविर में लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। साथ ही ड्रोन के माध्यम से यूरिया छिड़काव का प्रदर्शन भी किया गया।

 
शनिवार को यहां आयोजित होंगे शिविर
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शनिवार को पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ की ग्राम पंचायत ऐराल और नेतावलगढ़ पाछली, गंगरार की ग्राम पंचायत पुठोली, राशमी की ग्राम पंचायत रूद और जाडाना, निंबाहेड़ा की ग्राम पंचायत जलिया और गांगरेड़ा, बेगूं की ग्राम पंचायत चेची और रामपुरिया में शिविर आयोजित होंगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE