BREAKING NEWS
REPORT : मिलावट से मुक्ति अभियान में दर्ज 17.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनगढ़ ने भारत रत्न.. <<     BIG NEWS : मोड़ेश्वर महादेव मंदिर परिसर में 09 दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : न्यायालय का बड़ा फैसला, केरोसीन डालकर बहु.. <<     BIG NEWS : नीमच में पानी को लेकर हाहाकार, खाली बर्तन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : जिले में भीषण गर्मी का सितम, लगातार बढ़ रहे.. <<     NEWS : ब्लॉक कांग्रेस के तत्वाधान में पूर्व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : चौथे चरण के मतदान के बाद आबकारी विभाग की.. <<     NEWS : करंट लगने से युवक की मौत, मृतक की पत्नी को.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चलो निभाएँ अपनी ज़िम्मेदारी अभियान के तहत.. <<     BIG NEWS : कुचबंदिया गिहारा समाज का दो दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GYAPAN : नीमच जिले में 100 साल पुराना भेरू बाबजी का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 1, 2024, 2:24 pm
KHABAR : 3 दिन से कॉलोनी में नहीं आया पानी, रहवासियों ने सड़क पर बैठकर किया प्रदर्शन, बोले- सुविधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं, पढे़ खबर 

Share On:-

रायसेन। सांची मार्ग स्थित शीतल सिटी कॉलोनी में तीन दिनों से पानी की सप्लाई नहीं होने से बुधवार को रहवासी सड़क पर उतर आए। उनका आरोप है कि कॉलोनाइजर ने सर्व सुविधा युक्त कॉलोनी देने का वादा किया, लेकिन अब कॉलोनी नगर पालिका के हैंड ओवर होने की बात कहकर वादे से मुकर रहा है।


उसका कहना है कि सफाई और पानी की व्यवस्था नगर पालिका की जिम्मेदारी है। नगर पालिका सीएमओ सुरेखा जाटव का कहना है कि कॉलोनी हैंड ओवर का मतलब है कि सफाई और लाइट व्यवस्था नगर पालिका की जिम्मेदारी है। दोनों ही व्यवस्था कॉलोनी में की जा रही है। 4500 रुपए जल प्रदाय के लिए सुरक्षा निधि के तौर पर कॉलोनीवाले यदि नगर पालिका में जमा करते हैं तो हम पानी की सुविधा भी करेंगे।


कॉलोनाइजर पर एफआईआर दर्ज करने की मांग
कॉलोनीवालों ने कॉलोनाइजर पर एफआईआर दर्ज करने की मांग प्रशासन से की। रहवासी योगेन्द्र ठाकुर ने बताया कि कॉलोनाइजर द्वारा कोई भी काम कॉलोनी में सही तरीके से नहीं किया गया है। पिछले तीन दिनों से पानी सप्लाई नहीं हो रहा है।


जिले में 510 और शहर में 56 कॉलोनी अवैध
जिले में 510 और शहर में 56 कॉलोनी अवैध हैं। शहर के वार्ड 13 में सबसे अधिक 14 कॉलोनियां अवैध हैं, जबकि वार्ड 11 में 11 और वार्ड 4 में 8 कॉलोनी अवैध हैं। इसी तरह शहर में कुल 56 अवैध कॉलोनियों हैं, जबकि इन सभी कॉलोनियों को वैध करने का प्रस्ताव ठंडे बस्ते में है। इन कॉलोनाइजर पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती, जिनसे दिन व दिन इनके हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। कॉलोनियों में मूलभूत सुविधा नहीं है ना तो शहर की कॉलोनी में रोड है ना ही बिजली जबकि कई कॉलोनाइजर ने तो सरकारी जमीन पर ही कब्जा कर लिया है इसके बाद भी इन पर कभी कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE