BREAKING NEWS
NEWS : बाल वैज्ञानिक कोई ऐसा काम करें, जिससे.. <<     BIG NEWS : राष्ट्र संत श्री कमल मुनि कमलेश का नाम.. <<     NEWS : थाने स्तर के टॉप 10 में चयनित अवैध अफीम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भदेसर पुलिस की अवैध मादक पदार्थों की.. <<     NEWS : कलेक्टर राठौड़ ने किया तहसील कार्यालय.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : प्रधान जिला न्‍यायाधीन ने जिला जेल का.. <<     KHABAR : जिला स्वास्थ्य विभाग ने राष्‍ट्रीय डेंगू.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नल जल योजना की जानी हकीकत, जल निगम के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मनासा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र.. <<     KHABAR : कपास गोदाम में 18 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कलेक्टर जैन ने किया मतगणना केंद्र का.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे राजकुमार गोयल, परिवार में शोक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 2, 2024, 2:57 pm
KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत टोंकखुर्द और सोनकच्‍छ में बूथ अवेयरनेस ग्रुप को दिया प्रशिक्षण, विधानसभा क्षेत्र में 13 मई को होगा मतदान, पढ़े खबर 

Share On:-

देवास। लोकसभा निर्वाचन-2024 में शतप्रतिशत मतदान के लिए टोंकखुर्द और सोनकच्‍छ में बूथ अवेयरनेस ग्रुप का ‘’चलो बूथ की ओर’’ थीम पर प्रशिक्षण आयोजित हुआ। टोंकखुर्द में बूथ अवेयरनेस ग्रुप द्वारा मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गई।

प्रशिक्षण में कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता ने कहा कि बूथ अवेयरनेस ग्रुप पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं को मतदान की प्रक्रिया की जानकारी देकर मतदान के लिए प्रेरित करें। देवास जिले में शत प्रतिशत मतदान हो इसके लिए हमें पूरी लगन, मेहनत और टीम वर्क के साथ कार्य करना है। जिस तरह पूर्व में हुए निर्वाचनों में स्वीप अभियान अंतर्गत मतदाता जागरूकता गतिविधियों के कारण मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में सफलता मिली है। लोक सभा निर्वाचन-2024 में भी सभी को संकल्प लेना है कि शत-प्रतिशत मतदान हो। प्रशिक्षण के दौरान विधानसभा निर्वाचन-2023 के निर्वाचन में सोनकच्‍छ में मतदान केन्‍द्रों पर अधिक मतदान कराने वाले बूथ अवेयरनेस ग्रुप के सदस्‍य रामेश्‍वर, नरेन्‍द्र, विजय पटेल, लक्ष्‍मण सिंह और अंकित गौस्‍वामी को बधाई दी।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए रांगोली, मेहंदी, संगोष्‍ठी, चौपाल, नुक्‍कड़ नाटक, मानव श्रृंखला, सायकल रैली, मोटर सायकल रैली, व्‍यजंन प्रतियोगिता, चित्रकला, ग्रामों मतदान के लिए डोंडी पिटवाये, बीएलओं द्वारा मतदाता सूची का वितरण, कार्निवाल, स्‍केटिंग, खेल प्रतियोगिता का आयोजन करें। मतदाताओं को जागरूक करें की मतदाता पर्ची के साथ 12 दस्‍तावेजों में से कोई एक दस्‍तावेज साथ लेकर जायें। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने प्रशिक्षण में बूथ अवेयरनेस ग्रुप को मतदान की शपथ दिलाई। बूथ अवेयरनेस ग्रुप से मतदाता जागरूकता गतिविधियों के आयोजन के संबंध में सुझाव भी मांगे। बुजुर्ग और असहाय मतदाता की मद्द के लिए वॉलेंटीयर की ड्यूटी भी लगाई जायेगी।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि मतदान के एक दिन पहले बूथ अवेयरनेस ग्रुप के साथ आंगनवाडी कार्यकर्ता और स्‍व सहायता समूह की महिलाएं प्रभात फेरी निकाले, घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदान के दिन सुबह से ही मतदाताओं को मतदान केन्‍द्र पर जाने के लिए प्रेरित करें। अधिक उम्र के मतदाता और गर्भवती महिलाओं को बिना लाईन में लगे मतदान करायें। मतदान केन्‍द्रों पर सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं करें।

उल्‍लेखनीय है कि देवास जिले में विदिशा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 07 मई को खातेगांव विधानसभा में मतदान होगा। देवास लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 13 मई को सोनकच्‍छ, देवास और हाटपीपल्‍या विधानसभा एवं खण्‍डवा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बागली विधानसभा में मतदान होगा।       

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापित, एसडीएम टोंकखुर्द कन्‍हैयालाल तिलवारी, महिला बाल विकास अधिकारी रेलम बघेल, डीपीओ शीला शुक्‍ला सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE