BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 5, 2024, 11:21 am
KHABAR : हाटपीपल्‍या में बूथ अवेयरनेस ग्रुप को दिया प्रशिक्षण, लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र देवास के लिए हाटपीपल्‍या विधानसभा में 13 मई को होगा मतदान, पढ़े खबर 

Share On:-

देवास।  लोकसभा निर्वाचन-2024 में शतप्रतिशत मतदान के लिए जिले में ‘’चले बूथ की ओर’’ अभियान चलाया जा रहा है। ‘’चले बूथ की ओर’’ अभियान के सफल आयोजन के लिए हाटपीपल्‍या विधानसभा में बूथ अवेयरनेस ग्रुप का प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

प्रशिक्षण में कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता ने कहा कि बूथ अवेयरनेस ग्रुप पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं को मतदान की प्रक्रिया की जानकारी देकर मतदान के लिए प्रेरित करें। देवास जिले में शत प्रतिशत मतदान हो इसके लिए हमें पूरी लगन, मेहनत और टीम वर्क के साथ कार्य करना है। जिस तरह पूर्व में हुए निर्वाचनों में स्वीप अभियान अंतर्गत मतदाता जागरूकता गतिविधियों के कारण मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में सफलता मिली है। लोक सभा निर्वाचन-2024 में भी सभी को संकल्प लेना है कि शत-प्रतिशत मतदान हो।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए रांगोली, मेहंदी, संगोष्‍ठी, चौपाल, नुक्‍कड़ नाटक, मानव श्रृंखला, सायकल रैली, मोटर सायकल रैली, व्‍यजंन प्रतियोगिता, चित्रकला, ग्रामों मतदान के लिए डोंडी पिटवाये, बीएलओं द्वारा मतदाता सूची का वितरण, कार्निवाल, स्‍केटिंग, खेल प्रतियोगिता का आयोजन करें। मतदाताओं को जागरूक करें की मतदाता पर्ची के साथ 12 दस्‍तावेजों में से कोई एक दस्‍तावेज साथ लेकर जायें। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने प्रशिक्षण में बूथ अवेयरनेस ग्रुप को मतदान की शपथ दिलाई। बूथ अवेयरनेस ग्रुप से मतदाता जागरूकता गतिविधियों के आयोजन के संबंध में सुझाव भी मांगे। बुजुर्ग और असहाय मतदाता की मद्द के लिए वॉलेंटीयर की ड्यूटी भी लगाई जायेगी।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि मतदान के एक दिन पहले बूथ अवेयरनेस ग्रुप के साथ आंगनवाडी कार्यकर्ता और स्‍व सहायता समूह की महिलाएं प्रभात फेरी निकाले, घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदान के दिन सुबह से ही मतदाताओं को मतदान केन्‍द्र पर जाने के लिए प्रेरित करें। अधिक उम्र के मतदाता और गर्भवती महिलाओं को बिना लाईन में लगे मतदान करायें। मतदान केन्‍द्रों पर सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं करें।

उल्‍लेखनीय है कि देवास जिले में विदिशा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 07 मई को खातेगांव विधानसभा में मतदान होगा। देवास लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 13 मई को सोनकच्‍छ, देवास और हाटपीपल्‍या विधानसभा एवं खण्‍डवा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बागली विधानसभा में मतदान होगा।       

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापित, महिला बाल विकास अधिकारी रेलम बघेल, डीपीओ शीला शुक्‍ला सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE