BREAKING NEWS
KHABAR : दतिया आम रास्ते पर दबंग का कब्जा, मोहल्ले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : थाना प्रभारी ने मांस मछली वालों की ली बैठक.. <<     KHABAR : खरगोन शहर को यूनिवर्सिटी की सौगात मिलने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : मेष और सिंह राशि के जातकों के लिए दिन.. <<     BIG NEWS : राजस्थान की राशमी थाना पुलिस और लालपुरा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले की जीरन थाना पुलिस और अवैध मादक.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले की समस्त शालाओं में 18 जून 2024 को.. <<     KHABAR : पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की बैठक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत सुखानंद में.. <<     NEWS : आगामी पर्वों एवं त्योहारों के संबंध में.. <<     KHABAR : 52वीं स्टेट तैराकी चैम्पियनशिप में चमका.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV : काबुली चने के दामों में आई इतने रुपये की.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 23, 2024, 7:46 pm
NEWS : संभागीय आयुक्त ने की बिजली, पेयजल एवं स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा, बोले- आमजन को मिले शुद्ध पेयजल, बिजली एवं स्वास्थ्य सेवाएं, आवश्यक निर्देश भी दिए, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने आज कलेक्ट्रेट के समिति कक्ष में जिले वासियों को ग्रीष्म ऋतु में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने पर्याप्त बिजली आपूर्ति एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और कंटीन्जेंसीज प्लान की समीक्षा कर लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए ।

संभागीय आयुक्त ने चित्तौड़गढ़ जिले के शहरी सेक्टर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कंटीन्जेंसीज प्लान के तहत किए गए कार्यों एवं वर्तमान में पेयजल की कमी से प्रभावित क्षेत्रों में की जा रही टैंकर से पानी की सप्लाई की समीक्षा की और जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता से कहा कि वह सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें एवं शहरी सेक्टर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जहां पर जल की किल्लत है वहां टैंकरों से पेयजल की आपूर्ति को बढ़ाएं। उन्होंने कपासन एवं बेंगू क्षेत्र में आ रही पेयजल की समस्या के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त ने कहा कि कपासन क्षेत्र में पेयजल सप्लाई 72 घंटे की जगह 48 घंटे में करें ताकि लोगों को राहत मिले । उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर पर पेयजल की समीक्षा की और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से ग्राम पंचायत स्तर का सर्वे कर बनाए गए प्लान की विस्तृत जानकारी भी ली।

संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने भीषण गर्मी में पानी और बिजली की निर्बाध आपूर्ति एवं प्रभावी प्रबंधन के निर्देश दिए। बिजली आपूर्ति की समीक्षा करते हुए संभागीय आयुक्त ने निर्देश दिए कि फील्ड में कार्यरत अभियंता ग्रिड सब स्टेशनों का नियमित दौरा करें। क्षेत्रवार बिजली की उपलब्धता एवं आपूर्ति की स्थिति, छीजत, मेंटिनेंस और उपकरणों की गहन जांच करें। संभागीय आयुक्त भट्ट ने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि सभी चिकित्सा संस्थानों में लू-तापघात के मरीजों के लिए बैड, आवश्यक दवा, जांच सुविधाओं एवं पर्याप्त मात्रा में आइस पैक, आइस क्यूब आदि की उपलब्धता रखी जाएं। वाटर बॉडीज वाले क्षेत्रों में एंटी लार्वल एक्टिविटी करने साथ ही डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए जागरूकता संबंधी निर्देश दिए।

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने संभागीय आयुक्त को जिले में पेयजल संबंधी ग्रीष्मकालीन आवश्यक कार्य, जल जीवन मिशन से संबंधित कार्यों, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की स्थिति, मौसमी बीमारियों एवं लू के संबंध में तैयारियों आदि से अवगत कराया। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भूमि अवाप्ति सुरेंद्र पुरोहित सहित जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, बिजली, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE