BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर का नया बाजार और तिसरी मंजिल पर.. <<     KHABAR : श्री राम भक्त हनुमान मंडल जावद ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नेशनल लोक अदालत के प्रचार-प्रसार हेतु.. <<     KHABAR : डाक विभाग ने मतदाता जागरूकता अभियान के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : आगामी लोकसभा चुनाव और जिला मजिस्ट्रेट.. <<     KHABAR : शिक्षकों और विद्यार्थियों ने रैली निकाल.. <<     NEWS : संयम जीवन सरलता निष्कपटता का मार्ग है-.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला निर्वाचन अधिकरी दिलीप कुमार यादव की.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदाताओं को कर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पीठासीन अधिकारी एवं मतदान दल कर्मियों का.. <<     NEWS : पत्रकारों पर हमला करने वाले आरोपियों को.. <<     BIG NEWS : अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     BIG NEWS : डीएसटी की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 30, 2023, 8:19 pm
BIG NEWS : श्री गुर्जरखेड़ा धाम जावी पर चैत्र नवरात्रि की नवमी को गुर्जरखेड़ा सरकार ने की 6 माही भविष्यवाणी, बोले- इस बार ज्यादा होगी दुर्घटनाएं,  आंधी-तूफान आएंगे, फसल उत्पादन को लेकर कही बड़ी बात, पढ़े मोहन नागदा की खबर 

Share On:-

जावी। दीन दुखियों के शरण स्थल श्री गुर्जरखेड़ा धाम जावी पर चैत्र नवरात्रि की नवमी को विधि विधान से साथ पाती विसर्जन के बाद 6 माही भविष्यवाणी हुई। श्री गुर्जरखेड़ा धाम जावी पर प्रतिवर्ष अनुसार विधि विधान से मंदिर पर विराजमान सभी देवताओं का पूजन अर्चन एवं हवन हुआ। ततपश्चात नवदुर्गा स्वरूप नौं कन्याओं का पूजन कर महाआरती हुई और श्री गुर्जरखेड़ा सरकार पधारें और अन्य देवताओं की उपस्थिति में निशान व पाती के साथ मन्दिर की परिक्रमा करते हुए बावड़ी पर पहुचे। इसके बाद पाती विसर्जन हुआ। 
श्री गुर्जरखेड़ा सरकार ने पंडाजी घनश्याम लौहार के मुखारविंद से भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आगामी 6 माह में धर्म के नाम पर स्वयं को सिद्ध करने की होड़ मचेगी सभी अपने आपको एक दूसरे से श्रेष्ठ बताएंगे धैर्य रखना मानवता रखना और एक दूसरे का सहयोग करना किसी का अहित नही होगा। आगामी 6 माह में पारिवारिक विवाद ज्यादा होंगे छोटी छोटी बातें उग्र विवाद का रूप धारण कर लेगी आने वाले 6 माह में कोई भयानक बीमारी नही आएगी सामान्य बीमारियां का प्रभाव रहेगा। दुर्घटनाएं ज्यादा होगी वाहनों की गति पर संयम रखना एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा अहित का कारण बनेगी। सुख शांति के लिये ग्राम व खेत खलियान पर विराजमान देवी देवताओं को सुमरिन करना पूजन अर्चन करना वर्ष में दो बार खेड़ा देवता पूजना अपने सामर्थ अनुसार भोग कराना जो धर्म की राह पर चलेगें देव सुमिरन करेगें वहां सूख शांति होगी और प्रगति की राह खुलेगी। 
बारिश व आगामी 6 माह के बारे में भविष्यवाणी करते हुए श्री गुर्जरखेड़ा सरकार ने कहा कि आगामी 6 माह में गर्मी ज्यादा रहेगी आंधी तूफान ज्यादा चलेंगे जिससे गर्मी की तपती का एहसास कम होगा आगामी 15 से 20 दिवस में आंधी तूफान का दौर शुरू हो जाएगा। इस बार तीन खंड में अच्छी बारिश होगी और एक खंड कोरा रहेगा तीन खंड जहां ज्यादा बारिश होगी वहां फसलों का उत्पादन प्रभावित होगा और उत्पादन 75 प्रतिशत ही होगा खंड वर्षा वाले भाग में शतप्रतिशत उत्पादन होगा। 

इस बार सोयाबीन, मक्का, मूंगफली का बम्फर उत्पादन होगा। बारिश  ज्येष्ठ माह के प्रारंभ में ही शुरू हो जाएगी उतरते ज्येष्ठ की भी बारिश होगी कहि कहि ज्यादा बारिश होगी बोवनी करने की स्तिथि बनेगी 15 दिवस उपज रुक सकें ऐसी स्तिथि बनने पर ही बोवनी करना इस बार आषाढ़ की पंचमी को बारिश कम होगी पंचमी के बाद के 7 दिवस में अच्छी बारिश होगी जिन क्षेत्रों में इन 7 दिवस में बारिश नही होगी उन क्षेत्रों में उतरते आषाढ़ की बारिश होगी जिससे बोवनी की स्तिथि अच्छी बन जाएगी इस बार पूरे सावन माह में बारिश के योग है भादों माह (भाद्रपद) के लगते ही तीन दिनों तक जोरदार बारिश होगी जिससे कुँए बावड़ियां भर जाएगें उतरते भादों माह (भाद्रपद) में भी अच्छी बारिश होगी। 

आश्विन माह में भी बारिश होगी इस बार चारों माह में बारिश के योग है ज्यादा बारिश होने से फसलों के पकने के समय खेतों में पानी भर जाने से उत्पादन के प्रभावित होने के योग बनेंगे। श्री गुर्जरखेड़ा सरकार ने व्यापार के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि लौह व्यापार में कुछ समय के लिये मंदी आएंगे फिर स्तिथि सामान्य हो जाएगी। सोना, चांदी में तेजी आएगी और बाजार स्थिर बने रहेंगे। वस्त्र व्यापार सामान्य रहेगा वर्तमान स्तिथि में बना रहेगा। किराना बाजार में 15 से 20 दिनों में तेजी आएगी जो 2 से ढाई माह तक बनी रहेगी फिर स्तिथि सामान्य हो जाएगी। 

फसलों के भाव के उतार चढ़ाव के बारे में भविष्यवाणी करते हुए श्री गुर्जरखेड़ा सरकार ने कहा कि सोयाबीन में तेजी आएगी सोयाबीन के भाव 5 हजार से 7 हजार ओर तेजी रहेगी लहसुन के भाव सामान्य स्तिथि में रहेगें 5 हजार से 7 हजार, 8 हजार से 10 हजार, और 10 हजार से 13 हजार के भाव रहेंगे और फिर भाव उतर जाएंगे। वर्तमान में लहसुन की जिस किस्म में तेजी है उसका भंडारण सम्भव नही है इसलिये तेजी बनी हुई है। मैथी के सामान्य उतार चढ़ाव के साथ 6 हजार से 7 हजार, मैथा 7 हजार से 8 हजार और बढ़त रहेगी, धनिया 5 हजार से 9 हजार, अजवाइन प्रारंभ से ही 12 हजार से 14 हजार और 14 हजार से 17 हजार के साथ उतार चढ़ाव की स्तिथि रहेगी, कलौंजी 16 हजार से 18 हजार ओर बढ़त रहेगी, इशोकगुल 15 हजार से 17 हजार ओर बढ़त का बाजार रहेगा, चने की दो किस्म में प्रथम 9 हजार से 12 हजार और द्वितीय 5 हजार से 7 हजार, मूंगफली 5 हजार से 7 हजार और  बढ़त रहेगी, गेंहू 2 हजार से ढाई हजार और 3 हजार के आसपास के भाव भी रहेंगे, मक्का 18 सौं से 22 सौं, जौ 17 सौं से 22 सौं ओर उतार चढ़ाव की स्तिथि बनेगी, असगंध 30 हजार व सामान्य स्तिथि बनेगी, चिया 25 हजार से 30 हजार व सामान्य उतार चढ़ाव की स्तिथि बनेगी। 

भविष्यवाणी करते हुए गुर्जरखेड़ा सरकार ने कहा कि विधि के आदेश से आगामी 6 माह की स्तिथि भविष्यवाणी से जनमानस को अवगत कराया है अपनी बुद्धि का उपयोग भी करें उपज की कीमत में आसपास की स्तिथि बनने पर अपने विवेक का उपयोग करें। उक्त जानकारी श्री गुर्जरखेड़ा धाम मन्दिर प्रबंध समिति प्रवक्ता दिलीप पाटीदार जावी ने दी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE