BREAKING NEWS
BIG REPORT : नीमच शहर के दो परीक्षा केंद्रों पर हुई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत कलेक्टर ने किया.. <<     KHABAR : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     EXCLUSIVE INTERVIEW : लोकसभा चुनाव में अफीम की एंट्री,.. <<     BIG BREAKING : सिंधिया की मां माधवी राजे की तबियत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नगर में मतदाता जागरूक अभियान चलाया, प्रेस.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत इस संसदीय क्षेत्र.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- कलेक्टर चौहान ने शांति.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- बहुमंजिला आवासीय.. <<     GROUND ZERO: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा महिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, जिले में.. <<     KHABAR : उच्च न्यायालय खण्डपीठ में रक्तदान शिविर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान का महत्व बताने निकाली बाइक रैली,.. <<     KHABAR : नयागांव में मतदाता जागरूकता अभियान का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 17, 2023, 10:41 am
KHABAR : कांग्रेस नेता भानुप्रताप को हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने सौंपा मांग पत्र, राठौड़ ने कहा-   हमारी सरकार बनते ही पूरी होगी सभी मांगें, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। वेतनमान की विसंगतियों को अविलम्ब दूर करने की मांगों को लेकर मध्यप्रदेश सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के आव्हान पर जिला कलेक्टर कार्यालय नीमच परिक्षेत्र में जारी सहकारी समितियों के कर्मचारियों द्वारा विरोध प्रदर्शन स्थल पर जाकर नीमच जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह राठौड़ भाटाखेड़ा ने आंदोलन का पूर्ण समर्थन दिया । हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने भानुप्रताप को मांगपत्र सौंपा । इस असर पर राठौड़ ने  कहा कि , भाजपा सरकार की नीतियां और नीयत हमेंशा से कर्मचारियों के दमन और शोषण की रही है । इस अन्याय के विरुद्ध कर्मचारियों द्वारा जारी आंदोलन के हर चरण को कांग्रेस पूर्ण समर्थन करती है ।
उल्लेखनीय है कि , मप्र सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल के आव्हान पर नीमच जिले के सहकारी समितियों के कर्मचारीगण भी जिला स्तर पर कलेक्टर कार्यालय परिक्षेत्र के समीप ही क्रमबद्ध आंदोलन कर रहे हैं । उनकी मुख्य मांग है कि , सहकारी संस्थाओं के प्रभारी प्रबंधक , लेखापाल , कम्प्यूटर ऑपरेटर , लिपिक , कैशियर , विक्रेता , कनिष्ठ विक्रेता , तुलैया , भृत्य एवं चौकीदार आदि कर्मचारियों को ग्रामीण स्तर पर कार्यरत शासकीय कर्मचारियों के समान वेतनमान घोषित कर तत्काल लागू करें ।
इसमें साथ यह मांग भी है कि , प्रायवेट उपभोक्ता भंडार , स्वसहायता समूह और वन समिति आदि को खाद्यान वितरण पर कमीशन 200 रु प्रति क्विंटल और छीजन दो रुपये प्रति क्विंटल करने के आदेश भी प्रदेश सरकार द्वारा तुरन्त जारी किए जाए । इन मांगों की सरकार द्वारा  अवहेलना पर महासंघ ने प्रदेशव्यापी आंदोलन शुरू किया है  । विरोध प्रदर्शन स्थल पर नीमच जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह राठौड़ ने आंदोलनरत कर्मचारियों से भेंट की और उनके न्यायोचित आंदोलन का कांग्रेस द्वारा पूर्ण समर्थन किया है ।
इस अवसर पर राठौड़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि , यह बहुत शर्मनाक बात है कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने मार्च 2021 में महांसघ से उक्त मांगे मानने का समझौता किया था लेकिन उसे पूरा करने की दिशा में सालों बीत जाने के बाद भी कोई कदम नहीं उठा कर अपनी कथनी और करनी के विभेद और वादा खिलाफी की नीति - नीयत को फिर से उजागर किया है । 
राठौड ने कहा कि सहकारी समितियों के कर्मचारीगण शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर कर शासन को लाभ पहुंचाते हैं लेकिन सरकार उनकी महत्ता को अनदेखा कर अन्याय पर उतारू है ।
राठौड़ ने कहा कि , भाजपा सरकार के रहते मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने जनता  , कर्मचारियों और सभी  वर्गों को बरगलाने के लिए घोषणाएँ तो बहुत की है लेकिन उनको पूरा करने की नीयत नहीं दिखा कर स्पष्ट रूप से धोखा कर रहे है । ऐसी स्थितयों में सहकारिता समितियों के कर्मचारियों के समक्ष अपनी न्यायपूर्ण मांगों के लिए आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा । राठौड़ ने कहा कि , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथजी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह भी मांगों को न्यायोचित बता कर आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं ।
राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा सरकार से मांग की है कि , सहकारिता समितियों की वाजिब मांगों को अविलम्ब पूरा करें । पार्टी के दिग्गज नेताओं ने साफ तौर पर कहा है कि भाजपा सरकार के रहते कोई उम्मीद नहीं है लेकिन कांग्रेस अपने वचन पत्र में इन तथ्यों को शरीक करेगी और सरकार बनते ही प्राथमिकता से यथोचित आदेश जारी कर कर्मचारियों की मांगों को पूर्ण किया जाएगा। राठौड़ ने कहा कि , कर्मचारियों के चरणबद्ध आंदोलन के हर कदम पर युवा कांग्रेस और पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्मचारियों के साथ है । 
इस अवसर पर मप्र सहकारी कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारि महेश चौरसिया , कैलाशचंद्र पाराशर , मदनलाल पाटीदार , गोपाल गहलोत ,गोपाल शर्मा , ओमप्रकाश जोशी , राजेन्द्र सिंह चुंडावत , राहुल शर्मा , सुंदरलाल गुर्जर , राधेश्याम वर्मा , कमलेश राठौर , जितेंद्र जैन , भंवरलाल जैन , विजयसिंह भाटी , भगवान सिंह राणावत , सुरेश गोस्वामी  आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE