BREAKING NEWS
KHABAR : बघेली गायकों ने लोकगीतों में पिरोई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : विन्ध्या रिट्रीट में जल निगम की पाइप लाइन.. <<     KHABAR : राधाकुंज में नए दृष्टिकोण वाला योग शिविर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : कलेक्टर मई माह की इस तारीख को करेंगी.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय भोपाल.. <<     VIDEO NEWS: नीमच मंडी में विवाद,निकली तलवार,सिंहस्त.. <<     BIG NEWS : यातायात पुलिस नीमच ने शहर के मुख्य मार्ग.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने की जनपद क्षेत्र के अंतर्गत आने.. <<     KHABAR : भाजपा नेता के बेटे ने शराब दुकान कर्मचारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एसडीएम ने किया कृषि उपज मंडी का निरीक्षण,.. <<     NEWS : 23 ग्राम अवैध एमडीएमए पाउडर के साथ एक आरोपी.. <<     KHABAR : जिले में वर्ष 2007 से 2016 तक के प्रकरणों में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वयं सेवी संस्थाओं के चयन के लिए नामांकन.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 3, 2023, 11:32 am
BIG NEWS : जावद में शासकीय आदेश की उड़ी धज्जियां, नगर परिषद की उदासीनता के चलते नोटिस के बावजूद भी नहीं रुका अवैध निर्माण, मामला पहुंचा कलेक्टर के पास, पढ़े रूपेश जोशी की खबर 

Share On:-

जावद। नगर में शासकीय भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने का दौर जारी है। नगर में कई ऐसे अवैध निर्माण हैं जो कि शासकीय भूमि पर बने हुए हैं। चाहे भले वह नगर परिषद की हो या राजस्व की और यह सब कुछ शासन प्रशासन के ढुलमुल रवैया का नतीजा रहता है। अतिक्रमणकर्ताओं को कहीं ना कहीं राजनीतिक संरक्षण मिलने के कारण उनके हौसले बुलंद होते हैं। 

जावद नगर में इन दिनों एक ऐसा ही मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। रामपुरा दरवाजा बावल रोड स्थित एक शासकीय भूमि को व्यक्ति विशेष द्वारा अपनी निजी बताई जा रही है और उस पर निर्माण कर रहा है। इस संबंध में मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा बताया गया कि नगर परिषद द्वारा उक्त व्यक्ति को नोटिस जारी कर दिया गया है अगर यह भूमि उसकी स्वयं की है तो परिषद में उक्त भूमि के दस्तावेज प्रस्तुत करें। किंतु आज दिनांक तक उक्त व्यक्ति द्वारा परिषद में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए एवं उक्त भूमि पर निर्माण कार्य जारी है।

नगर परिषद अध्यक्ष सोहन माली से इस संबंध में जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति का कहना है कि यह भूमि मेरे खेत की है और मैं इस पर केवल बाउंड्री बना रहा हूं।

जबकि लोगों का कहना है कि यहां इतनी सी जगह में कोई खेत नहीं था। उक्त भूमि के दोनों तरफ शासकीय रास्ते हैं। उक्त भूमि के पीछे की तरफ जावद नगर का बाईपास रास्ता है और आगे की तरफ बावल-मोरवन का रास्ता है। एक तरफ शासकीय भूमि है, जहां नगर परिषद की दुकानें बनी हुई है तो फिर यहां कृषि भूमि कहां से आई ऐसा लोगों का कहना है।

उक्त संबंध में जिला कलेक्टर दिनेश जैन से चर्चा हुई तो उन्होंने कहा कि आपके द्वारा जानकारी मुझे प्राप्त हुई है तो जल्द ही इसे संज्ञान में लेकर दिखवाया जाएगा।
अब देखना यह है कि नगर परिषद द्वारा जिला कलेक्टर के आदेश पर उक्त अवैध निर्माण को इतनी जल्दी रुकवा पाएगी या फिर राजनीतिक संरक्षण के चलते हैं यह भी ठंडे बस्ते में चला जाएगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE