BREAKING NEWS
BIG REPORT : भारत सबसे बड़े बेरोजगार देशों में से एक,.. <<     KHABAR : 13 मई को मतदान करने पर होटल रेस्टॉरेंट में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चौथे चरण का.. <<     REPORT : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चौथे चरण का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जनपद पंचायत रामा में मतदान प्रतिशत बढ़ाने.. <<     KHABAR : सेक्टर अधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदाता जागरुकता अभियान के तहत विशाल.. <<     KHABAR : मतदान सामग्री का वितरण कल सुबह 7 बजे, जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता के तहत माँदल रैली का.. <<     BIG REPORT :  लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शाजापुर जिले के कालापीपल तहसील के ग्राम.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी तैयारियां.. <<     LOKSABHA ELECTION 2024: प्रदेश के मुखिया ने मांगे .. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG BREAKING : एमपी में जमीन विवाद को लेकर बड़ी घटना, एक.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 29, 2023, 4:52 pm
KHABAR : सीएम राइस स्कूल के आउटसोर्स कर्मचारियों ने सीएम राइस स्कूल के प्रिंसिपल पर मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना के लगाए आरोप, पढे़ खबर 

Share On:-

खनियाधाना। सीएम राइस स्कूल के आउटसोर्स कर्मचारियों ने सीएम राइस स्कूल के प्रिंसिपल टेक चंद्र जैन पर मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। आउटसोर्स कर्मचारियों का कहना है कि उनसे सौंपे गए नियत कार्य के अलावा अन्य कार्य भी कराए जाते हैं। जब इसका विरोध किया जाता है तो सीएम राइस के प्रिंसिपल के द्वारा उन्हें नोटिस देकर नौकरी से हटाए जाने की धमकी दी जाती है। इसकी शिकायत आउट सोर्स कंपनी के अधिकारियों से कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है जिसके चलते लगातार सभी आउटसोर्स कर्मचारियों को मानसिक परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है।


 खनियाधाना की सीएम राइस में सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ पुष्पेंद्र लोधी ने बताया कि उनका काम स्कूल की साफ सफाई और झाड़ू पोछा का है लेकिन स्कूल के प्रिंसिपल उनसे गड्ढा खुदवाने से लेकर दीवाल तोड़ने तक का काम कराते हैं। पुष्पेंद्र लोधी ने बताया कि मेरे पास बैटरी वाली स्कूटी है जिसे मैंने एक दिन स्कूल में चार्ज पर लगा दिया था इस पर प्रिंसिपल ले मुझे नोटिस जारी कर दिया था।

सफाई कर्मचारी संगीता अहिरवार का कहना है कि मेरा काम स्कूल की साफ सफाई करना है लेकिन इसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल के द्वारा मजदूरी के भी अन्य कार्य कराए जाते हैं जब इसका विरोध करते हैं तो उनके द्वारा नोटिस देने की धमकी दी जाती है। प्रिंसिपल की मनमानी के चलते मुझे और मेरे बच्चों को परेशानी के दौर से गुजरना पड़ रहा है।


सीएम राइस स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर पदस्थ प्रदीप कुशवाह ने बताया कि मेरा काम सिक्योरिटी का है लेकिन इसके बावजूद प्रिंसिपल के द्वारा मुझसे मजदूरी कराई जाती थी साथ ही उन्हें अपनी बाइक का पेट्रोल खर्च करके बाइक से लेने और छोड़ने जाना पड़ता है। जब इसका विरोध किया जाता है तो वह नोटिस देकर नौकरी से हटाने की धमकी देते हैं। कुछ दिनों पहले बोरवेल की मोटर खिंचवाने की मजदूरी मुझसे कराई गई थी जिससे में बीमार पड़ गया था अगले दिन ना आने के कारण प्रिंसिपल ने मेरी गैर हाजरी लगा दी थी। सिक्योरिटी गार्ड संजीव कुशवाह ने बच्चों को स्कूल से जल्द छोड़ने के भी आरोप भी प्रिंसिपल पर लगाए हैं।


हाउसकीपिंग का काम करने वाले मनोज कुमार बंशकार का कहना है प्रिंसिपल के निर्देशानुसार हमें अपने काम के अतिरिक्त अन्य कामों को भी करना पड़ता है डाक लगाने से लेकर उन्हें लेने और छोड़ने बस स्टैंड पर भी जाना पड़ता जिसका पेट्रोल खर्चा उनके द्वारा नहीं दिया जाता है जबकि हमारी वेतन 9 हजार रुपये के लगभग है। इसके अतिरिक्त दीवाल तोड़ने से लेकर गड्ढा खोदना और स्कूल की पुताई का कार्य भी हमारे ही द्वारा कराया जाता है।


जब मामले में सीएम राइस स्कूल के प्रिंसिपल देख चंद्र जैन से बात करना चाहिए तो उनके द्वारा मुद्दे को भांपते हुए फोन ही नहीं उठाया गया। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौर का कहना है कि सभी के निश्चित कार्य तय किए गए हैं इसके अलावा अगर मनमानी और लापरवाही की जा रही है तो निश्चित ही जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE