BREAKING NEWS
BIG NEWS : एमपी में रेत माफियाओं का होंसले बुलंद,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चंद्रशेखर मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा.. <<     NEWS : राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ की बैठक.. <<     BIG NEWS : जुआ-सट्टा के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्यवाई,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : रेत माफियाओ के हौसले इतने बुलंद,.. <<     KHABAR : विदिशा में लोगों ने किया मतदान का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रही उषा नीमा, परिवार में शोक की लहर,.. <<     KHABAR : देवास जिले की राजस्व सीमा क्षेत्र में आने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : आमजन की परेशानी को देखते हुए नपा ने हटवाया.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत 7 मई को होगा तीसरे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे धनराज पाटीदार, परिवार में शोक.. <<     KHABAR : दो दिवसीय मध्‍य प्रदेश अंडर-17 स्‍टेट चेस.. <<     NEWS : आदर्श लखारा समाज सेवा संस्थान की बैठक.. <<     NEWS : श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर का 21 वा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 7, 2023, 8:00 pm
REPORT : सांसद सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक, अधिकारियों को दिए जिले में स्वीकृत विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्याे को तेजी से पूरा करवाने के निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। नीमच-मन्दसौर संसदीय क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में जिला विकास, समन्वय एवं निगरानी समि‍ति (दिशा) की बैठक  आयोजित की गई। बैठक में विधायक अनिरूद्ध मारू, नपाध्यक्ष स्वाति चौपड़ा, जनपद अध्यक्ष शारदा बाई धनगर, कलेक्टर दिनेश जैन, एडीएम नेहा मीना जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद एवं जिले के सभी सीएमओ एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सांसद सुधीर गुप्ता ने निर्देश दिये कि बगैर सूचना एवं स्वीकृति के बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। 
बैठक में सांसद द्वारा ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा संचालित सांसद निधि‍, विधायक नि‍धि‍ व अन्यण विकास एवं निर्माण कार्याे की संख्या, प्रगतिरत कार्याे की संख्या्, पूर्ण एवं अपूर्ण कार्याे, अप्रारंभ कार्याे की संख्या की जानकारी ली। सांसद ने निर्माण कार्याे की गुणवत्ता जांच की व्यवस्था के बारे में भी पूछा। सांसद ने प्रगतिरत सभी कार्याे को नवम्बर माह तक पूरा करवाने के निर्देश दिए।  
बैठक में प्रधानमंत्री स्वनिधि‍ योजना की नगरीय निकायवार की समीक्षा के दौरान सांसद गुप्तो ने सबसे कम प्रगति करने वाले नगरीय निकायों के सीएमओं को नोटिस जारी करने तथा सभी निकायों को एक माह में 70ः से अधिक प्रगति लाने के निर्देश दिये। सांसद गुप्ताा ने नगरीय निकायों में स्वएच्छमता के कार्या की मानीटरिग का दायित्व  निकाय के उपयंत्री को सौपनें के निर्देश सीएमओ को दियें। उन्होेने ट्रेचिग ग्राउट को पिकनीक स्पोट की तरह विकसित करने के निर्देश भी नगरीय निकायों को दिए। सीएमओ नीमच को निर्देश दिए कि वे विक्रम सीमेंट प्रबंधन से चर्चा कर, ट्रे‍चिंग ग्राउण्डन से प्लाओस्टिक का कचरा उठाकर उसका डिस्पोटजल करने की व्यनवस्थार करवाये। 
बैठक में सांसद ने नीमच में प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्याे की धीमी प्रगति पर असंतोष जताते हुए कहा कि इन आवासों के निर्माण का कार्य तेजी से पूर्ण करवाये। जिससे कि हितग्राहियों को आवास की सुविधा मिल सके। उन्होरने प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्याे की धीमी प्रगति की जांच के लिए लोक निर्माण एवं अन्यउ निर्माण विभाग के अधिकारियों को शामिल कर एक समिति गठित करने के निर्देश भी दिए। 
बैठक में लोक स्वा्स्य्नि  यांत्रिकी विभाग, जल निगम, जल संसाधन विभाग, लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, प्रधानमंत्री ग्राम सडक, कृषि सहकारिता, उद्यानिकी, शिक्षा, उच्चभ शिक्षा, तकनीकी, शिक्षा सहित विभिन्न, विभागों व्दा्रा संचालित योजनाओं और कार्याे की प्रगति की भी विस्ता र से समीक्षा की गई। 
बैठक में सांसद प्रतिनिधि आदित्य  मालू, जनपद सदस्यी  रतनलाल मालावत व अन्यश जनप्रतिनिधि, समिति के सभी सदस्य्गण, एसडीएम डॉ.ममता खेडे एवं विभिन्न् विभागों के जिला अधिकारी उपस्थि‍त थे।      

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE