BREAKING NEWS
PHONO: लोकसभा चुनाव को लेकर बन रहा माहौल, जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : शादीशुदा युवक और युवती से अफेयर, जब झांसा.. <<     VIDEO NEWS: कॉंग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का.. <<     KHABAR : पाटीदार समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लघु उद्योग भारती इंदौर पोलो ग्राउंड इकाई.. <<     VIDEO NEWS: लेह सेक्टर में सड़क दुर्घटना मे छतरपुर.. <<     VIDEO NEWS: दूषित पानी पीने से 50 से अधिक बच्चे हुए.. <<     BIG REPORT : भक्तों के लिए खुश खबरी बाबा महाकाल को जल.. <<     NEWS : लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में चित्तौड़गढ.. <<     LOKSABHA CHUNAV: जिलाध्यक्ष पाटीदार का प्रत्याशी.. <<     KHABAR : भोपाल में आज ट्रांसजेंडर फैशन शो, वोटिंग.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले भयानक हादसा, बाइक से जा रहा था.. <<     BIG REPORT : नीमच सिटी की थाना पुलिस और भगवानपुरा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : गर्मी की छुट्टियों में बढ़ती भीड़ को देखते.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले की मनासा थाना पुलिस और बरखेड़ा.. <<     LOKSABHA CHUNAV: पवन पाटीदार का तूफानी दौरा, दिन भर VOMP.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 28, 2024, 3:57 pm
BIG NEWS : मनासा में ख्यातनाम कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा की कथा को लेकर मनासा में मंथन, एसडीएम व एसडीओपी सहित इन अधिकारियों ने फिर की बड़ी बैठक, कई मुद्दों पर हुआ विचार-विमर्श, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर 

Share On:-

मनासा। शिव महापुराण कथा को लेकर गुरुवार को मनासा डाक बंगले पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पवन बारिया, एसडीओपी विमलेश उईके, तहसीलदार बीके मकवाना ने कथा स्थल की सारी व्यवस्था समितियों की बैठक ली, जिसमें सभी अलग अलग बनी समितियों से उनके कार्यों की जानकारी ली व कुछ सुधार के सुझाव भी दिए गए।

आयोजन समितियों में मुख्य रूप भोजन व पानी के विषय पर चर्चा की गई। भोजन व्यवस्था समिति ने अपनी रिपोर्ट शाम को एसडीएम पवन बारीया को सौंप देगी। जल व्यवस्था को लेकर समिति ने कैसे क्या व्यवस्था की गई है उसकी विधिवत जानकारी एसडीएम पवन बारिया को बताने के बाद कुछ ठंडे पानी के लिए कैनो की व्यवस्था भी करने की बात कही। साथ ही पार्किंग व्यवस्था व वीआईपी पार्किंग व्यवस्था पर चर्चा कर जानकारी ली गई।

दशहरा मैदान के बजाय भाटखेड़ी बायपास रोड़ पर नीमच से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था के लिए मैदान तैयार किया जा रहा है। मंन्दसौर रोड़ के लिए पूर्व कथा स्थल पर पार्किंग व्यवस्था के साथ ही दुआ मार्केट के पीछे टू व्हीलर वाहन पार्किंग की व्यवस्था के लिए चर्चा की गई। बसो‌ं के आने जाने वाले मार्गों में भी परिवर्तन किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन के व्दारा रुट मैप तैयार किया जा रहा है। शोचालय के लिए व्यवस्था पर सवाल खड़े होने पर एसडीएम पवन बारिया ने बताया कि इस व्यवस्था को शीघ्र सुधार कर लें। 

इन बिंदुओं पर हुई चर्चा-
- छोटे छोटे बच्चों के गले में उनके नाम व परिवार के मोबाइल नंबर वाला कार्ड लगाना अनिवार्य है।
- कथा स्थल पर किसी भी प्रकार के गहने पहन कर न आवे।
- ट्राफिक का उल्लंघन करने वाले पर प्रशासन के व्दारा कार्यवाही की जा सकती है।
- बैठक में नगर पंचायत के व्दारा जो व्यवस्थाए की जा रही है उसकी जानकारी नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय तिवारी व सीएमओ पाटीदार ने रखी।
- दूर पार्किंग व्यवस्था को देखते हुए (ई) रिक्शा की व्यवस्था करने। 
- प्रशासन के व्दारा प्रतिदिन बैठक में कथा स्थल पर चर्चा होती रहेगी जिसमें कहीं भी किसी प्रकार का कोई परिवर्तन करना पड़े उसके लिए प्रशासन निर्णय लेने में सक्षम हैं।
- शिव महापुराण कथा के चार दिन शेष हैं प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहें हैं जो प्रशासन की नजर में रहेंगे।
- कथा स्थल पर पुलिस ने चारों और पूछताछ केन्द्र बनाए हैं जहां से जानकारी ली व दी जा सकती है। जो आम जन की सहायता करेगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE