BREAKING NEWS
KHABAR : मंदसौर जिले में माहेश्वरी समाज ने धूमधाम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मनासा में विचार क्रांति अभियान के तहत.. <<     BIG NEWS : नीमच का जिला अस्पताल और गर्भवती महिला, जब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : फिर सुर्खियों में आया बांछड़ा समुदाय, दो.. <<     KHABAR : दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत नीमच के करंट.. <<     KHABAR : जिले में स्कूल चले हम अभियान के तहत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : जलगंगा संवर्धन अभियान, नपा ने सरस्‍वती.. <<     KHABAR : अंतिम दिन किलेश्‍वर मंदिर घाट के यहां.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत जिले में.. <<     REPORT : अनुविभागीय अधिकारी मनीषा वास्कले की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं.. <<     BIG NEWS : तृतीय खंड के समस्त अफीम लंबरदारों व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 11, 2024, 5:43 pm
BIG NEWS : ये है एमपी का सबसे रहस्यमयी मंदिर, जहां राज्यपाल से लेकर डिप्टी सीएम सहित राजस्थान, गुजरात से आते हैं भक्त, फिर हुआ चमत्कार, चंडीगढ़ अस्पताल से लगाई इस परिवार ने हर्कियाखाल बालाजी को अर्जी, फिर यूं खड़ा हुआ मरीज, सीधे पहुंचे बालाजी धाम, पढ़े स्पेशल स्टोरी रवि पोरवाल की

Share On:-

मंदसौर। हमारे देश के कई धार्मिक स्थान अपने अंदर कई रहस्य समेटे हुए हैं। इनका जवाब विज्ञान के पास भी नहीं होता। वैज्ञानिक जब किसी परिणाम पर नहीं पहुँच पाते तो नतमस्तक हो जाते है। इन मंदिरों में भक्तों का ताँता लगा रहता है और हर भक्त भगवान के चमत्कार के आगे श्रद्धा से सिर झुका लेते हैं। ऐसा ही एक मंदिर है मध्यप्रदेश के नीमच जिले में हर्कियाखाल बालाजी का है, हाल ही में दो मामलों में हुवे चमत्कार के बाद ये मंदिर अब और प्रसिद्व हो गया है।

पिपलिया मंडी निवासी जीतू अग्रवाल ने अनुसार उनका भाणेज पिछले कई महीनों से गंभीर बिमारी ने परेशान था, जिसका ईलाज भोपाल सहित कई जगह पर करवाया। लेकिन किसी डॉक्टर ने संतुष्ट जवाब नहीं दिया, जिसके बाद मरीज को परिजन चंडीगढ़ (पंजाब) लेकर गए। वहां भी डॉक्टरों ने मरीज की कंडीशन देख आईसीयू मे एडमिट कर दिया, किन्तु बालक की कंडीशन देख यहां भी डॉक्टरों ने संतुष्ट पूर्ण जवाब नहीं दिया। उसके बाद परिवारजनों ने श्री बालाजी धाम में गुरुजी को अर्जी लगाई और यहीं से उनके साथ चमत्कार हुआ। परिवारजनों की मानें तो उनका कहना है कि संत के रूप में साधुजी पहुंचे और परिजनों सहित बालक से मिले और आशीर्वाद दिया तब से निरंतर बालक के स्वास्थ में सुधार हुआ और स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से सीधे पहले बालाजी धाम पहुंचे  और दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

हर्कियाखाल बालाजी मंदिर के पुजारी लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि यहां की मान्यता है कि जो भी भक्त अपनी मनोकामना लेकर आता है वो शतप्रतिशत पूरी होती है और यहां आने के बाद भक्त जीवन में बदलाव होता है मंगलवार को मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात सहित अन्य प्रदेशों से भक्त दर्शन करने आते हैं। यहां दर्शन करने आने वाले भक्त श्री हर्कियाखाल बालाजी मंदिर पर बालाजी से कुच्छ भी मन्नत मांगते हैं तो बालाजी महाराज उनकी मानोकामनाएं पूरी करते हैं। इस विज्ञान की दुनिया में वॉईस ऑफ एमपी इस बात की पुष्ठि नहीं करता है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE