BREAKING NEWS
KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत प्रदेश में आगामी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच-मंदसौर संसदीय सीट के कांग्रेस.. <<     VIDEO NEWS: मुरैना में मायावती, बीजेपी-कांग्रेस पर.. <<     REPORT : व्यय प्रेक्षक एसएस दास ने किया मनासा में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : चित्तौड़गढ़ जिले की साडास थाना पुलिस और दो.. <<     VIDEO NEWS: बुरहानपुर में डायरिया का प्रकोप,.. <<     BIG REPORT : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रामपुरा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में विभिन्न ब्राह्मण संगठनों की.. <<     KHABAR : नवनिध हासोमल लखानी पब्लिक स्कूल में.. <<     VIDEO NEWS: खातेगांव में गरीबो के हक के राशन का हो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     KHABAR : गायत्री शक्तिपीठ भोपाल में हैप्पीनेस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मालवा में मतदान से पहले प्रत्याशियों ने.. <<     KHABAR : जिला कलेक्टर दिनेश जैन के निर्देशन में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 30, 2022, 7:59 pm
BIG NEWS : जावद के गौरव दिवस पर 2 से 4 मार्च तक वृहद स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण एवं उपचार शिविर आयोजित किया जायेगा- सखलेचा, मंत्री ने की जिले में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं और व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शुक्रवार को डाक बंगला जावद पर कोरोना संक्रमण के सम्‍भावित खतरे को ध्‍यान मे रखते हुए जिले में उपलब्‍ध स्‍वास्‍थ्‍य एवं उपचार व्‍यवस्‍थाओं और प्रबंधों की विस्‍तार से समीक्षा की। बैठक में कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ गुरू प्रसाद, मुख्‍य स्‍वास्‍थ्‍य एवं चिकित्‍सा अधिकारी डॉ एसएस बघेल, एसडीएम शिवानी गर्ग, जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण, सिविल सर्जन डॉ एके मिश्रा, बीएमओं नीमच, जावद एवं मनासा तथा अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में मंत्री सखलेचा ने कहा, कि जरूरत के हिसाब से जिले की सभी स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं के लिए मानव संसाधन की आवश्‍यकता एवं दवाईओं की उपलब्‍धता का आकंलन कर, मांग के प्रस्‍ताव शासन को भिजवाएं। उन्‍होने कहा, कि जिले में नर्सिग स्‍टाफ को प्रशिक्षण की आवश्‍कता हो, तो उन्‍हे प्रशिक्षित कर दक्ष करवायें। उन्‍होने लासुर में एएनएम द्वारा गर्भवती महिलाओं की प्रसूति करवाने के कार्य की सहारना करते हुए कहा, कि अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों को बेहतर कार्य के लिए पुरूस्‍कृत एवं सम्‍मानित करना चाहिए। उन्‍होने कहा, कि जरूरत होने पर अवार्ड की राशि के वे अपने स्‍वैच्‍छानुदान से प्रदान करेगें।

मंत्री सखलेचा ने स्‍वस्‍थ्‍य जावद की पहल के तहत स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण का दूसरा चरण पुन: शीघ्र प्रारम्‍भ करने के बीएमओं जावद को निर्देश दिए। उन्‍होने कहा, कि स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण अभियान के लिए यदि स्‍टाफ की आवश्‍यकता हो, तो वे व्‍यवस्‍था कर ले, उनके मानदेय की व्‍यवस्‍था वे करेगें।

जावद का गौरव दिवस 4 मार्च को- 

मंत्री सखलेचा ने कहा, कि 4 मार्च को जावद को गौरव दिवस मनाया जावेगा। इस अवसर पर जावद में 2 से 4 मार्च 2023 तक तीन दिवसीय वृहद्द स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण एवं उपचार शिविर आयोजित किया जायेगा। इसके लिए जयपुर, इन्‍दौर, अहमदाबाद, भोपाल से प्रतिष्ठित चिकित्सा विशेषज्ञों को भी शिविर में सेवाएं देने के लिए व्‍यवस्‍था की जायेगी। उन्‍होने जिले में विभिन्‍न स्‍थानों पर दंत चिकित्‍सकों की पदस्‍थापना करने का प्रस्‍ताव भी शासन को भेजने के निर्देश दिए। मंत्री सखलेचा ने निजी रेडियोलाजिस्‍ट, एवं एनेस्‍थेटिक चिकित्‍सक की सेवाएं लेने के लिए व्‍यवस्‍था करने के भी निर्देश मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारियों को दिए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE