BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 15, 2023, 5:08 pm
KHABAR : सुवाखेडा के जनसेवा शिविर में ग्रामीणों से रूबरू हुए मंत्री सखलेचा, 15 हितग्राहियों को वितरित किया हितलाभ, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। जिले में आयोजित किये जा रहे मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत सोमवार को जावद जनपद क्षैत्र के गॉव सुवाखेडा में कलस्‍टर स्‍तरीय जनसेवा शिविर एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा एवं कलेक्‍टर दिनेश जैन की उपस्थ्‍िाति में आयोजित किया गया। इस शिविर में मंत्री सखलेचा ने 15 हितग्राहियों को शासन की योजनाओं के तहत हितलाभ वितरित किये।
इस अवसर पर एमएसएमई मंत्री सखलेचा ने ग्रामीणों की समस्‍याएं सुनी और उनके आवेदनों पर एक सप्‍ताह में कार्यवाही कर, संबंधित को अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्‍होने कहा,कि प्रदेश सरकार द्वारा डिफाल्‍टर किसानों की पीड़ा को समझा है। मुख्‍यमंत्री कृषक ब्‍याज माफी योजना प्रारम्‍भ कर,किसानों के दो लाख रूपये तक की बकाया राशि का ब्याज माफ किया जा रहा है।ब्‍याज की राशि का भुगतान सरकार द्वारा किया जा रहा है। इससे किसान डिफाल्‍टर की श्रेणी से मुक्‍त हो जायेगें और उन्‍हे फिर से खाद, बीज, व फसल ऋण मिलने लगेगा।
मंत्री सखलेचा ने जनसेवा अभियान के तहत गॉवों में आयोजित किये जा रहे, लाडली लक्ष्‍मी बेटियों के हीमोग्‍लोबीन जॉच अभियान की सराहना करते कहा, कि सभी को अपना स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण जरूर करवाना चाहिए। उन्‍होने आगामी दस दिन में सुवाखेडा में स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण का शिविर आयोजित करने के निर्देश भी दिए।
मंत्री सखलेचा ने कहा कि सुवाखेडा तालाब का गहरीकरण कर, मिटटी निकालने की अनुमति आज ही एसडीएम द्वारा जारी कर दी गई है। सुवाखेडा के किसान अपने  उपयोग के लिए तालाब से मिट्टी निकाल कर ले जा सकेगें। एमएसएमई मंत्री सखलेचा ने गॉव के दीपक शर्मा के आवेदन पर उपचार के लिए स्‍वैच्‍छानुदान से 10 हजार रूपये तत्‍काल स्‍वीकृत करने की बात भी कही। उन्‍होने शेष रहे सीसी सडक निर्माण कार्य स्‍वीकृत करने के निर्देश भी जनपद सीईओ को दिए। साथ ही प्रधानमंत्री आवास के लिए प्राप्‍त 22 आवेदनों का एक सप्‍ताह में निराकरण करने निर्देश भी जनपद सीईओ को दिए।
इस अवसर पर कलेक्‍टर दिनेश जैन ने जनसेवा अभियान के तहत नीमच जिले में किये जा रहे नवाचारों के बारे में बताते हुए कहा, कि जिले में 16 साल व अधिक आयु की लगभग 10 हजार छात्राओं के स्‍कूलों और कॉलेजों में शिविर आयोजित कर, निरूशुल्‍क लर्निंग ड्रायविंग लायसेंस बनाए जा रहे है। आयुष्‍मान भारत योजना के तहत शेष रहे सभी पात्र हितग्राहियों के आयुष्‍मान कार्ड बनाने के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही जिले में लगभग 47 हजार लाडली लक्ष्‍मी बेटियों के हिमोग्‍लोबिन की जांच कर, उन्‍हें जांच कार्ड प्रदान करने का अभियान भी मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत चलाया जा रहा है। कलेक्‍टर ने कहा, कि राजस्‍व अभिलेखों में नाबालिग दर्ज ऐसे खातेदार जो अब बालिग हो गए है। उनके राजस्‍व रिकार्ड में बालिग के रूप में नाम दर्ज करने का कार्य भी किया जा रहा है। अब तक लगभग 2 हजार नाबालिग खातेदारों को चिन्हित किया गया है। जिन्‍हें बालिग के रूप में दर्ज किया जावेगा।
शिविर में मंत्री सखलेचा ने दो हितग्राहियों को भवन निर्माण अनुमति, पॉच किसानों को खाता खसरा नकल, दो लाडली लक्ष्मियों को आवश्‍सन पत्र, व तीन हितग्राहियों को नामांतरण पत्रका वितरण भी किया। मंत्री सखलेचा ने शिविर में अपना ब्‍लड जॉच एंव बीपी की जॉच भी करवाई।
प्रारम्‍भ में मंत्री सखलेचा ने दीप प्रज्‍जवलित कर ,शिविर का शुभारम्‍भ किया। सरपंच इन्दिरा यादव, देवकिशन पाटीदार, यशवंत यादव आदि ने अति‍थियों का स्‍वागत किया। कार्यक्रम में एसडीएम शिवानी गर्ग, सहायक कलेक्‍टर सृजन वर्मा, जनपद सीईओ आकाश धार्वे, श्‍याम काबरा, कमलेश सारडासहित जनप्रतिनिध, गणमान्‍य नागरिक एंव बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE