BREAKING NEWS
KHABAR : जिला चिकित्सालय में आगजनी से बचाव के लिए.. <<     VIDEO NEWS: ग्वालियर लोकसभा की करैरा विधानसभा में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले की सिंगोली पुलिस और माला देवी.. <<     KHABAR : सिस्टेक भोपाल में सेलिब्रिटी नाइट का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम बधावा और किसान का खेत,.. <<     KHABAR : इंदौर में समाजसेवी प्रेमलता अग्रवाल ने.. <<     NEWS : 15 दिवसीय सिन्धी बाल संस्कार शिविरों का.. <<     VIDEO NEWS: CM बोले- प्रियंका गांधी की शादी.. <<     NEWS : भारत विकास परिषद के संस्थापक सदस्य डा... <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 से पहले खाकी का.. <<     KHABAR : कांग्रेस प्रत्याशी गुर्जर के समर्थन में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों ने ग्वालियर.. <<     VIDEO NEWS: एमपी के इस जिले में रेलवे क्रॉसिंग पर.. <<     BIG NEWS : पूर्व सीएम शिवराज सिंह ग्वालियर में आज,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मंत.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 6, 2023, 3:44 pm
BIG NEWS : सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स और मुखबिर की पुख्ता सूचना, जैसे ही रवाना हुआ गोभी से भरा ट्रक तो रास्ते में की घेराबंदी, फिर जब वाहन को रोककर ली तलाशी तो उड़ गए अधिकारियों के होश, जानिये कितनी मात्रा में ले जा रहा था अवैध मादक पदार्थ, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। मादक द्रव्य विरोधी अभियानों के क्रम में, विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन), जावरा के अधिकारियों ने माल्याखेड़ी टोल प्लाजा, मंदसौर-प्रतापगढ़ रोड, जिला-मंदसौर (म.प्र.) पर एक ट्रक को रोका और 99 प्लास्टिक बैग बरामद किए। 06 दिसंबर को सीपीएस और लांस्ड पोस्ता स्ट्रॉ (डोडाचूरा) का वजन 1989.900 किलोग्राम (सीपीएस 1929.600 किलोग्राम और लांस्ड 60.300 किलोग्राम) था।

विशेष खुफिया जानकारी प्राप्त होने के बाद एक ट्रक जिसका रजिस्ट्रेशन नं. मध्य प्रदेश के प्रतापगढ़ से इंदौर क्षेत्र में भारी मात्रा में पोस्ता भूसा (डोडा चूरा) ले जाया जाएगा, सीबीएन जावरा के अधिकारियों की टीम का गठन किया गया और 06.12.2023 के शुरुआती घंटों में भेजा गया। संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और सीबीएन अधिकारियों द्वारा वाहन की सफल पहचान के बाद ट्रक को माल्याखेड़ी टोल प्लाजा, मंदसौर-प्रतापगढ़ रोड, जिला-मंदसौर (म.प्र.) पर रोक लिया गया। ट्रक में कवर कार्गाे के रूप में गोभी के बैग लदे हुए थे। 
लगातार पूछताछ करने पर चालक ने बताया कि ट्रक में ढक्कन के नीचे अवैध डोडाचूरा भरा हुआ है। चूंकि सुरक्षा कारणों से मौके पर ट्रक की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए उसे सीबीएन कार्यालय लाया गया। ट्रक की गहनता से तलाशी ली गई और गोभी की 110 बोरियों के नीचे 1989.900 किलोग्राम वजन (सीपीएस 1929.600 किलोग्राम और लैंस्ड 60.300 किलोग्राम) पोस्ता भूसे (डोडा चूरा) के कुल 99 प्लास्टिक बैग बरामद किए गए। कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद, ट्रक और कवर कार्गाे के साथ बरामद पोस्ता स्ट्रॉ को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले भी केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर चित्तौड़गढ़-उदयपुर राजमार्ग, चित्तौड़गढ़ (राजस्थान) पर राधिका होटल के पास एक पेट्रोल टैंकर को रोका था और पोस्ता भूसे के 145 प्लास्टिक बैग बरामद किए थे। आगे की जांच जारी है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE