BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों के प्रशिक्षक मई माह की इस.. <<     KHABAR : विभिन्न प्रकरणों में औद्योगिक विवाद.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर में मजदूर दिवस पर हुआ भयानक.. <<     KHABAR : सीएम राइज नीमच केंट में हुआ समर कैंप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत स्वीप.. <<     NEWS : न्युवोको विस्टास ने वित्तवर्ष में 147 करोड़.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अंतरराष्ट्रीय श्रम दिवस के उपलक्ष्य में.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिले के सभी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : इनरव्हील क्लब ने मनाया मजदुर दिवस, महिला.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के बीजेपी.. <<     KHABAR : शहर के वार्ड क्रमांक 02 में विधिक साक्षरता.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 12, 2023, 8:17 pm
BIG NEWS : जिला स्तरीय जनसुनवाई में 43 आवेदनों पर त्वरित निराकरण के निर्देश कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों को दिए, पढ़े खबर

Share On:-

रतलाम । जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने 43 आवेदनो के निराकरण के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को जारी किए। जनसुनवाई में आए 75 वर्षीय बुजुर्ग नागू द्वारा कान से कम सुनाई देने का जिक्र करते हुए मशीन उपलब्ध कराने हेतु आवेदन किया। कलेक्टर द्वारा तत्काल सामाजिक न्याय विभाग के माध्यम से बुजुर्ग नागूजी को श्रवण यंत्र उपलब्ध कराया गया। ग्राम घटालिया तहसील रावटी के हरचंद पिता पूंजा निनामा ने आवेदन दिया कि उसके द्वारा भूमि खरीदने के पश्चात नाम ऑनलाइन कंप्यूटर में दर्ज नहीं किया गया है जिससे परेशानी हो रही है। वह किसी योजना का लाभ प्राप्त नहीं कर पा रहा है। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा तहसीलदार रावटी को जांच के आदेश दिए गए। ग्राम धोंसवास के कय्यूमशाह ने आवेदन दिया कि उस पर बिजली के संबंध में झूठा कैस बनाया गया है, उसे प्रकरण से मुक्त करवाया जाए। आवेदन पर अधीक्षण यंत्री विद्युत को कलेक्टर ने निर्देश जारी किया।

जावरा तहसील के ग्राम मोयाखेड़ा निवासी विजय सिंह राजपूत ने आवेदन दिया कि उसकी पुत्री मोयाखेड़ा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में अध्यनरत है, स्कूल में मीनू अनुसार मध्यान भोजन नहीं दिया जा रहा है। करीब 7 दिनों से केवल चावल खिलाएं जा रहे हैं जिससे उसकी पुत्री का स्वास्थ्य खराब हो गया है। स्कूल रिकॉर्ड में 250 बच्चे हैं किंतु केवल 20 बच्चों का ही खाना बनाया जा रहा है। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा जावरा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को जांच करने के निर्देश जारी किए गए। ग्राम दीपासापाड़ा निवासी कैलाश रामाजी मेडा ने आवेदन दिया कि स्टेट बैंक आफ इंडिया शाखा धराड़ से उसके द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से मात्र 3 लाख रूपए का लोन ही आहरण किया गया था परंतु बैंक द्वारा लोन राशि में मनमानी ढंग से इजाफा किया जा रहा है, बहुत अधिक राशि का आहरण बताया जा रहा है जो गलत है। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को जांच करवाने के निर्देश दिए गए। ग्राम डोषी गांव निवासी गुड्डी बाई अहिरवार ने आवेदन दिया कि उसके पुत्र की मृत्यु हो चुकी है, परिवार में अब पति-पत्नी तथा दो पुत्रियां हैं पुत्र के हम्माली कार्य से परिवार का पालन पोषण होता था अब आय का कोई साधन नहीं है, आर्थिक सहायता की मांग की गई। आवेदन पर एसडीएम रतलाम शहर को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

जनसुनवाई में कृषि उपज मंडी रतलाम के मंडी सचिव के संबंध में भी शिकायत प्राप्त हुई जिस पर कलेक्टर द्वारा मंडी सचिव को बुलवाकर जानकारी प्राप्त की गई और सख्ती से निर्देशित किया गया कि मंडी के संबंध में बार-बार शिकायतें प्राप्त हो रही है कार्यप्रणाली में तत्काल सुधार लाया जाए इस संबंध में एसडीएम रतलाम शहर को भी आवश्यक दिशा निर्देश कलेक्टर ने दिए। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर लाक्षाकार द्वारा सभी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया कि उनके पास आने वाले आवेदनों का निपटारा तत्काल किया जाना होगा। किसी भी स्थिति में लंबित आवेदनों का ढेर नहीं लगे जो निराकृत हो सकते हैं उन्हें तत्काल निराकृत करना होगा। जो नहीं हो सकते उनके मामले में भी तत्काल स्थिति क्लियर की जाए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE