खबरे KHABAR : मनासा तहसील पाटीदार समाज के त्रिवार्षिक निर्वाचन सम्पन्न, राकेश पाटीदार अध्यक्ष और सत्यनारायण पाटीदार बने महामंत्री, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 BIG REPORT : सड़क पर बह रहा है गंदा पानी, लापरवाही आई सामने, गंदे पानी के छिंटे अब उछल रहे हैं पंचायत पर, पढ़े दिनेश वीरवाल की खबर  BIG NEWS : महू-नीमच फोरलेन और बस का इंतजार करती सवारियां, जब बेकाबू हुआ ट्रक तो ले लिया लोगों को चपेट में, फिर मौके पर मच गई चीख पुकार, कई घरों के बुझ गए चिराग, सूचना मिलते ही दौड़े सरकारी वाहन, पढ़े पवन धाकड़ सरसी की खबर NEWS : जेके में वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह का पारितोषिक वितरण एवं समापन समारोह, खदानों में सुरक्षा के स्तर को उन्नत बनाने के लिए संगठित क्षेत्र की खदानें सहयोग करें- मांडेकर, पढ़े रेखा खाबिया की खबर  NEWS : पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग 11 दिसंबर को आयेंगे चित्तौड़, जनचेतना मंच की आर्थिक संगोष्ठी में होंगे शामिल, पढ़े रेखा खाबिया की खबर  वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 GOLD & SILVER RATE : यहा क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश सहित नीमच सर्राफा भाव, मुकेश पार्टनर के साथ Horoscope Today :कर्क, सिंंह और धनु राशि वालों के लिए दिन रहेगा चुनौतियों से भरा, पढ़े आज का राशिफल वॉइस ऑफ एमपी के साथ BIG NEWS : एमपी विधानसभा चुनाव में हिंदुत्व होगा मुद्दा, जयस निर्णायक भूमिका में, पढ़े जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन की कलम से  

KHABAR : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय व भारत सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के लिए लागू की गुड समेरिटन (नेक व्यक्ति) योजना, एडीजे व सीजेएम ने निभाया फर्ज, पढ़े रवि पोरवाल की खबर 

Image not avalible

KHABAR : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय व भारत सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के लिए लागू की गुड समेरिटन (नेक व्यक्ति) योजना, एडीजे व सीजेएम ने निभाया फर्ज, पढ़े रवि पोरवाल की खबर 

डेस्क :-

मंदसौर। कल दिनांक 23 नवंबर को मंदसौर सीतामऊ फाटक बड़ी पुलिया पर मेला देख कर घर जा रही शिवानी अपनी स्कूटी का संतुलन बिगड़ने पर गिरने से घायल हो गई। हाथ पैर और सर में चोट आने से अचेत हो गई। उसी समय वहां से गुजर रहे मंदसौर जिला न्यायालय के एडीजे विशाल शर्मा एवं सीजेएम आर एस जमरा द्वारा घायल शिवानी को उपचार के लिए अपने निजी वाहन से जिला अस्पताल लाया गया,  जहां पर उसका उपचार किया गया। माननीय न्यायधीश ने यह नेक कार्य करके आम जनता के सम्मुख दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करके मानवता का एक उदाहरण प्रस्तुत किया गया ।

थाना यातायात तथा जिले के समस्त थानों द्वारा पिछले वर्ष भर से गुड समेरीटन या नेक व्यक्ति योजना का समय-समय पर प्रचार प्रसार किया जाता है। लेकिन फिर भी इस दिशा में आम जनता द्वारा ज्यादा से ज्यादा सहयोग करने की अपेक्षा है।
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के लिए गुड समेरिटन( नेक व्यक्ति) योजना लागू की है। क्योंकि मंत्रालय द्वारा यह महसूस किया गया कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मृत्यु समय पर चिकित्सकीय सुविधा ना मिलने तथा अत्यधिक रक्त बहने की वजह से हो रही है।
नेक व्यक्ति योजना में यह प्रावधान है कि सड़क दुर्घटना में घायल की मदद करने वाले व्यक्ति से पुलिस द्वारा अनावश्यक पूछताछ नहीं की जावेगी एवं किसी प्रकार से उन्हें परेशान नहीं किया जावेगा। 
अगर कोई व्यक्ति सड़क दुर्घटना में किसी गंभीर घायल व्यक्ति को 1 घंटे के अंदर नजदीकी अस्पताल ले जाता है या ले जाने में मदद करता है तो परिवहन विभाग द्वारा 5000 के पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र प्रदान किया जावेगा। ऐसे नेक व्यक्ति को इस संबंध में घायल को ले जाने पर अस्पताल में बस अपना नाम तथा मोबाइल नंबर नोट करवाना होगा। आपसे पुलिस द्वारा कोई भी अनावश्यक पूछताछ नहीं की जावेगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.