BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 22, 2023, 11:45 am
KHABAR : टिकट के पैसे देकर आप पाप खरीद रहे हैं, महान आदर्श के साथ छेड़खानी को देखने जाने वाला भी दोषी, जन-जन से डॉ मृत्युञ्जय तिवारी ने की ये खास अपील, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। फिल्म आदिपुरुष को लेकर समूचे भारत में आपत्ति जताई जा रही है । यह फिल्म सनातन आस्था को खंडित करने वाला बताया जा रहा  है । गौरतलब है कि आदिपुरुष रिलीज होने के बाद से ही लोगों के विरोध का शिकार हो रही है। उज्जैन के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डॉ मृत्युञ्जय तिवारी का कहना है कि मुन्तशिर ! पहले तुमने अपने पूर्वजों के गौरव “शुक्ल “ उपनाम को तिरोहित किया । अब अपनी ऐषणा के दोहन में तुमने समस्त मर्यादाओं का लंघन करते हुए प्रत्येक प्राणी में रमनेवाले राम के चरित्र को दूषित करने का जघन्य पाप किया । तुम शाब्दिकव्यभिचारी  हो । केवल क्षमा मॉंगने से पाप नष्ट नहीं होंगे । फिल्म आदिपुरुष को लेकर पूरे भारत में विवाद जारी है । फिल्म के दृश्य और डॉयलाग को लेकर रिलीज के बाद से ही इसका विरोध किया जा रहा है ।  आलम यह है कि फिल्म से कुछ दृश्य को हटाने के लिए कोर्ट में भी याचिका लगा दी गई । बीते 4 दिन से ट्विटर पर आदिपुरुष टॉप ट्रेंडिग में बनी हुई है। वहीं, जिन लोगों ने फिल्म की टिकट एडवांस में बुक करा ली थी, वह अब उसे कैंसिल करा रहे हैं । तमाम हिंदू और धार्मिक संगठन फिल्म के डायरेक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं । श्आदिपुरुष फिल्म से हमारी आस्था को खंडित कर रहे हैं । आप पैसे देकर पाप न खरीदें.श्
 आदिपुरुष नाम से आई फिल्म भारत की सनातन आस्था पर प्रहार है । इसमें पौराणिक सन्दर्भों को अश्लीलता के साथ चित्रित किया गया है । यह भारत के महान आदर्शों के चरित्र के साथ खिलवाड़ है । इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है । 
 
 आप कौन होते हैं हमारी भावनाओं का मजाक उड़ाने वाले
 
जब किसी दूसरे धर्म और उसके मानने वालों की आस्था के साथ छेड़छाड़ नहीं किया जाता, तो फिर हर बार सनातन धर्म के साथ ही ऐसा क्यों होता है। आजकल यह ट्रेंड बन चुका है कि सनातन धर्म की मान्यताओं का मजाक बनाओ, देवी-देवताओं के आपत्तिजनक पोस्टर बनाओ। आखिर आपको हमारी धार्मिक भावनाओं से छेड़छाड़ का अधिकार किसने दिया है? कुछ फिल्ममेकर्स और एक्टर्स को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर धार्मिक मान्यता का मजाक न उड़ाएं।
 हरि हर निन्दा सुनइ जो काना, होइ पाप गोघात समाना ।।
फिल्म देखना ही दोष पूर्णरूउन्होंने कहा, श्यदि आप ऐसी चीज देखते हैं, जो अश्लील है मर्यादा विरुद्ध है तो वह अधर्म होता है । यह सब बात एक फिल्म आदिपुरुष संदर्भ में कह रहा हूं, जिन लोगों ने इस फिल्म को देखा । उन्होंने इसके बारे में बताया उसका चित्रण और भाषा हमारे मर्यादा के अनुरूप नहीं है । ऐसी फिल्म देखना ही दोषपूर्ण है।

अस्था के साथ खिलवाड़ बिलकुल बर्दाश्त नहीं
आदि काव्य श्रामायणश् और श्महाभारतश् जैसे जितने भी पौराणिक ग्रंथ और शास्त्र हैं, ये हमारी सांस्कृतिक और धार्मिक धरोहर हैं, मानव सभ्यता के लिए नींव है। इसे न हिलाया जा सकता है और न ही बदला जा सकता है और इसके साथ किसी तरह का खिलवाड़ या छेड़छाड़ भी ठीक नहीं है। हमें अपनी संस्कृति और धार्मिक धरोहरों को जैसी वो है वैसी ही रखना चाहिए। उसमें किसी भी तरह का बदलाव किया जाना गलत है। भला कोई अपनी नींव हिलाता है, कोई अपनी जड़ बदलता है क्या? जड़ से हिलने का अर्थ है अस्तित्व हीन हो जाना अपनी मिट्टी से अलग हो जाना बाद में अस्तित्व हीन हो जाना ।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE