BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर का नया बाजार और तिसरी मंजिल पर.. <<     KHABAR : श्री राम भक्त हनुमान मंडल जावद ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नेशनल लोक अदालत के प्रचार-प्रसार हेतु.. <<     KHABAR : डाक विभाग ने मतदाता जागरूकता अभियान के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : आगामी लोकसभा चुनाव और जिला मजिस्ट्रेट.. <<     KHABAR : शिक्षकों और विद्यार्थियों ने रैली निकाल.. <<     NEWS : संयम जीवन सरलता निष्कपटता का मार्ग है-.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला निर्वाचन अधिकरी दिलीप कुमार यादव की.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदाताओं को कर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पीठासीन अधिकारी एवं मतदान दल कर्मियों का.. <<     NEWS : पत्रकारों पर हमला करने वाले आरोपियों को.. <<     BIG NEWS : अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     BIG NEWS : डीएसटी की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
November 13, 2023, 10:23 am
KHABAR : वोटरों को साधने के लिए कांग्रेस में नियुक्तिया, मुस्लिम वोटों के साथ जातिगत समीकरण को साधने ऐनवक्त पर कांग्रेस की कोशिश, पढे़ खबर

Share On:-

इंदौर। प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस हर वो कोशिश कर रही है, जिससे वो बहुमत के आंकड़े तक पहुंच सके। पार्टी ने एक-एक सीट का गुणा भाग कर वहां के वोटरों को साधने के लिए चलते चुनाव में मुस्लिम सहित अन्य नेताओं को प्रदेश बॉडी में नियुक्ति दे दी है। इसमें इंदौर-5 के पार्षद पति सहित महू विधानसभा के नेता शामिल है।


महू में कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के लिए काम करने वाले 15 कांग्रेसियों को भी पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। जानिए कौन है वो नेता जिन्हें पार्टी में पद मिला है और किसे निकाला गया है।


इंदौर-5 विधानसभा में खजराना के वार्ड क्रमांक 39 से रूबीना इकबाल खान पार्षद हैं। उनके पति इकबाल खान को चलते चुनाव में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में नियुक्ति दी गई है। इकबाल खान को पार्टी ने प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया है। खान का क्षेत्र में अच्छा होल्ड है, खासकर मुस्लिम वोटरों में उनकी मजबूत पकड़ है।


इंदौर-5 में 1 लाख 25 हजार मुस्लिम वोटर है जो कि निर्णायक हैं। कांग्रेस ने सत्यनारायण पटेल को यहां से मैदान में उतारा है। पटेल पिछला चुनाव 1132 वोट से हार गए थे। इस बार पटेल की हार-जीत उनका राजनीतिक भविष्य भी तय करेगी। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से भी एक उम्मीदवार भी इंदौर-5 से मैदान में है।


वोटों का ध्रुवीकरण होता है तो पटेल की मुश्किलें बढ़ सकती है। लिहाजा इकबाल खान को चुनाव के अंतिम दौर में पद देकर कांग्रेस ने उन्हें साधने की कोशिश की है। साथ ही मुस्लिम मतदाताओं को ये बताना चाहती है कि उनके नेताओं को कांग्रेस तवज्जो दे रही है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE