BREAKING NEWS
KHABAR : कांग्रेस प्रत्याशी गुर्जर के समर्थन में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शाजापुर के हाट मैदान आयोजित हुआ सर्व.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : टाउन हॉल नीमच में आशा, आंगनवाडी.. <<     NEWS : मजदूर दिवस पर श्रमिकों को संवेतनिक अवकाश.. <<     KHABAR : ग्राम समेल में चल रही भागवत कथा के पांचवें.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच जिले की भोली भाली जनता से तीन से चार.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम मौर्य पहुंचे.. <<     BIG NEWS : पीठासीन अधिकारी शंकरगिर रजनाती और.. <<     VIDEO NEWS: मध्यप्रदेश के दौरे पर रहे रक्षा मंत्री.. <<     लोकसभा चुनाव: लंच टेबल पर डिप्टी सीएम व VOMP की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : नीमच के कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुआ.. <<     MANDI BHAV : आवक कम होने की वजह से मूंग दाल के दाम 100.. <<     BIG VIDEO NEWS: मोदी बोले- मोहब्बत की दुकान में फेक.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
November 15, 2023, 10:55 am
KHABAR : आज शाम 6 बजे से बंद होगा प्रचार-प्रसार, सभा, जुलूस, सार्वजनिक प्रचार-प्रसार करना होगा दण्डनीय अपराध, पढ़े दिलीप सौराष्ट्रीय की खबर  

Share On:-

शाजापुर। विधानसभा निर्वाचन 2023 के दरम्यान चुनाव प्रचार बंद होने के बाद सभा, जुलूस निकालना और सार्वजनिक प्रचार-प्रसार करना दण्डनीय होगा। विधानसभा निर्वाचन-2023 के लिए मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व अर्थात 15 नवम्बर 2023 की शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद होगा।
मतदान समाप्ति के निर्धारित समय से 48 घंटे पहले कोई भी प्रत्याशी का निर्वाचन के संबंध में किसी प्रकार की सार्वजनिक सभा या जुलूस प्रतिबंधित रहेगा और उसमें शामिल भी नहीं होगा और न ही उसे संबोधित करेगा। कोई भी प्रत्याशी प्रचार समाप्ति के बाद किसी भी ऐसे सार्वजनिक आयोजन, धार्मिक, शादी समारोह में सम्मिलित होकर चुनाव प्रचार संबंधी किसी भी प्रकार की कोई भी अपील नहीं करेगा।
टीवी, चलचित्र, रेडियो एफएम चैनल, मोबाइल पर वीडियो संदेश, वॉइस संदेश और ऐसे किसी भी साधन का प्रयोग भी नहीं करेगा। चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद प्रत्याशी प्रचार संबंधी कोई अपील भी नहीं करेगा। कोई भी प्रत्याशी संगीत समारोह, नाट्य अभिनय और मनोरंजन के किसी भी ऐसे साधन का प्रयोग भी नहीं करेगा, जिससे चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित किया जा सकें। किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन की व्यवस्था भी नहीं कर सकेगा।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किशोर कन्याल ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग के इन प्रावधानों का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित को दो वर्ष का कारावास या जुर्माना अथवा दोनों प्रकार के दण्ड का प्रावधान किया गया है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE