BREAKING NEWS
BIG REPOERT :  मतदान प्रक्रिया का जायजा लेने कर लेने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : मेष से लेकर मीन राशि वालों तक के लिए.. <<     BIG NEWS : 14 मई के दिन क्रॉस चेक के दौरान अगर मजदूरों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी की इस विधानसभा क्षेत्र में 07 मई को.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों में शामिल कर्मचारियों की आवास.. <<     NEWS : राजस्थान शिक्षक संघ ने लम्बित प्रकरणों को.. <<     REPORT : जिले के ग्राम दडोली में पाईप लाईन का कार्य.. <<     NEWS : कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, गर्मी.. <<     NEWS : हर्षोल्लास से मनाई सेन जयंती, पूजन अर्चन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : एकोन विंशति कल्याण महाकुंभ के भव्य आयोजन.. <<     KHABAR : लोकसभ निर्वाचन 2024 के तहत मतदाता 13.. <<     NEWS : भूजल के अवैध दोहन पर कार्यवाही, विद्युत.. <<     NEWS : डीएसटी की जुआ-सट्टे के खिलाफ कार्यवाही, 61.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 16, 2023, 3:48 pm
KHABAR : डेढ़ साल में भी पूरा नहीं हुआ एमसीएच भवन, भाजपा विधायकों ने लिया जायजा, बोले- एक माह में हैंडओवर करें, पढे़ खबर

Share On:-

बैतूल। जिला अस्पताल बैतूल में मैटरनिटी के लिए बन रही 27 करोड़ रूपए की बिल्डिंग निर्माण पूरा न होने से बिगड़ रही व्यवस्थाओं का आज (शनिवार को) नव निर्वाचित भाजपा विधायक हेमंत खंडेलवाल, योगेश पंडाग्रे ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। यह भवन डेढ़ साल बाद भी शुरू नहीं हो सका है। खंडेलवाल ने इसे अगली एक माह में पूरा कर जिला अस्पताल को हैंड ओवर करने के निर्देश दिए हैं।


बता दें कि 300 बिस्तर वाले जिला अस्पताल बैतूल में इस समय जगह की कमी हो रही है। हालत यह है कि प्रसूता महिलाओं को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया जा रहा है। जिसके कारण यह ट्रॉमा की व्यवस्थाएं चौपट हो रही है। भाजपा विधायक हेमंत खंडेलवाल ने यहां मैटरनिटी की बिल्डिंग के लिए 27 करोड रुपए से ज्यादा की राशि केंद्र सरकार के आदिवासी विकास विभाग से स्वीकृत करवाई थी। जिसका निर्माण अंतिम चरण में है। इसका निर्माण और यहां व्यवस्थाओं की शुरुआत डेढ़ साल पहले ही हो जानी चाहिए थी। लेकिन यह अब तक नहीं हो सका है।


इसे जानने, समझने आज खंडेलवाल ने आमला विधायक डॉक्टर योगेश पंडाग्रे के साथ इस भवन का निरीक्षण किया। उनके साथ सीएमएचओ, सिविल सर्जन और पीआईयू के अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने निर्देश दिए कि है कि अगले एक माह में इस भवन को पूरा कर जिला अस्पताल प्रबंधन को इस हैंडओवर कर दिया जाए। ऐसी व्यवस्था बना दी जाए कि अस्पताल अब 500 बिस्तरों वाला हो जाए।


खंडेलवाल ने इस मौके पर बताया कि अगर इसके लिए राज्य स्तर से कोई खामी है तो वह दूर करने की प्रयास करेंगे। अगर केंद्र से राशि की जरूरत होगी तो इसके लिए भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि डॉक्टर की कमी को भी दूर किया जाएगा। इसके लिए गठित होने वाले मंत्रिमंडल में जो भी मंत्री बनेगा उनसे चर्चा की जाएगी या फिर विभाग के प्रमुख सचिव से मिलकर इस कमी को दूर किया जाएगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE