BREAKING NEWS
KHABAR : महावीर जयंती पर दिगंबर जैन मंदिर में श्री.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले की नारायणगढ़ थाना पुलिस और.. <<     KHABAR : नीमच के मिडिल स्कूल ग्राउंड में देर रात तक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे कन्हैयालाल रतावजिया, परिवार.. <<     REPORT : आगामी महावीर जयंती को लेकर नगरीय प्रशासन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : गुना में सिंधिया परिवार प्रचार में उतरा,.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत लोकतंत्र को मजबूत.. <<     KHABAR : अल्फा स्कूल में लोटस कंसल्टेंसी नीमच ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024, स्वीप गतिविधि के तहत.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे आनंद अग्रवाल, परिवार में शोक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच में महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव की.. <<     KHABAR : भगवान महावीर की जयंती के अवसर पर एक दिन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
November 13, 2022, 2:51 pm
BIG NEWS : काली अँधेरी रात और उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रेक, पुल के पास सुनी जब ग्रामीणों ने तेज आवाज तो सहम उठे लोग, फिर मौके पर जाकर देखा अधिकारीयों ने तो उड़ गए सबके होश, जानिए क्या साजिश थी बदमाशों की, पढ़े खबर      

Share On:-

उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को जिस रेलवे लाइन का लोकार्पण किया था उस उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर बने पुल पर शनिवार देर रात अज्ञात लोगों ने ब्लास्ट कर दिया। बदमाशों की साजिश ब्लास्ट कर पुल को उड़ाने और रेलवे ट्रैक को बर्बाद करने की थी। 

सबसे पहले स्थानीय लोगों ने यहां तेज धमाके की आवाज सुनी थी। मौके पर बारूद भी मिला है। ब्लास्ट से पटरियों पर क्रैक आ गया है। धमाके से करीब 4 घंटे पहले ही ट्रैक से ट्रेन गुजरी थी। इस घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर तक ही रोक दिया गया है।

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश की गई है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा को डिटेल जांच के निर्देश दिए हैं। 

घटनास्थल पर राजस्थान पुलिस की एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड पहुंच गई है। एटीएस आतंकी साजिश के एंगल से जांच कर रही है। उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने कहा कि शुरुआत में तो यह लग रहा है कि पूरी तरह प्लानिंग कर ब्लास्ट किया गया है। डेटोनेटर सुपर 90 श्रेणी का है। बम स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पहुंचकर सबूत जुटाए हैं।

बताया जा रहा है कि स्थानीय ग्रामीणों की सजगता से इस नए रूट पर बड़ा हादसा टल गया। घटना उदयपुर से करीब 35 किलोमीटर दूर सलूम्बर मार्ग पर केवड़े की नाल में ओढ़ा रेलवे पु​ल की है। जहां ग्रामीणों को शनिवार रात 10 बजे के आसपास धमाके की आवाज सुनाई दी। इसके बाद कुछ युवा तुरंत पटरी पर पहुंचे तो वहां के हालात देखकर दंग रह गए।

उन्होंने देखा कि रेलवे लाइन पर बारूद पड़ा है। लोहे की पटरियां कई जगह से टूट चुकी थी। पु​ल पर लाइन से नट-बोल्ट भी गायब मिले। ट्रैक पर लोहे की पतली चादर भी उखड़ी हुई मिली। ग्रामीणों की सूचना के बाद ट्रैक पर यातायात रोका गया, वरना कई लोगों की जान खतरे में पड़ सकती थी।

रेलवे प्रबंधन ने इस लाइन पर चलने वाली दोनों ट्रेन को फिलहाल रोक दिया है। रेलवे द्वारा लाइन को सही करने का काम जारी है। ट्रेन वापस कब शुरु होगी, इस बारे में रेलवे अधिकारियों ने फिलहाल कुछ नहीं बताया।
 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE