BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 2, 2023, 7:31 pm
BIG REPORT : जरूरतमंदों की मदद का माध्यम बन रही है जनसुनवाई, किसी को शिक्षा के लिए वाहन, किसी को बैटरी चलित ट्राईसाईकिल तो किसी को मिली इलाज में मदद, पढ़े खबर 

Share On:-

इन्दौर। शहर में जनसुनवाई जरूरतमंदों की मदद का लगातार माध्यम बन रही है। जनसुनवाई में जरूरतमंदों की मदद के अनेक उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। आज भी जनसुनवाई में ऐसे अनेक उदाहरण देखने को मिले। जनसुनवाई में आज किसी जरूरतमंद को शिक्षा के लिए वाहन, किसी को बैटरी चलित ट्राईसाईकिल तो किसी को इलाज के लिए सहायता मिली। जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आवेदकों की समस्या का सहानुभूतिपूर्वक निराकरण किया।

प्रति मंगलवार की तरह इस मंगलवार भी कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई सम्पन्न हुई। जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी सहित अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, अजयदेव शर्मा तथा सपना लोवंशी सहित अन्य अधिकारियों ने आवेदकों की समस्याओं को सुनकर उनका संवेदनशीलता के साथ सकारात्मक निराकरण किया। जनसुनवाई में आज कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के समक्ष आज सिंहासा जवाहर टेकरी धार रोड़ निवासी पूनम ठाकुर पहुंची। उसने बताया कि मैं एक दिव्यांग युवती हूं। मैंने जीजा बाई कन्या स्नातकोत्तर विद्यालय से बीकाम किया है। मैं अभी सेज विश्वविद्यालय से एमबीए कर रही हूं। अपने घर से कॉलेज तक आने जाने में मुझे बेहद परेशानी होती है। हमारा परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। आने जाने के लिए कोई साधन भी नहीं है। कलेक्टर ने समस्या को गंभीरता से सुना और निराकृत करते हुए निर्देश दिए कि इस विद्यार्थी को शीघ्र ही मोटोराइज्ड दो पहिया वाहन उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए उन्होंने सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि इसे शीघ्र ही वाहन उपलब्ध कराए। इसी तरह पंचम की फैल मालवा मिल निवासी कमलेश जीनवाल भी अपनी समस्या को लेकर कलेक्टर के समक्ष पहुंचे। उसने बताया कि मैं दिव्यांग हूं। मैं सांवेर रोड़ स्थित कंपनी में काम करता हूं, वहां तक जाने और घर आने तक बहुत दिक्कतें आती हैं। मुझे बैटरी चलित ट्राईसाईकिल दी जाए। कलेक्टर ने तुरंत ही ट्राईसाइकिल स्वीकृत करने के निर्देश दिए। इसी तरह ट्राईसाइकिल नेहरू नगर निवासी आत्माराम साद को भी स्वीकृत की गयी। जनसुनवाई में एक परिवार अपने बालक को लेकर पहुंचा और उसने बताया कि हमारे बच्चे का अपेंडिक्स का इलाज चल रहा है। उसका ऑपरेशन भी होना है। कलेक्टर ने रेडक्रास से तुरंत ही 40 हजार रूपए की मदद स्वीकृत की। इसी प्रकार कुशवाह नगर निवासी निराश्रित महिला को भी बालिका के अध्ययन के लिए 10 हजार रूपए की तात्कालिक सहायता दी गयी। इसी तरह जनसुनवाई में अन्य आवेदकों की तात्कालिक जरूरतों की पूर्ति के लिए मदद दी गयी। जनसुनवाई में अधिकांश प्रकरण प्लॉट, संपत्ति विवाद, घरेलू विवाद आदि के आए। जिनका यथोचित निराकरण किया गया।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE