BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : बैंड-बाजे के साथ नगर भ्रमण पर निकले ठाकुर.. <<     VIDEO NEWS: अस्पताल में अव्यवस्थाओं का अंबार, फिर भी.. <<     KHABAR : नीमच में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : अपने पिता के समर्थन में गांव गांव और शहर.. <<     KHABAR : सिंगोली में मतदाता जागरूकता अभियान के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : रणजीत हनुमान में भगदड़ से श्रद्धालु की मौत.. <<     BIG NEWS : विभागीय जांच के मामले में 30 जून तक करना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सीएम राइज विद्यालय सिंगोली में हुआ समर.. <<     REPORT : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत नियुक्त मतदान.. <<     VIDEO NEWS: जिला चिकित्सालय के डॉक्टर कहते है.. <<     VIDEO NEWS: डॉक्टर का अपहरण कर अफीम केस में फ़साने की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदान केंद्र के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत दिव्यांग और 85.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : यातायात पुलिस हटवाया अतिक्रमण, दुकान.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 18, 2023, 10:47 am
KHABAR : नीमच के रेलवे स्टेशन पर भक्तों को मिलेगा भादवा माता का प्रसाद, मंदिर की तर्ज पर ही लड्डू 30 रुपए तो मठरी 40 रुपए में देंगे, प्रायोगिक तौर पर की शुरुआत, पड़े खबर

Share On:-

नीमच | मालवा की वैष्णोदेवी के नाम से प्रसिद्ध आरोग्य की देवी भादवा मातारानी का प्रसाद नीमच रेलवे स्टेशन पर भी मिलेगा। प्लेटफार्म नंबर-1 में काउंटर खोला है। जहां मंदिर परिसर में मिलने वाले निर्धारित शुल्क पर लड्डू और मठरी का प्रसाद मिलेगा। बिना फायदे-नुकसान के 100 ग्राम वजन वाला लड्डू 30 रुपए औैर मठरी 40 रुपए में दी जाएगी। प्रसाद काउंटर का संचालन मंदिर परिसर में प्रसाद वितरित वाली संस्था से जुड़े व्यक्ति द्वारा किया जा रहा है। यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिला तो इसे स्थाई रूप से चालू रखा जाएगा।
जिस प्रकार विश्व प्रसिद्ध उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में मंदिर समिति द्वारा लड्डू और राजस्थान में श्री सांवलिया सेठ मंदिर में भक्तों को लड्डू व मठरी का प्रसाद मंदिर परिसर में स:शुल्क देने की सुविधा है। इसी तर्ज पर आरोग्य की देवी भादवा माता मंदिर में भी मंदिर संस्थान द्वारा मंदिर परिसर में समूह के माध्यम से लड्डू व मठरी का प्रसाद निर्धारित शुल्क पर उपलब्ध करवाया जाता है। यहां भक्तों के लिए बावडी के जल की बोतल तय शुल्क पर दी जाती है। लड्डू-मठरी भोग प्रसादी की सुविधा अब तक केवल मंदिर परिसर में थी।
अब यह सुविधा नीमच रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर शुरू कर दी है। यहां मुख्य प्रवेश द्वार से प्लेटफार्म पर जाते ही सीधे हाथ पर पूछताछ केंद्र से कुछ दूरी पर काउंटर खोला है। यह काउंटर मंदिर समिति की सहमति के आधार पर मंदिर परिसर में प्रसादी वितरित करने वाली समिति से जुड़े भक्त द्वारा खोला है। खास बात यह कि मंदिर समिति द्वारा जिस क्वालिटी, वजन और मूल्य में उपलब्ध करवाया जाता है। उसी अनुसार रेलवे स्टेशन पर बिना आर्थिक फायदे-नुकसान के लड्डू-मठरी भोग प्रसादी उपलब्ध करवाया जा रहा है।
रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म-1 पर खुले भादवामाता प्रसाद काउंटर से प्रसादी लेते यात्री। मंदिर समिति की सहमति है ^रेलवे स्टेशन पर मातारानी का भोग प्रसादी काउंटर खोलने के लिए अनुमति दी गई है। जो व्यक्ति संचालित कर रहे है, वे मंदिर में भी प्रसाद काउंटर चलाने वाले समूह से होने के साथ मंदिर समिति में प्रतिनिधि सदस्य है।
कई भक्त मंदिर तक नहीं आ सकते इसके लिए रेलवे स्टेशन पर काउंटर खोलने को लेकर विचार किया जा रहा था। -अजय एरन, प्रबंधक भादवामाता मंदिर संस्थान समिति भादवामाता भक्तों की सुविधा के लिए काउंटर खोला ^रेलवे स्टेशन परिसर में मातारानी के भक्तों के लिए भोग प्रसादी काउंटर खोला है। रुपए कमाना उद्देश्य नहीं है, इसीलिए बिना फायदे-नुकसान के आधार पर मंदिर समिति द्वारा निर्धारित क्वालिटी-क्वांटिटी व मूल्य पर प्रसादी उपलब्ध करवा रहे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE