BREAKING NEWS
GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : तुला और मीन राशि वालों के लिए दिन रहेगा.. <<     REPORT : लोकसभा निर्वाचन 2024- सभी राजनीतिक दलों के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई साप्ताहिक.. <<     REPORT : आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चार निजी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ई.पी.एस 95 संगठन पैशनरों की बैठक संपन्न,.. <<     BIG NEWS: वरिष्ठ पत्रकार मूलचंद खींची पर प्रकरण.. <<     REPORT: सांसद सुधीर गुप्ता ने किया दीनदयाल मंडल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल फिर.. <<     BIG REPORT : नीमच की कृषि उपज मंडी में लहसुन की बंपर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मनासा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नकबजनी के.. <<     BIG NEWS : मनासा की भील गली और आईपीएल का सट्टा, जैसे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप कार्यक्रम के तहत चलाया दिव्यांग.. <<     BIG NEWS : चित्तौड जिले की भैंसरोडगढ़ थाना पुलिस और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 28, 2023, 6:09 pm
KHABAR : सद्भाव पूर्वक मनाए जाएंगे सभी त्यौहार, जिला शांति समिति की बैठक में कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश, उपस्थितों से की ये बड़ी अपील, पढ़े खबर 

Share On:-

रतलाम। आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत जिला शांति समिति की बैठक नवीन पुलिस अधीक्षक सभागार में मंगलवार को सम्पन्न हुई। बैठक में सौहार्द और शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाने का संकल्प लिया गया। कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने धार्मिक स्थलों पर साफ-सफाई, बिजली, पीने के पानी की व्यवस्था एवं स्वास्थ्य एवं सुरक्षा व्यवस्था के कड़े निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर सूर्यवंशी ने कहा कि वर्षा के मौसम को देखते हुए सभी व्यवस्थाएं मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए की जाना चाहिए। आगामी दिनों विभिन्न त्यौहार आ रहे है। मंदिरों पर साफ-सफाई-सुरक्षा की व्यवस्थाओं की तैयारी अभी से की जाना चाहिए। ईद का त्यौहार भी इसी माह है, अतएव ईदगाह और मस्जिदों के आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। मोहर्रम पर निकलने वाले ताजियों के मार्ग पर भी पेंच रिपेरिंग की जाए।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष लालाबाई शंभूलाल चंद्रवंशी, शहर काजी अहमद अली, पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा, गोविंद काकानी, मनोहर पोरवाल, यास्मीन शेरानी, सीमा टांक, शरद जोशी, अशोक चोटाला, सांसद प्रतिनिधि राजेंद्र पाटीदार, सलीम आरिफ, बजरंग पुरोहित, नाथूलाल गामड़, सलीम मेव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा, एसडीएम संजीव पांडे, सीएसपी हेमंत चौहान, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी अनुराग सिंह, स्टेशन रोड थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला, माणकचौक थाना प्रभारी अनुराग मण्डलोई, दीनदयाल थाना प्रभारी दीपक मण्डलोई औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी राजेन्द्र वर्मा आदि उपस्थित थे।सदस्यों ने सडक़ लाईटों, आवारा पशुओं तथा यातायात व्यवस्था पर भी कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक का ध्यान आकर्षित किया और कहा कि शहर के अधिकांश इलाकों में सडक़ लाईटें बंद है। सज्जन मिल सैलाना रोड़ पर अधिकांश लाईटें बंद होने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

इसी तरह सडक़ के व्यस्त मार्गों व बाजारों में आवारा पशुओं के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। विशेषकर महिला और बच्चों को कई बार परेशानी का सामना करना पड़ता है। सूर्यवंशी ने कहा कि इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार भी उत्साह के साथ मनेगा क्योंकि मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत कई बहनों को लाभांवित किया है और उनमें इस बार विशेष उत्साह रहेगा।सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगेपुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा कि रतलाम की परम्परा शांति और सद्भाव की रही है। इसी परम्परा का निर्वाह करते हुए त्यौहार भाईचारे से मनाया जाए। प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान है। श्रावण मास में कावडिय़ों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, उसके लिए थाना स्तर पर निर्देश दिए जा रहे है। शंकर मंदिरों पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहे उसके लिए पुजारियों की बैठक अलग से बुलाई जा रही है।
बारिश में निचली बस्तियों में न घुसे पानी- 
कलेक्टर सूर्यवंशी ने जर्जर मकानों पर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि बारिश के दिनों में नगर निगम आयुक्त इस संबंध में ध्यान दे ताकि दुर्घटना ना हो। उन्होंने सम्पूर्ण शहर में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि निचली बस्तियों में कही भी बारिश का पानी न घुसे इस बात की भी चिंता नगर निगम अधिकारी करें।मानवीय दृष्टिकोण का भी ध्यान रखा जाएंशहर में व्यापक पैमाने पर वृक्षारोपण के सुझाव पर कलेक्टर ने कहा कि इस संबंध में पृथक से विचार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बिना योजना के कही भी वृक्ष न काटा जाए। कालिका माता परिसर में वृक्षों की कटाई को उन्होंने गंभीरता से लिया और कहा कि जिन वृक्षों पर घोसले बने थे उन्हें भी काट दिया गया यह गलत हुआ है। हमें संवेदनशीलता और मानवीय दृष्टिकोण का भी ध्यान रखना पड़ेगा।

बैठक में हरतालिका तीज, श्रावण सोमवार, नागपंचमी, जैन समाज के चातुर्मास का भी जिक्र हुआ। इन अवसरों पर भी सभी प्रकार की सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्था जनहित की दृष्टि से किए जाने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों ने दिए।पद्म विभूषण कमलेश डी पटेल दाजी द्वारा वृक्षारोपण की जानकारीबैठक में कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा हार्टफुलनेस संस्था के वैश्विक मार्गदर्शक पद्म विभूषण कमलेश डी. पटेल दाजी द्वारा आगामी 30 जून को जिले के शिवगढ़ वन परिक्षेत्र में किए जाने वाले व्यापक वृक्षारोपण की जानकारी देते हुए उनसे प्रेरणा लेने की बात कही और जिले में इस मानसून में अधिकाधिक वृक्षारोपण के लिए अपील की।
 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE