BREAKING NEWS
KHABAR : आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चुनाव सामग्री वितरण एवं वापसी दलों का.. <<     KHABAR : ब्राम्हण समाज के आराध्यदेव भगवान परशुराम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी के इस संसदीय क्षेत्र में 13 मई को होगा.. <<     BIG NEWS : नीमच-निम्बाहेड़ा फोरलेन और नयागांव चेक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मुक बधिर दिव्यांग एकादश एवं प्रशासन.. <<     KHABAR : जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : देवास संसदीय क्षेत्र-21 के लिए देवास,.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- स्वीप गतिविधियों के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मंदसौर में लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता पर ज्ञानोदय के नुक्कड़.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदाताओं को पीले.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले सीतामऊ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 29, 2023, 3:24 pm
BIG REPORT : कलेक्टर के साथ अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण, जिले के सभी बीएलओ को निर्देश- कोई मतदाता नहीं छूटे, पढ़े खबर 

Share On:-

भोपाल। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर आशीष सिंह के साथ बुधवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अवधेश गोस्वामी ने कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया उनके साथ उप निर्वाचन अधिकारी संजय श्रीवास्तव और उप रजिस्ट्रीकरण अधिकारी भी उपस्थित रहे। कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए कि मतदान केंद्र पर रैंप की व्यवस्था अनिवार्य रूप से हो इसके साथ ये भी सुनिश्चित किया किया जाए कि टॉयलेट और बुजुर्गों के लिए कुर्सी और व्हील चेयर भी मतदान केंद्र पर रहे।

कलेक्टर सिंह ने निर्देशित किया है कि जिन मतदान केंद्रों पर मतदान प्रतिशत कम रहा है वहां ये सुनिश्चित करें कि कोई मतदाता का नाम सूची में आने से छूट तो नहीं रहा है। मतदाताओं को जोड़ने का काम भी लगातार चलता रहे। इसके लिए बीएलओ घर - घर जाकर परीक्षण कर ले और यह भी सुनिश्चित कर ले कि एक साथ रहने वाले परिवार के सभी सदस्यों का नाम एक ही मतदान केंद्र पर हो। यदि यह बात मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद पता चलती है कि कई मतदाताओं का नाम सूची में आने से छूट गया है तो संबंधित बीएलओ के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन चार अक्टूबर को होगा, उसके पूर्व सभी लोग ये सुनिश्चित कर लेने की कोई भी मतदाता, मतदाता सूची में आने से वंचित ना रह जाए, इसके लिए डोर टू डोर सर्वे भी किया जाए। कलेक्टर सिंह के साथ अतिरिक्त पुलिस आयुक्त गोस्वामी ने उत्तर भोपाल, मध्य भोपाल और दक्षिण पश्चिम विधानसभा के अनेक मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिए अभी से सूची बनाकर काम शुरू कराए और व्यवस्थाएं बनाएं। इसके साथ ही मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध भी जायजा लिया और आपात स्थिति के समय त्वरित कार्यवाही करने के लिए भी वैकल्पिक प्लान के लिए निरीक्षण के दौरान चर्चा की।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE