BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : समाजसेवी अशोक मालपानी लायंस रीजन 5.. <<     BIG NEWS : राजस्थान की कपासन थाना पुलिस और चोरी के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग रेसीडेंसी एरिया.. <<     BIG NEWS : बूथ स्तर पर कार्यकर्ता यह चुनाव उस जज्बे.. <<     NEWS : कपासन पुलिस की कार्यवाई, 311 कार्टून.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : बाईक चोरों पर पुलिस का शिकंजा, चोरी की 13.. <<     KHABAR : देवास में मतदान के दिन 13 मई को ऊंगली पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : बंदी के परिजनों ने जेल के कर्मचारियों पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन.. <<     KHABAR : भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर रांगोली एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : संभाग आयुक्त गुप्ता व आईजी पुलिस सिंह ने.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
August 16, 2023, 11:06 am
KHABAR : निर्मला कान्वेंट स्कूल राजगढ़ द्वारा 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराकर देशभक्ति और एकता की दर्शाई भावना, पढ़े विशेष सिंह राजपूत की खबर

Share On:-

राजगढ़। निर्मला कान्वेंट स्कूल राजगढ़ धार में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय प्राचार्या सिस्टर विमल  सुजाता ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस की शुरूआत तिरंगा फहराकर की। यह तिरंगा ध्वज "देशभक्ति और एकता की भावना को दर्शाता है। इस कार्यक्रम में न सिर्फ छात्रों बल्कि अध्यापको व  स्टॉफ सदस्यों ने भी भाग लिया जिन्होने स्कूल परिसर में एकत्रित होकर इस महत्त्वपूर्ण दिवस को मनाया। ध्वजारोहण पश्चात् स्काउट एवं गाइड के लगभग 60 बच्चों द्वारा मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन विद्यालय हेडगर्ल काव्या जायसवाल एवं कल्चरल सेक्रेटरी हिमान्शु पवार कर रहे थे। कार्यक्रम में विभिन्न छात्रों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति दी। छोटे बच्चों द्वारा फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कक्षा  4 से 12वीं तक बच्चों द्वारा देशभक्ति गायन एवं नृत्य  प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 


रुद्राक्ष तिवारी  ,शशि प्रथा, उदामडे,जोया माहेश्वरी ,एवं अवनी गुप्ता ने अपने विचार भाषण एवं कविता पाठ के माध्यम से रखे। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्राचार्या सिस्टर विमल सुजाता ने छात्रो  को संबोधित किया। उन्होनें अपने वक्तव्य की शुरुआत राष्ट्र सबसे पहले और सर्वोपरि से की। उन्होने देशभक्ति और देश के प्रति समर्पण के महत्त्व पर जोर दिया। सिस्टर ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि देशसेवा के कई तरीके हैं। उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ सेनिकों और राजनेताओं का कर्तव्य है कि वे राष्ट्र की प्रगति मे योगदान दें बल्कि प्रत्येक नागरिक की यह जिम्मेदारी भी है कि वे मानवता की यथासंभव सहायता करें।

 


स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की कीमत पहचाननी होगी। देश का हर शिक्षक देश के विकास में सहभागी है। निर्मला कॉन्वेंट स्कूल पिछले 25 वर्षों से राजगह में यह सेवा कर रहा है। यह आयोजन में उपस्थित सभी लोगों को याद दिलाता है कि समर्पण भौर प्रतिबद्धता के साथ हम एक मजबूत और अधिक समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में योगदान दे सकते है। यह सभी के लिए एक प्रेरणा के रूप में कार्य करता है कि वे अपने देश के प्रति अपने कर्त्तव्य को प्राथमिकता दें और सभी प्रयासों में उत्कृष्टता के लिए हमेशा प्रयास करें। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE