BREAKING NEWS
KHABAR : आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चुनाव सामग्री वितरण एवं वापसी दलों का.. <<     KHABAR : ब्राम्हण समाज के आराध्यदेव भगवान परशुराम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी के इस संसदीय क्षेत्र में 13 मई को होगा.. <<     BIG NEWS : नीमच-निम्बाहेड़ा फोरलेन और नयागांव चेक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मुक बधिर दिव्यांग एकादश एवं प्रशासन.. <<     KHABAR : जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : देवास संसदीय क्षेत्र-21 के लिए देवास,.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- स्वीप गतिविधियों के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मंदसौर में लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता पर ज्ञानोदय के नुक्कड़.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदाताओं को पीले.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले सीतामऊ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
August 16, 2023, 12:09 pm
KHABAR : ज्योतिरादित्य सिंधिया आज ड्रोन से फहराएंगे ग्वालियर में तिरंगा, 4 बजे होगी कार्यक्रम की शुरुआत, पढ़े खबर

Share On:-

ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को ड्रोन के माध्यम से ग्वालियर शहर में तिरंगा फहराएंगे। इस कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 16 अगस्त को शाम 4 बजे करेंगे। इस कार्यक्रम में ड्रोन के जरिए ग्वालियर के उन 9 विकास कार्यों को दिखाया जाएगा जो सिंधिया के नए ग्वालियर के स्वप्न का अंश हैं। इनमें वे कार्य/परियोजनाएं शामिल हैं जो ग्वालियर के कायाकल्प में मील का पत्थर साबित होंगे। जहां एक तरफ ड्रोन स्वर्णरेखा नदी के ऊपर बन रही एलिवेटेड रोड़ के ऊपर से गुजरेगा, तो दूसरी तरफ यह शहर के सौन्द्रीयकरण एवं नागरिकों की सुविधा के लिए 300 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे ग्वालियर थीम रोड, मल्टी लेवल कार पार्किंग प्रोजेक्ट और बाड़ा पर हो रहे सौन्द्रीयकरण के चित्र भी दर्शकों तक पहुंचाएगा। यह कार्यक्रम ऐसे ही अन्य विकास कार्यों को भी कवर करेगा, जैसे - शहर में बन रहे 4 प्रवेश द्वार, मोरार नदी का सौन्द्रीयकरण, नव संचालित 1000 बिस्तर अस्पताल, मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल इत्यादि।

 

आज़ादी का अमृत महोत्सव प्रगतिशील और भारत के 76 वर्ष पूरे होने और यहां के लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास के जश्न का हिस्सा बनेगा और देश के गौरव तिरंगे को 400 फुट ऊंचाई पर 15 मिनट के लिए फहराया जाएगा ।

 

2021 में प्रदेश में हर हफ्ते सिर्फ 554 विमानों की आवाजाही होती थी, वहीं वर्तमान में 956 विमानों की आवाजाही होती है। यानी करीब 70% की वृद्धि हुई है। ग्वालियर को देखे तो यह आकड़ा अब 76 विमानों का है। ग्वालियर में 498 करोड़ की लागत से एक नए टर्मिनल भवन की स्थापना भी हो रही है। सितम्बर 2023 में ग्वालियर के पास एक नया और भव्य टर्मिनल भवन होगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE