BREAKING NEWS
KHABAR : पूजा-अर्चना के बाद 57 श्रद्धालुओं का दल चार.. <<     NEWS : ध्रुव ओझा ने 12वीं में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त.. <<     KHABAR : शंकराचार्य मठ में केवट जयंती पर विशेष.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले के गांव जामरनिया के खेत पर पेड़.. <<     NEWS : रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 2 पर पानी की.. <<     NEWS : मध्यम वर्ग के सपनो को साकार करना ही अर्बन.. <<     KHABAR : छात्र ने थर्माकोल से बनाई केदारनाथ मंदिर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG BREAKING : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य.. <<     VIDEO NEWS: Jyotiraditya Scindia की मां का निधन, राजमाता.. <<     KHABAR : श्रेया पोरवाल ने सीबीएससी परीक्षा में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सेना जैसी ड्रेस में नज़र आएगा इंदौर निगम का.. <<     KHABAR : मंगलनाथ मंदिर में पूजन से साढ़े तीन लाख की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का मनासा-रामपुरा रोड और शाम का.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का भरभड़िया और अनुराधा, जब घर से.. <<     VIDEO NEWS: मध्यप्रदेश में वोटिंग के बाद CM डॉ मोहन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
September 25, 2023, 11:35 am
NEWS : मेवाड़ में सिर्फ रेलवे का ही नहीं वरन सड़कों और एयरपोर्ट का विकास भी हुआ- सीपी जोशी, पढ़े रेखा खाबिया की खबर

Share On:-

चित्तौड़गढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नौ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसमे उदयपुर जयपुर वन्दे भारत भी शामिल रही।
क्षेत्रीय सांसद व राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी पी जोशी ने चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर वन्दे भारत के लिए आयोजित स्वागत समारोह को सम्बोधित करते कहा कि ये वंदे भारत ट्रेनें देश में कनेक्टिविटी में सुधार करने और रेल यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को साकार करने की दिशा में एक कदम हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी आज उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेवाड़ क्षेत्र की पहली वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के कार्यक्रम में उपस्थित रहे। उन्होंने  ट्रेन में  सफर करते हुए यात्रियों से संवाद किया। उनके विचार जानें और केंद्र की मोदी सरकार की योजना, विकास कार्यों की जानकारी दी। मावली और चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के स्वागत के लिए उपस्थित कार्यकर्ता और आमजन से मिले।
कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर और हाथ में लिए बैनर में संदेश के जरिए प्रधानमंत्री जी का आभार जताया।
 उपस्थित कार्यकर्ताओं और आमजन ने मेवाड़ की पहली वंदे भारत ट्रेन का भव्य स्वागत किया।  सांसद जोशी ने कहा कि ये वंदे भारत ट्रेनें अपने संचालन के रूटों पर सबसे तेज गति से दौड़ेंगी और यात्रियों के समय में काफी बचत करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत से देश में रेल सेवा के एक नए मानक की शुरुआत हुई है। विश्व स्तरीय सुविधाओं और कवच तकनीक सहित उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित ये ट्रेनें आम लोगों, पेशेवरों, व्यापारियों, छात्रों और पर्यटकों को यात्रा के आधुनिक, त्वरित और आरामदायक साधन प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होंगी।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वंदे भारत साधारण ट्रेन नहीं, वरन यह आधुनिक भारत के विकास का जीता जागता उदाहरण है। पहले विकसित राष्ट्रों में ऐसी ट्रेनें देखते थे और मोदी सरकार के कार्यकाल में देश और उदयपुर में यह ट्रेन देख रहे हैं। प्रदेश के रेलवे में जितना विकास कार्य पिछले 9 वर्षों में हुआ, उतना कांग्रेस के पूरे 60 सालों के शासनकाल में नहीं हुआ था। यह विकास रेलवे ट्रेक दुरुस्त करने, नए रेलवे ट्रेक बिछाने, रेलवे लाइन के विद्युतिकरण, रेलवे स्टेशन के विकास, नई ट्रेन चलाने और एयरपोर्ट जैसे रेलवे स्टेशन के निर्माण और विकास के कार्य केंद्र की लोकप्रिय मोदी सरकार के शासन में हुए हैं। आमजन की जो मांगे आजादी से पहले की थी, वह अब 75 वर्ष के बाद पूरी हुई है। मोदी सरकार से पहले राजस्थान के रेलवे विकास का बजट 650 करोड़ हुआ करता था, जो अब 14 गुना बढ़कर 9500 करोड़ हो चुका है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी ने कहा कि मेवाड़ में सिर्फ रेलवे का ही नहीं वरन सड़कों और एयरपोर्ट का विकास भी हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत जल्दी छह लेन हाईवे का उद्घाटन करेंगे और 950 करोड़ के बजट से समृद्ध एयरपोर्ट का निर्माण भी होगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE