BREAKING NEWS
KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत प्रदेश में आगामी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच-मंदसौर संसदीय सीट के कांग्रेस.. <<     VIDEO NEWS: मुरैना में मायावती, बीजेपी-कांग्रेस पर.. <<     REPORT : व्यय प्रेक्षक एसएस दास ने किया मनासा में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : चित्तौड़गढ़ जिले की साडास थाना पुलिस और दो.. <<     VIDEO NEWS: बुरहानपुर में डायरिया का प्रकोप,.. <<     BIG REPORT : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रामपुरा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में विभिन्न ब्राह्मण संगठनों की.. <<     KHABAR : नवनिध हासोमल लखानी पब्लिक स्कूल में.. <<     VIDEO NEWS: खातेगांव में गरीबो के हक के राशन का हो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     KHABAR : गायत्री शक्तिपीठ भोपाल में हैप्पीनेस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मालवा में मतदान से पहले प्रत्याशियों ने.. <<     KHABAR : जिला कलेक्टर दिनेश जैन के निर्देशन में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 2, 2023, 6:02 pm
BIG NEWS : सिंगोली में जर्जर रोड से परेशान व्यापारी और राहगीर, उड़ती धूल से हो रही बीमारियां, फीकी रहेगी दिवाली, पढ़े खबर      

Share On:-

सिंगोली। तिलस्वां चौराहे से पेट्रोल पम्प तक सिंगोली नीमच रोड की दुर्दशा होने के कारण उड़ने वाली धूल से आसपास के दुकानदार व राहगीर खासे परेशान है। 181 सीएम हेल्पलाइन पर गुजारिश के बाद भी नही मिल रही राहत लोगों को ओर कितने दिन परेशानी झेलनी होगी कह पाना संभव नही है क्योंकि विभाग, ठेकेदार और जिम्मेदार न जाने किस काम में मशगूल है लगता है उन्हें फुर्सत मिलने के बाद बदहाल हो चुकी स्थिति की सुध ली जाएगी। 
शहर के कई स्कूलों के अलावा बैंक, अस्पताल, शनि मंदिर, बजरंग व्यायाम शाला मंदिर, पुलिस थाना, होस्पिटल तथा पेट्रोल पम्प इसी मार्ग पर होने के कारण यहा से गुजरना लोगों की मजबूरी बन चुकी है। लेकिन तिलस्वां चौराहे से लेकर पेट्रोल पम्प तक की सड़क के रास्ते से गुजरना नरक की यातना झेलने से कमतर साबित नहीं हो रहा है। इस सड़क की मरम्मत के नाम पर विभाग द्वारा डाली गई कच्ची ईटे और मिट्टी ने राहगीरों की मुश्किलें बढ़ा दी है। सड़क पर उड़ने वाली धूल ने पूरा इलाका प्रदूषित कर दिया है। इस रोड से गुजरने वाले बड़े-बड़े वाहनों ने स्थिति को विकट बनाया हुआ है। स्कूटर, मोटर साइकिल, वाहन चालकों यहा तक की पैदल इस रोड से गुजरना ही दूभर हो चुका है। गहरे-गहरे गड्ढे और ऊपर उड़ने वाली धूल ही धूल जनता को अस्पतालों के दरवाजों की तरफ खींच कर ले जा रही है। सड़कों से उड़ने वाली धूल बेहद खतरनाक है इससे सांस के रोगियों की तादात बढ़ रही है। इस धूल के कारण सांस लेने में तकलीफ, एलर्जी और आखों के रोग जैसी बीमारिया होना आम बात है। खास कर दमा के रोगियों के लिए यह जान लेवा तक सिद्ध हो सकती है। 
इस रोड पर किराना, इलेक्ट्रॉनिक, होटल, सब्जी, फल फ्रुट, कपड़ा, चश्मे की दुकान चलाने वाले का कहना है कि इस सड़क की दुर्दशा की जानकारी विभाग, ठेकेदार, जनप्रतिनिधियों सभी जिम्मेदारो को दी है लेकिन कोई सुनने देखने वाला नही है 181 शिकायत पर भी कोई समाधान नही हुआ है स्थिति इतनी बदतर हो चुकी है कि दुकान के अंदर बैठना भी मुश्किल हो जाता है। धूल के कारण उनकी दुकान में रखी वस्तुएं तो खराब हो ही रही है उनकी ग्राहकी पर भी असर पड़ रहा है सड़क पर सास लेना भी तकलीफदेह साबित होता है, अगर आपके वाहन के आगे कोई बड़ा ट्रक या अन्य वाहन लग जाए तो धुल के गुब्बार आसानी से देखे जा सकते है।

फीकी रहेगी दिवाली-
आने वाली दिपावली पर तिलस्वां चौराहे से पेट्रोल पम्प के बीच स्थित मार्केट के दुकानदारों की दीपावली सड़क की खस्ता हालत ने फीकी कर दी है। होटल मिठाई, किराना, इलेक्ट्रॉनिक, सजावटी जनरल स्टोर, चश्मे का कार्य कर रहे दुकानदारों ने बताया कि सड़क पर उड़ रही धूल के कारण इस मार्ग पर ग्राहकी कम हो रही है वहीं धूल के कारण मिठाई के खराब होने का भी खतरा बना रहता है। मिठाई ठीक प्रकार से डिस्प्ले भी नहीं हो रही है। अगर इस सड़क का सुधार नही हुआ तो दुकानदारों की आने वाली दिपावली भी फीकी ही रहेगी। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE