BREAKING NEWS
BIG NEWS : 14 मई के दिन क्रॉस चेक के दौरान अगर मजदूरों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी की इस विधानसभा क्षेत्र में 07 मई को.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों में शामिल कर्मचारियों की आवास.. <<     NEWS : राजस्थान शिक्षक संघ ने लम्बित प्रकरणों को.. <<     REPORT : जिले के ग्राम दडोली में पाईप लाईन का कार्य.. <<     NEWS : कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, गर्मी.. <<     NEWS : हर्षोल्लास से मनाई सेन जयंती, पूजन अर्चन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : एकोन विंशति कल्याण महाकुंभ के भव्य आयोजन.. <<     KHABAR : लोकसभ निर्वाचन 2024 के तहत मतदाता 13.. <<     NEWS : भूजल के अवैध दोहन पर कार्यवाही, विद्युत.. <<     NEWS : डीएसटी की जुआ-सट्टे के खिलाफ कार्यवाही, 61.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नवीन शैक्षणिक सत्र 2024-25 के तहत तीन दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 3, 2023, 7:59 pm
KHABAR : कलेक्टर गुप्ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी बैठक आयोजित, शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही, पढ़े खबर  

Share On:-

देवास। कलेक्टर ऋषव गुप्ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम देवास बिहारी सिंह, संयुक्त कलेक्टर प्रियंका मिमरोट, एसडीएम टोंकखुर्द कन्हैयालाल तिलवारी, डिप्‍टी कलेक्‍टर संजीव सक्‍सेना, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक शर्मा, तहसीलदार सपना शर्मा सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। समय-सीमा बैठक में विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी वर्चुअल शामिल हुए।
बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि में विधानसभा निर्वाचन 2023 की आचार संहिता लगने से पहले सारी तैयारियां पूर्ण कर लें तथा कहा कि निर्वाचन के कार्यों में कोई कसर न रखें। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में विधानसभा निर्वाचन 2023 के निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा होने वाली है। घोषणा के साथ ही आदर्श आचरण संहिता का सख्ती से पालन सुनिश्चित हों, इसका ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।
बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने कृषि से संबंधित जरूरी सामग्रियों की समीक्षा करते हुए कहा कि आगामी दिनों में गेहूं एवं चने की बुआई प्रारंभ होने वाली है। इस लिए खाद बीज की पर्याप्त तैयारी करके रखें, गोदाम को हमेशा मैंटेन रखें। खाद बीज के आवक-जावक के रिकॉर्ड को हमेशा अपडेट रखें। पूर्व वर्षों में खाद बीज की आई मांग को उदाहरण के रूप में ध्यान रखते हुए आपूर्ति सुनिश्चित करें। किसानों को खाद बीज के लिए परेशानियां ना आए इसका विशेष ध्यान रखें। बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने आरईएस के कार्यपालन यंत्री (ग्रामीण यांत्रिकी सेवा) वीके श्रीवास्तव की वेतन काटने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने निर्देश दिए कि ऐसे एसडीएम जिनके क्षेत्र में उप जेलें आती हैं। उन सभी को अपने-अपने क्षेत्र की जेल का निरीक्षण करने की निर्देश दिए। उन्होंने देवास जिले के बागली तहसील के जटाशंकर तथा सतवास तहसील के धर्मेश्वर मंदिर के जीर्णोद्धार के प्रस्ताव संबंधित एसडीएम को जल्दी भिजवाने के निर्देश भी दिए।
कलेक्टर गुप्‍ता ने सभी आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी 6 माह में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण तैयार करने की कार्यवाही पूर्ण कर लें। जिला पेंशन कार्यालय से सम्पर्क कर आवश्यक सुधार पूर्व से ही करवा लिये जायें। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को किसी भी स्थिति में पेंशन के लिए इंतजार नहीं करना पडे, यह सुनिश्चित किया जाये। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने विभागवार टीएल प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि टीएल प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें। समाधान ऑनलाइन शिकायतों पर कार्यवाही कर समय-सीमा में निराकरण करें।
कलेक्टर गुप्ता ने सीएम हेल्पलाइन की प्रगति की समीक्षा की। उन्‍होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को अगले लेवल में न जाने दें, पहली प्राथमिकता रखते हुए शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। कोई भी शिकायत अनअटेंडेंट नहीं रहे। उन्‍होंने कहा कि सभी विभाग सीएम हेल्‍पलाइन पर लम्बित शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक करें। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का एल-1 पर ही निराकरण करें। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि 100 दिवस से अधिक एक भी शिकायत लम्बित नहीं रहना चाहिए। शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही की जायेगी।


 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE