BREAKING NEWS
KHABAR : प्रेक्षक सिद्दीकी ने किया जीपीएस निगरानी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सारे काम छोड दो-सबसे पहले वोट दो, कलेक्‍टर.. <<     NEWS : रुद्र सेना गौ सेवा टीम ने मातृ दिवस के अवसर.. <<     KHABAR : खण्डेलवाल समाज का पांच दिवसीय योग एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सीएम राइज स्कूल में समर कैंप का हुआ समापन,.. <<     KHABAR : ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चौथे चरण का.. <<     KHABAR : मां हरसिद्धि दरबार संतनगर में भागवत कथा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चौथे चरण में 8 लोकसभा क्षेत्रों में कल.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर का विनोबा गंज और 24 साल का गौरव, जब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय महाविद्यालय विजयराघवगढ़ में उच्च.. <<     VIDEO NEWS: ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में बड़ा अपडेट,.. <<     KHABAR : केन्द्रवार बनाए गए मतदाता जागरूकता समूह,.. <<     BIG NEWS : एमपी में दर्दनाक सड़क हादसा, बाइक और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 6, 2023, 12:44 pm
BIG REPORT : मुख्यमंत्री चौहान जन आस्था को समर्पित लोक और स्मारकों का करेंगे भूमिपूजन और लोकार्पण, पर्यटन विकास के 616 करोड़ रूपये से अधिक के कार्यों की देंगे सौगात, पढ़े खबर 

Share On:-

इन्दौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्वालियर में अटल स्मारक, मंदसौर में पशुपतिनाथ लोक, अमरकंटक में मां नर्मदा महालोक और बड़वानी में नागलवाड़ी लोक का भूमिपूजन करेंगे। प्रदेश के पर्यटन स्थलों के विकास के 616 करोड़ 99 लाख रूपये के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया जायेगा। प्रदेश के पर्यटन स्थलों को विश्व स्तरीय बनाने और पर्यटकों के लिए पर्यटन सुविधाओं का विकास करने के उद्देश्य से प्रदेश में स्मारक, लोक,  म्यूजियम के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया जायेगा।

मुख्य सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं प्रबंध संचालक शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि पर्यटन के 3 विकास कार्यों का लोकार्पण और 13 कार्यों का भूमि पूजन किया जायेगा। पर्यटकों की सुविधा के लिए रीक्रिएशनल जोन पचमढ़ी में 2 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से बने हाट बाजार, कैफेटेरिया और लैंड स्कैपिंग के कार्य, शाही किला बुरहानपुर में 5 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से बने लाइट एंड साउंड शो और सोन तलैया भांडेर जिला दतिया में 2 करोड़ 18 लाख रूपये से निर्मित विभिन्न पर्यटन सुविधाओं का लोकार्पण किया जाएगा।

भूमिपूजन कार्यों में मुख्य रूप से चित्रकूट जिला सतना में 31 करोड़ 53 लाख रूपये से निर्मित होने वाले कामदगिरि परिक्रमा पथ (श्रीराम चंद्र पथ गमन), ग्वालियर में 20 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी का अटल स्मारक, मंदसौर में 25 करोड रूपये की लागत से बनने वाला पशुपतिनाथ लोक, जबलपुर में 10 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले रानी अवंती बाई स्मारक, अनूपपुर में 5 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले मां नर्मदा महालोक और बड़वानी में एक करोड़ की लागत से बनने वाला नागलवाड़ी लोक शामिल है।

भोपाल में 9 करोड़ 46 लाख रूपये की लागत से बनने वाले राजा भोज म्यूजियम मोती महल की कंजर्वेशन और मूलभूत सुविधा विकास कार्य, विदिशा में 1 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से नील कंठेश्वर महादेव मंदिर में जन उपयोगी सुविधाओं का विकास, जबलपुर में ग्वारीघाट पर नर्मदा नदी पर 8 करोड़ 63 लख रुपए की लागत से बनने वाले वाटर स्क्रीन प्रोटेक्शन शो की स्थापना, काकड़ापुरा तालाब महू में 6 करोड़ 85 लाख रूपये की लागत के विभिन्न विकास कार्य शामिल है। इसके साथ ही धार में 6 करोड़ 56 लाख रुपए की लागत से बनने वाले जहाज महल पहुंच मार्ग, पन्ना में 394 करोड़ 98 लाख रूपये की लागत से सिद्धनाथ मंदिर का सौदार्यीकरण, छतरपुर में 5 करोड रुपए की लागत से बिजावर के जटाशंकर मंदिर के समीप पर्यटन सुविधाओं का विकास कार्य और उज्जैन में 81 करोड़ की लागत से श्री नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर में जनसुविधा के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया जायेगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE