BREAKING NEWS
KHABAR : एडीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण, शुगर.. <<     NEWS : अंजुमन फैजाने गरीब नवाज संस्थान के चुनाव.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : डीआरपी लाइन में शिव पुराण कथा शुरू,.. <<     KHABAR : सिंधी साहित्य सभा का कार्यक्रम 19 मई को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पोलि‍टेक्निक महाविद्यालय जावद में मानक.. <<     KHABAR : लू से बचाव के लिए सावधानी बरतना जरूरी,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पेयजल समस्‍या के समाधान के लिए 112.. <<     BIG NEWS : स्टैट तैराकी चैम्पियनशिप में भाग लेने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने सीईओ को सौंपा.. <<     MANDI BHAV : आवक कम होने की वजह से चना के दामों में रही.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मिलावट से मुक्ति अभियान खाद्य विभाग की.. <<     KHABAR : जिले के समस्त पूर्व सैनिक, विधवाओं एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परेड ग्राउंड पर समर कैंप का शुभारंभ, पुलिस.. <<     KHABAR : पुरूत्थान सामान्य नागरिक पंजीयन प्रणाली.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 23, 2023, 5:40 pm
NEWS : महाआरती में उमड़े श्रद्धालु, 1008 दीप जले, गरबा महोत्सव पूरे उफान और योवन पर, पढ़े खबर  

Share On:-

सिरोही। शहर के सबसे बड़े नवरात्रि गरबा महोत्सव के आयोजक जगदंबे नवयुवक मंडल सिरोही द्वारा आयोजित गरबा आयोजन में अष्टमी को विराट महा आरती का आयोजन हुआ जिसमें 1008 दीपक से श्रद्धालु भक्तों ने मां की स्तुति वंदना की वही रात्रि को गरबा नृत्य में भक्तों ने सुर, लय, ताल के साथ कदम से कम मिला आस्था व श्रद्धा देर रात तक हिलोरे लेती रही।
मंडल के मुख्य संरक्षक सुरेश सगरवंशी के अनुसार नवरात्र के अवसर पर पंडाल में विराजीत मां जगदम्बा की प्रतिमा का श्रृंगार और दसों भुजाओं में अस्त्र शस्त्र धारीत सिंह पर सवार महिषासुर राक्षस का वध का साक्षात दर्शन सभी को मोहित कर रहा है। आकर्षक आदमकद प्रतिमा जिसे बंगाली कलाकारों ने बनाया है। गरबा पांडाल में बड़ी साइज में लगाई गई एलईडी स्क्रीन पर लाइव प्रसारण किया जा रहा है। 
रविवार को आठवे दिन मां के भक्तों ने झूमते हुए सुर,ताल व नृत्य के संगम में देर रात तक गोते लगाए। रामझरोखा परिसर में जहां आस्था हर मन पर हावी रही वहीं दर्शकों को सुरीले गुजराती गीतों के बीच उम्दा नृत्य करते भक्तों के सैलाब ने इस संगम को देर रात तक अविरल बहने को बाध्य किया। पंडाल में साउंड सिस्टम में गूंजते गुजराती गरबा गीतों व कर्णप्रिय संगीत पर जमकर कदम थिरके और नॉन स्टॉप गरबा रास में युवक युवतियां बिना थके कदम व ताल से ताल मिला नाचे रहे।

महाआरती में झिलमिल रोशनी के बीच उतारी आरती-
अष्टमी के अवसर पर विशेष आयोजन के तहत रामझरोखा मैदान में रविवार रात एक साथ 1008 दीपक प्रज्वलित करके श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा की आरती उतारी,इस मौके पर पूरा माहौल भक्ति भावना में रम गया। धवल चांदनी रात में जब एक साथ 1008 दीप टिमटीमाये तो पूरा परिसर खुशनुमा बन गया और जगमग हो उठा। माहौल ऐसा बना कि आसमान से तारे धरा पर उतर आए हो। आरती के में भाग लेने उमड़े शहरवासी युवक युवतियों सहित बच्चे सभी श्रद्धालु शक्ति की भक्ति में लीन होकर अपने हाथों में दीपक उठाकर मां दुर्गा की आराधना में खो गए। इस मौके पर मंडल की ओर से रंगीन आकाशीय आतिशबाजी भी की गई।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE