BREAKING NEWS
GOOD NEWS : जिला रक्तदान करने में प्रदेश में दूसरे.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने किया ग्राम बनी पहुंचकर होम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू रूप से.. <<     KHABAR : घर-घर ध्वजा महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : 2 बच्चो को मौत के घाट उतारने वाली माँ के.. <<     BIG NEWS : भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने किया.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत नीमच जिले में 13.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान के दिन और मतदान के एक दिन पहले.. <<     KHABAR :  दिव्यांग हितार्थ राष्ट्रीय संस्था.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से.. <<     NEWS : हाईकोर्ट जज मीणा ने निहारी संग्रहालय का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी के रामलाल राठौड़ ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 31, 2023, 5:49 pm
BIG NEWS : नपा के जिमेदारो से परेशान हार्ट के मरीज मोहन लाल की क्या कलेक्टर दिनेश जैन लेंगे सुध? जनहित में की गई शिकायत को लेकर पिछले एक महीने से काट रहा है चक्कर, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। नगर पालिका में अफसर शाही से लेकर कर्मचारियों को बोलबाला है। उल्लेखनीय है कि जनता के हितो को प्रमुखता से उनके कामों को करने का दावा नगर पालिका अध्यक्ष स्वाति गौरव चोपड़ा ने किया था किंतु वर्तमान स्थिति चिंताजनक बनी हुई है जहां छोटी छोटी समस्याओं को लेकर आम आदमी इन दिनों काफी हद तक परेशान हैं। जिले के मुखिया दिनेश जैन अपनी जागरूक छवि को लेकर जाने जाते है। जिनके समक्ष जो भी समस्या पहुँचती है तो समस्या लेकर जाने वाला व्यक्ति निसंदेह सतुष्ट होकर लोटता है लेकिन नगरपालिका मे बैठे शासन के नुमाईन्दे जिले के मुखिया की छवि को धुमिल कर रहे है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश मे आया है नीमच के वार्ड नम्बर 18 एकता कॉलोनी क्षेत्र मे रहने वाले शिकायतकर्ता मोहनलाल ग्वाला जो कि शारीरिक रूप से हार्ट का मरीज होकर आम रास्ते को बन्द करने और हरे भरे नीम के पेड़ को काटकर वहां किसी के द्वारा अवैध तरीके से मकान निर्माण करने की शिकायत को लेकर नगरपालिका के गलियारों मे घुम घुमकर परेशान हो गया। लेकिन सम्बंधित विभाग से उसको कोई भी सतुष्टीपूर्वक जवाब नहीं मिल रहा है। वहीं इस सम्बंध मे सीएम हेल्पलाइन को भी शिकायतकर्ता मोहनलाल ने अपनी व्यथा सुनाई। 
जिस पर कुछ दिनों पूर्व मे मौके पर पहुंचे इंजिनियर ओपी परमार ने कहा कि, सीएम हेल्पलाईन से क्या होता है पूरा इलाका अतिक्रमण में है। नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारी का ये बेतुका जवाब अतिक्रमणकर्ताओं को पनाह दे रहा है। इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता है यही कारण है कि हार्ट का मरीज मोहनलाल अभी भी जिला कलेक्टर दिनेश जैन से उम्मीद की अपेक्षा रख रहा है। क्या कलेक्टर दिनेश जैन इस मामले को संज्ञान मे लेकर शिकायतकर्ता की समस्या का समाधान करेंगे। 
उल्लेखनीय है कि नगरपालिका प्रशासन का बाग बगीचा विभाग आम तौर पर पेड़ काटने से सम्बंधित आवेदनों पर जनता को तरह तरह के नियम बताकर आवेदन की प्रक्रिया से अवगत कराते है। लेकिन यहॉं स्वयं नगरपालिका के जवाबदार अधिकारी वन अधिनियम 2010 के नियम का किस तरह मखोल उड़ा रहे है ये पीड़ित मोहनलाल की शिकायत से प्रतीत होता है। 
इस मामले मे शिकायतकर्ता ने बताया कि हरा भरा नीम का पेड़ काटकर मकान निर्माण करने वालों के विरूद्ध जब मेने सीएम हेल्पलाईन और नगरपालिका मे शिकायतें की तो कुछ लोगों को मुझ पर दबाव बनाने के उद्धेश्य से चमकाने के लिये भी भेजा था। इसकी शिकायत भी मैंने जिला पुलिस अधिक्षक महोदय को की है। शिकायतकर्ता मोहनलाल ने बताया कि एकता कालोनी आम रोड़ पर नगरपालिका की खुली भूमि है जहॉं नीम के करीब 6 पेड़ खड़े है। जिनमें से 2 पेड़ काट दिये और नीम वाली भूमि और उसके आसपास वाली भूमि पर अवैध रूप से निर्माण किया गया है। इस शिकायत के बदले मे निर्माणकर्ताओं ने मेरे साथ गाली गलोच व मारपीट भी की थी जिसकी शिकायत मेरे द्वारा गत माह 23 सितम्बर 2023 को बघाना थाने मे की थी। लेकिन बघाना पुलिस ने भी इस मामले मे ध्यान देना उचित नहीं समझा। जिसके कारण अतिक्रमणकर्ताओं के हौंसले बुलन्द है। वहीं उनके द्वारा दी जा रही धमकियों से स्वयं मोहनलाल हार्ट का मरीज होकर मानसिक रूप से परेशान हूं। तथा मेरा परिवार भी उनकी धमकियों से काफी आहत है। पीड़ित मोहनलाल ने जिला कलेक्टर से इस मामले मे त्वरित कार्यवाही की अपेक्षा की है। 
इनका कहना-
इस शिकायत से सम्बंधित मामले को लेकर जब सम्बंधित क्षेत्र के इंजिनियर से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा किवो क्षेत्र अब मेरे अधीन नहीं है पूर्व मे मेरी जानकारी मे था तो मेने मकान निर्माणकर्ताओं को भी समझाईश दे दी थी। तथा मेरे द्वारा सीएम हेल्पलाईन को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है तथा जो भी आरोप लगाये जा रहे है वे असत्य है। एवं एकता कालोनी क्षेत्र मे पटटेधारियों के मकान बने हुए है कुछ लोगों ने नियमों से हटकर अतिक्रमण किये है तो उन पर कार्यवाही होना लाजमी है वर्तमान मे वे क्षेत्र किसी अन्य अधिकारी के अधिन है। 
ओ पी परमार इंजिनियर, नगरपालिका नीमच। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE