BREAKING NEWS
BIG NEWS : नीमच मंडी में बवाल, जब आरोपी हम्माल ने.. <<     KHABAR : विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले की गरोठ पुलिस को मिली सफलता,.. <<     KHABAR : महिला और बाल विकास मंत्रालय ने वर्ष 2012 में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अतिवर्षा एवं बाढ़ की स्थिति से निपटने के.. <<     BIG REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह ने ली स्कूली.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : हरियाली अभियान के अंतर्गत वृक्षारोपण एवं.. <<     KHABAR : संभाग में खनिज संसाधन विभाग ने गत वित्तीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कलेक्टर बाफना ने जनपद पंचायत शाजापुर.. <<     BIG NEWS : कागज की रद्दी की आड़ में डोडाचूरा तस्करी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : नीमच में निःशुल्क ग्रीष्मकालीन खेल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : विद्युत विभाग कल करेगा इस फीडर पर.. <<     BIG BREAKING : नीमच की कृषि उपज मंडी और लहसुन की.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 30, 2024, 8:07 pm
KHABAR : शाजापुर के हाट मैदान आयोजित हुआ सर्व मुस्लिम समाज का राज्य स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन,  समिति के सरपरस्त डॉक्टर इकबाल गौरी ने कहा आसानी से रिश्ता तय कराने में मील का पत्थर साबित होगा, पढ़े आरिफ मंसूरी की खबर 

Share On:-

शाजापुर। सर्व मुस्लिम समाज का राज्य स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन शाजापुर के हाट मैदान स्थित अपना गार्डन में मंगलवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से समाज के युवक-युवती शामिल हुए। 

सम्मेलन को संबोधित करते हुए समिति के सरपरस्त डॉक्टर इकबाल गौरी ने कहा कि शाजापुर के युवा पत्रकार शफीक खान, अमजद खान और सलमान खान ने समाज हित में बेटा-बेटियों का आसानी से रिश्ता कराने के उद्देश्य से सम्मेलन करने का बेड़ा उठाया है यह बेहद सराहनीय कार्य है। वहीं सरपरस्त सज्जाद कुरैशी ने कहा कि समाज के लोग अपने बेटे और बेटियों के रिश्ते के लिए कई जगह जाते हैं, इससे समय और पैसा दोनों बर्बाद होता है। ऐसे में समाज में तीन युवाओं के द्वारा शुरू किया गया युवक-युवती परिचय सम्मेलन समाज के लोगों को एक मंच पर लाने के साथ ही आसानी से रिश्ता तय कराने में मील का पत्थर साबित होगा। शायर हनीफ राही ने कहा कि जिले में पहली बार मुस्लिम समाज के हित में मुस्लिम समाज के युवा पत्रकारों के द्वारा जो परिचय सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है वह काबिले तारीफ है। 

उन्होने कहा की कई बेटा-बेटियों का रिश्ता तय होने में दिक्कतें आती हैं, जबकि परिचय सम्मेलन में लडक़ा-लड़कियां शामिल होकर एक बेहतर रिश्ता आसानी से तलाश सकते हैं। डॉ एआर खान ने कहा कि जिले में पहली इस तरह का आयोजन किया गया है जो बच्चों के रिश्तों की चिंता को खत्म करेगा। कार्यक्रम को सरपरस्त याकूब ने भी संबोधित किया और सम्मेलन को समाज के लिए ऐतिहासिक आयोजन बताया। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए युवक-युवतियों का परिचय कराया गया। साथ ही बुकलेट वितरित की गई जिसमें पंजीकृत सदस्यों के फोटो और संपर्क नंबर हैं, जिसके आधार पर समाज के लोग आपस में एक-दूसरे से चर्चा कर अपने बच्चों का रिश्ता तय कर सकेंगे। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष शफीक खान ने कहा कि लंबे समय से समाज हित को लेकर कार्य करने की मंशा थी, जिसको लेकर परिचय सम्मेलन की शुरुआत की गई है, आने वाले दौर में भी सम्मेलन आयोजित कर समाज के लोगों को बेहतर रिश्ता तलाश करने में मदद करने का प्रयास जारी रहेगा। समिति उपाध्यक्ष अमजद खान ने कहा कि मुस्लिम समाज का शाजापुर जिले में पहली बार परिचय सम्मेलन आयोजित करने का उद्देश्य समाज के बेटा बेटियों को आसानी से बेहतर रिश्ता तलाश करने में मदद करना है। 

खान ने कहा कि उम्मीद है सम्मेलन में आए युवक युवतियों को एक बेहतर हमसफर तलाश करने में मदद मिलेगी और कई युवक-युवतियां शादी के बंधन में बंधेंगे। कोषाध्यक्ष सलमान खान ने कहा कि समाज में कई लोग रिश्ते के लिए परेशान होते हैं, परिचय सम्मेलन करने का मकसद यह है कि समाज के शादी योग्य बेटा और बेटियों का आपस में परिचय करा कर उनका रिश्ता तय कराया जा सकें। सम्मेलन में आए कई युवक-युवतियों के परिजनों ने आपस में रिश्ता तय करने को लेकर चर्चा की। 

इस मौके पर एकता ग्रुप के अध्यक्ष सैयद वकार अली ने कहा कि तीनों युवा पत्रकारों का सराहनीय कार्य समाज के लोगों को एक नई दिशा देगा। इस दौरान एकता ग्रुप के अध्यक्ष वकार अली ने समिति के पदाधिकारियों को माला पहनाकर एवं साफा बांधकर सम्मानित किया। समाजसेवी जम्मू भाई ने भी समिति के पदाधिकारियों का पुष्पवाला पहनाकर स्वागत किया। 

उन्होने कहा कि अब तक समाज में किसी ने ऐसा कार्य नहीं किया जो पत्रकार शफीक खान, अमजद खान और सलमान खान ने किया है। बेशक इन युवाओं का यह कदम समाज के लोगों को बेहतर रिश्ता तलाश में मदद करने में कारगर साबित होगा। इस अवसर पर समाज के वरिष्ठ अजीज मंसूरी, हाजी अनीसउद्दीन आगर-मालवा, सरदार मूसा आजम खान, तरन्नुम खान, मिर्जा आबिद बेग, इमरान खान, आला पटेल, सलाम राठी, अकरम बाबा, इकबाल पेंटर, शेख अजहर मोबाईल, आदिल वारसी, अज्जू ऑटो, अतीक खान, भय्यू पटेल, आरिफ टेंट हाऊस, यास्मीन खान सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE