BREAKING NEWS
REPORT : मिलावट से मुक्ति अभियान में दर्ज 17.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनगढ़ ने भारत रत्न.. <<     BIG NEWS : मोड़ेश्वर महादेव मंदिर परिसर में 09 दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : न्यायालय का बड़ा फैसला, केरोसीन डालकर बहु.. <<     BIG NEWS : नीमच में पानी को लेकर हाहाकार, खाली बर्तन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : जिले में भीषण गर्मी का सितम, लगातार बढ़ रहे.. <<     NEWS : ब्लॉक कांग्रेस के तत्वाधान में पूर्व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : चौथे चरण के मतदान के बाद आबकारी विभाग की.. <<     NEWS : करंट लगने से युवक की मौत, मृतक की पत्नी को.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चलो निभाएँ अपनी ज़िम्मेदारी अभियान के तहत.. <<     BIG NEWS : कुचबंदिया गिहारा समाज का दो दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GYAPAN : नीमच जिले में 100 साल पुराना भेरू बाबजी का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 1, 2024, 11:08 am
KHABAR : इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर में अखंड भंडारा, रणजीत बाबा के भंडारे में उमड़े भक्त, जय रणजीत के जयघोष के साथ ग्रहण की भोजन प्रसादी, पढे़ खबर 

Share On:-

इंदौर। रणजीत हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में मंगलवार शाम अखंड भंडारे की शुरुआत हुई। भंडारे की शुरुआत के साथ ही भक्तों के आने के सिलसिला शुरू हो गया, जो देर रात तक जारी रहेगा। बड़ी संख्या में भक्त यहां भगवान का प्रसाद ग्रहण करने के लिए पहुंच रहे है। 75 हजार से ज्यादा भक्तों के लिए यहां भोजन प्रसादी तैयार की गई है।


रणजीत हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी पं.दीपेश व्यास ने बताया कि मंदिर में फूल बंगला सजाया गया है। शाम को रणजीत बाबा की महाआरती के साथ ही 56 भोग अर्पित किए गए। महाआरती के बाद 501 बटुकों को भोजन कराया गया। शहर के 101 मंदिरों में भोग भेजा गया। इसके बाद अखंड भंडारे की शुरुआत की गई। धीरे-धीरे भक्तों की संख्या मंदिर में बढ़ने लगी। लगातार भक्तों के मंदिर में आने का सिलसिला जारी है।


बैठक व्यवस्था के साथ भोजन प्रसादी
मंदिर परिसर में बने ग्राउंड में बैठ कर भोजन प्रसादी ग्रहण करने की व्यवस्था की गई है। टेबलों को भी सजाया गया है। जिस पर भक्त भोजन कर सकते है। सुबह से ही ग्राउंड में यह व्यवस्था शुरू कर दी गई थी। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक यहां रणजीत बाबा के भंडारे में प्रसादी ग्रहण करने पहुंच रहे है। भंडारे की व्यवस्था के लिए भक्त मंडल के सदस्यों का सहयोग भी है। इसमें करीब 300 भक्त मंडल के सदस्य भंडारे की व्यवस्थाओं को संभाल रहे है।


भक्तों की संख्या बढ़ने पर भी तुरंत तैयार होगा प्रसाद
पं. दीपेश व्यास ने बताया कि 75 हजार से ज्यादा भक्तों के लिए भोजन प्रसादी तैयार की गई है। रणजीत बाबा के अखंड भंडारे में पूड़ी, रामभाजी, नुक्ती, भजिए, लोंजी तैयार की गई है। इसमें 75 क्विंटल आटा, 75 क्विंटल सब्जी, 180 डिब्बे तेल, घी, मसाले, बेसन आदि लगा है। देर रात तक अखंड भंडारा जारी रहेगा। रात में भी भक्तों की संख्या बढ़ती है तो यहां तुरंत ही भोजन प्रसादी तैयार करने की व्यवस्था की गई है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE