BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 23, 2023, 3:13 pm
NEWS : अक्षय तृतीया और पृथ्वी दिवस मनाया, राजयोगिनी आशा दीदी ने बताया अक्षय तृतीया का महत्त्व, पढ़े रेखा खाबिया की खबर  

Share On:-

चित्तौड़गढ़। ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्र प्रताप नगर संचालिका राजयोगिनी आशा दीदी ने बताया कि अक्षय तृतीया के दिन मां गंगा का उत्तरण धरती पर हुआ था। महर्षि परशुराम जी का जन्मदिन आज ही के दिन हुआ था। मां अन्नपूर्णा का जन्म और श्री कृष्ण सुदामा का मिलन आज के दिन हुआ था। 

आशा दीदी ने बताया कि कुबेर को आज ही के दिन खजाना मिला था आज की जो तिथि है जो दिवस है बहुत ही शुभ माना जाता है, किसी भी शुभ कार्य के लिए आज मुहूर्त नहीं निकाला जाता है। इसी शुभ घड़ी पर कई वृतांत हुए क्योंकि वर्तमान समय जो चल रहा है यह कल्याणकारी समय चल रहा है। क्योंकि स्वयं विश्व कल्याणकारी परमपिता परमात्मा शिव इस समय इस धरा पर अवतरित होकर के ज्ञान गंगा को धरा पर लाए हैं और ब्रह्मा के मुखारविंद से ज्ञान गंगा बहा रहे हैं। ब्रह्मा के मुख द्वारा जो ब्रह्म वक्त ज्ञानार्जन करते हैं जो रोज ज्ञान रत्नों की थालियां परमात्मा हम बच्चों को देते हैं जो अविनाशी ज्ञान रतन है जिससे हम सब मालामाल हो जाते हैं। वर्तमान समय परम कल्याणकारी है विश्व का नियंता जो कि निराकार है इस समय धरा पर अवतरित होकर इस कलयुग को पुनः सतयुग बनाने के लिए नर और नारायण बनाने के लिए देव तुल्य बनाने के लिए परमात्मा इस धरा पर अवतरित होते हैं। 

आशा दीदी ने बताया कि आज ही के दिन हम पृथ्वी दिवस मना रहे हैं। प्रकृति के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए विशेष प्रति दिवस मनाया जाता है। प्रकृति के संरक्षण में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जैसे जल प्रदूषण वनों की कटाई विश्व पृथ्वी दिवस को हम भी कुछ न कुछ ऐसा करें जिससे पृथ्वी के संरक्षण में उसके जीव जंतुओं के संरक्षण के लिए कुछ जागरूकता बड़े । सभी एक संकल्प लें कि हम एक वृक्ष अवश्य लगाएं और उसकी पूरी संभाल करें तभी हम सही मायने में विश्व पृथ्वी दिवस बना सकेंगे। परमात्मा से सर्व शक्तियों की किरणें प्रकृति के पांचों तत्वों को मिल रही है प्रकृति सुखदाई बन रही है इस तरह के विचार करने से प्रकृति हमारे लिए सुख का कार्य करेगी। सभी को दीदी ने यह शुभ संकल्प करवाया कि रोज प्रकृति को शक्तिशाली बनाने के लिए दुआएं करें।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE