BREAKING NEWS
KHABAR : विकास रथ प्रदेश की प्रगति पर केंद्रित.. <<     MANDI BHAV : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     BREAKING VIDEO NEWS: 18 दिनों के बाद मंडी में आई रौनक तो.. <<     KHABAR : लोक सम्‍पति सुरक्षा दलों का प्रशिक्षण.. <<     BIG REPORT : अंर्तराष्‍ट्रीय साईंन लैंग्‍वेज दिवस.. <<     GROUND ZERO REPORTING: मंदसौर विधानसभा के दलौदा पहुंची VOMP.. <<     KHABAR : विकास रथ ने किया विकास फिल्‍मों का.. <<     BIG NEWS : मुख्‍यमंत्री ने किया नीमच जिले के.. <<     VIDEO :मुख्यमंत्री ने किया औद्यौगिक क्षेत्रों.. <<     NEWS : हिन्दू शौर्य जागरण यात्रा 23 को, तैयारी.. <<     BIG NEWS : ट्रेक्टर ट्राली में तस्करी करते हुए एक.. <<     NEWS : परियोजना कार्यों व जल संरक्षण की.. <<     NEWS : फलोदड़ा में किया बीएसी का उद्घाटन,.. <<     KHABAR : दशहरा महोत्सव समिति शास्त्री पार्क स्थित.. <<     NEWS : जयपुर में हुआ भाई बहिन दिवस कार्यक्रम.. <<     NEWS : चित्तौड़गढ़ व्यापार महासंघ संस्थान की.. <<     VIDEO: संविदा प्रेरक पहुंचे जिला कलेक्ट्रेट,.. <<     BIG NEWS : नीमच सीबीएन विभाग और गरोठ-बोलिया मार्ग,.. <<     KHABAR : श्री देवनारायण भगवान की शोभा यात्रा में.. <<     KHABAR : बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 19, 2023, 3:34 pm
BIG NEWS : जिले का जावद-बावल रोड और सीबीएन पुलिस, जैसे ही मिली पुख्ता जानकारी तो एक्शन में आए अधिकारी, फिर जब मौके पर पहुँच दी दबिश तो उड़ गए सबके होश, जानिए किस अनोखे तरीके से ले जा रहे थे आरोपी मादक पदार्थ, पढ़े खबर  

Share On:-

नीमच। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) नीमच ने नशीली दवाओं के खिलाफ बड़ी कार्यवाई करते हुए अवैध डोडा चुरा की खेप पकड़ी है और साथ ही आरोपीयों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने डोडाचूरा तस्करी के लिए भी अनोखा तरीका अपनाया था। साथ ही कपासन (राज) में भी कार्यवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अफीम बरामद की है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीएन नीमच को दिनांक 18 मई 2023 को मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई की जावद से ट्रैक्टर ट्रॉली राजस्थान होते हुए यूपी की और जा रही होगी जिसमे अवैध डोडाचूरा भरा हुआ है। पुख्ता सूचना होने पर तत्काल एक टीम गठित की गई। मुखबिर द्वारा बताए मार्ग पर टीम पहुंची। कुछ देर बाद टीम को उक्त वाहन आता हुआ दिखाई दिया। जिसे रोककर अधिकारियों ने सख्ती से पूछ्ताछ की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ट्रॉली में रखे 8 टायरों में डोडाचूरा छुपा रखा है। सुरक्षा कारणों की वजह से वाहन को सीबीएन कार्यालय नीमच लाया गया। अधिकारियो ने जब वाहन की पूरी तलाशी ली तो मदर सीटीसी ब्रांड के चाय के 695 पैकेटों में कुल 161.650 किलोग्राम डोडाचूरा भरा हुआ मिला। साथ ही 9 पारदर्शी थेलियो में छुपाई गई अवैध अफीम भी मिली। 

वहीं सीबीएन द्वारा पूछताछ के दौरान चालक ने अवैध मादक पदार्थ को कहाँ से लाया और कहाँ देना था उसका भी खुलासा किया। जिसके बाद तुरंत सीबीएन की टीम को पकडे गए आरोपी द्वारा बताए ठिकानों पर भेजा। जिसके बाद एक हुंडई सैंट्रो कार, एक मारुति रिट्ज कार और एक मोटरसाइकिल के साथ चार व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया। सीबीएन पुलिस नीमच ने एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ऐसे ही एक अन्य कार्यवाई में दिनांक 19 मई 2023 को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) सिंगोली और नीमच के अधिकारियों ने एक विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर, ग्राम केसरखेड़ी तहसील कपासन, जिला चित्तौड़गढ़ में एक संदिग्ध घर की तलाशी ली और 4.500 किलोग्राम अफीम बरामद की।

गुप्त सूचना मिलने के बाद कि ग्राम केसरखेड़ी तहसील कपासन, जिला चित्तौड़गढ़ का निवासी अपने निवास पर अफीम का स्राव कर रहा था और नारकोटिक्स ड्रग्स की अवैध तस्करी में शामिल था, सीबीएन सिंगोली और नीमच के अधिकारियों की टीमों का गठन किया गया और दिनांक 19 मई 2023 को उक्त गांव में संदिग्ध घर की गहन तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप एक कंटेनर में रखी 4.500 किलोग्राम अफीम बरामद हुई। कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया और एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।
आगे की जांच चल रही है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE