BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 28, 2023, 11:21 am
KHABAR : स्ट्रांगरूम और मतगणना कार्यो हेतु चिन्हांकित स्थल का कलेक्टर और एसपी ने लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश, पढ़े खबर  

Share On:-

विदिशा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर भार्गव एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने संयुक्त रूप से विदिशा जिले की पांचो विधानसभाओं के लिए बनाए जाने वाले स्ट्रांगरूम और मतगणना कार्यो के लिए चिन्हित स्थल शासकीय आदर्श महाविद्यालय जाफरखेडी में किए जा रहे प्रबंधो का भ्रमण कर जायजा लिया है।
कलेक्टर भार्गव ने कहा कि स्ट्रांगरूम व मतगणना परिसर के संबंध में निर्वाचन आयोग द्वारा जो दिशा निर्देश जारी किए गए है का अक्षरशः अनुपालन किया जाएगा। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 144 विदिशा और विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 148 शमशाबाद के मतदान दल के कर्मियो को वितरित की जाने वाली निर्वाचन सामग्री के लिए किए गए प्रबंधो का भी जायजा लिया है।
कलेक्टर भार्गव ने कहा कि मतदान के उपरांत पांचो विधानसभाओं की ईव्हीएम मशीने शासकीय आदर्श महाविद्यालय जाफरखेडी के चिन्हित हाल में किए गए अंकित क्रम अनुसार जमायी जाएगी इसके लिए हालो में विधानसभावार मतदान केन्द्रवार, अंकित किए गए क्रम का भी जायजा लिया है।
कलेक्टर भार्गव ने कहा कि विधानसभावार ईव्हीएम मशीने जिन हाल कक्षो में रखी जाएगी उन सभी में निर्वाचन आयेाग के दिशा निर्देशानुसार निर्धारित साइज में एक्जास्ट फेन लगाए जाएंगे ताकि मतगणना हेतु कक्ष को खोले जाने के दौरान मानव को किसी भी प्रकार की बैचेनी की स्थिति निर्मित ना हो। बैटरियों के माध्यम से उत्सर्जित होने वाली गैस भी एक्जास्ट फेन के चलने से कक्ष के बाहर सुगमता से बाहर निकल सकेंगी।
कलेक्टर भार्गव ने कहा कि मतदानकर्मी शासकीय आदर्श महाविद्यालय जाफरखेडी तक मतदान उपरांत सुगमता से वाहनो के द्वारा पहुंच सकें इसके लिए रूटचार्ट व लोकेशन की प्रति भी उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि किसी भी प्रकार के भटकाव से बचा जा सकें।
कलेक्टर भार्गव ने मतगणना परिसर भवन शासकीय आदर्श महाविद्यालय जाफरखेडी में मतगणना के दौरान मीडियाकर्मियों के लिए किए जाने वाले प्रबंधो के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने सम्पूर्ण सुरक्षा के लिए किए गए प्रबंधो का जायजा लिया। उन्होंने महाविद्यालय परिसर से दो विधानसभा विदिशा एवं शमशाबाद के लिए वितरित की जाने वाली निर्वाचन सामग्री के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के साथ-साथ मतदान तिथि 17 नवम्बर के उपरांत पांचो विधानसभाओं की जमा होने वाली ईव्हीएम मशीनो की सुरक्षा, मतगणना, के दौरान बरती जाने वाली सावधानियांे के अलावा मतगणना तिथि तक ईव्हीएम मशीनो के सुरक्षी चक्र के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि परिसर में लगने वाले सीसी कैमरे का सीधा प्रसारण बडी एलईडी पर होगा ताकि राजनैतिक दलो के प्रतिनिधि रात्रि या दिन में रूककर सुगमता से देख सकें।
शासकीय आदर्श महाविद्यालय जाफरखेडी के परिसर में बनाए जाने वाले अस्थायी शौचालय, वाहन पार्किंग, बिजली की आपूर्ति तथा पेयजल की प्रबंध तथा आपातकालीन सुरक्षा, चिकित्सा व्यवस्था एवं मतगणना के दिन किए जाने वाले प्रबंधो के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। भ्रमण निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर अनिल कुमार डामोर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री एलएस यादव के अलावा विभिन्न विभागो के जिलाधिकारी मौजूद रहें।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE