BREAKING NEWS
BIG NEWS : 14 मई के दिन क्रॉस चेक के दौरान अगर मजदूरों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी की इस विधानसभा क्षेत्र में 07 मई को.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों में शामिल कर्मचारियों की आवास.. <<     NEWS : राजस्थान शिक्षक संघ ने लम्बित प्रकरणों को.. <<     REPORT : जिले के ग्राम दडोली में पाईप लाईन का कार्य.. <<     NEWS : कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, गर्मी.. <<     NEWS : हर्षोल्लास से मनाई सेन जयंती, पूजन अर्चन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : एकोन विंशति कल्याण महाकुंभ के भव्य आयोजन.. <<     KHABAR : लोकसभ निर्वाचन 2024 के तहत मतदाता 13.. <<     NEWS : भूजल के अवैध दोहन पर कार्यवाही, विद्युत.. <<     NEWS : डीएसटी की जुआ-सट्टे के खिलाफ कार्यवाही, 61.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नवीन शैक्षणिक सत्र 2024-25 के तहत तीन दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 31, 2023, 11:12 am
KHABAR : विधानसभा निर्वाचन- 2023 के मद्देनजर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया मतदाताओं को कर रहे हैं जागरूक, पढ़े खबर 

Share On:-

नरसिंहपुर। विधानसभा निर्वाचन- 2023 के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋजु बाफना के निर्देशन में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिले में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में सोमवार को गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सूरवारी एवं करकबेल के हाट बाजारों में कलापथक दल एवं नेहरू हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा नरसिंहपुर जिले को मतदान में नम्बर वन बनाने के लिए नुक्कड़ नाटक, मतदाता जागरूकता गीत आदि के माध्यम से मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से खेत में काम करने वाले मजदूरों और बुजुर्गों द्वारा परिवार के अन्य सदस्यों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी तरह थर्ड जेंडर के मतदाताओं को भी मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान नुक्कड़ नाटक के साथ मतदाताओं को मतदान करने की शपथ भी दिलाई जा रही है।

इस अवसर पर कलापथक दल से केपी यादव, नेहरू हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी अभिषेक ढीमर, सुनील चौधरी, राहुल लोधी, सतेन्द्र ठाकुर, शिक्षक, सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, बीएलओ और ग्रामीणजन मौजूद थे। स्कूली विद्यार्थियों द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा प्रेरित

विधानसभा निर्वाचन- 2023 के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋजु बाफना के निर्देशन में जिले में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रंगोली, मेहंदी, जागरूकता रैली आदि के माध्यम से गांव-गांव मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

अभियान के तहत ग्राम सूखाखैरी में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं ने हाथों में मेहंदी लगाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। मेहंदी के माध्यम से छात्राओं ने स्लोगन लिखकर मतदाताओं को जिले में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जिले को विधानसभा निर्वाचन- 2023 में नंबर वन बनाने का संदेश दिया। इस दौरान शिक्षक, छात्र-छात्राएं और बीएलओ मौजूद थे।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत ग्राम खेरूआ के शासकीय हाईस्कूल में विद्यार्थियों ने रंगोली बनाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। मतदान में जिले को नंबर वन बनाने के उद्देश्य से विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता संबंधी प्रेरक नारे लिखकर मतदाताओं को जागरूक किया। चीचली ब्लाक के अंतर्गत आने वाले हाईस्कूल बैरागढ़ की विद्यार्थियों ने गांव में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रेरक नारे लगाये और इस विधानसभा में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए ग्रामीणों को संदेश दिया। शासकीय माध्यमिक शाला काशीखैरी में विद्यार्थियों ने साइकिल रैली निकाली और ग्रामीणों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE