BREAKING NEWS
BIG NEWS : लोकसभा चुनाव से पहले नीमच के जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश ने.. <<     KHABAR : राणापुर में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : व्यय लेखा एवं शेडो रजिस्टर का प्रथम.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वछता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य.. <<     BIG NEWS : रामपुरा का आवारा सात मोहल्ला और जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नीमच.. <<     KHABAR : आन-बान और शान से, सरकार बने मतदान से, स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन के सेगांव में दशोरा नागर मंडल इकाई.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी-मनासा रोड और राजस्थान.. <<     KHABAR : पोलिंग सेंटर पर गड़बड़ दिखे तो एक्शन लें.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : मुरैना में लोकसभा चुनाव से पहले इस.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 27, 2023, 7:08 pm
NEWS : विकसित भारत संकल्प यात्रा, जिले की विभिन्न पंचायत में आयोजित हुए शिविर, आमजन ने बढ़चढ़ कर की भागीदारी, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अंतिम छोर तक प्रचार, प्रसार एवं पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बहुआयामी विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बुधवार को पंचायत समिति भदेसर की ग्राम पंचायत सुखवाड़ा और कन्नौज, पंचायत समिति बड़ी सादड़ी की ग्राम पंचायत खडदेवला और पिंड, पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ की ग्राम पंचायत सेमलपुरा और नगरी, पंचायत समिति कपासन की ग्राम पंचायत रोलिया और उचनार खुर्द, पंचायत समिति भैसरोडगढ़ की ग्राम पंचायत रेनखेड़ा और बरखेड़ा एवं पंचायत समिति डूंगला की ग्राम पंचायत सेमलिया और पिराना में में शिविर आयोजित हुए।
कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर ने पंचायत समिति कपासन की ग्राम पंचायत रोलिया और उचनार खुर्द में एवं बड़ी सादड़ी विधायक गौतम दक ने खडदेवला में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को अधिकाधिक लोगों तक लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिविर में लगे अधिकारियों से विभागों द्वारा दिए जा रहे लाभ एवं योजनाओं की प्रगति का फीडबैक भी लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंर्तगत लाभार्थी संवाद कार्यक्रम को देखा और आमजन को विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देकर अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को 2047 तक भारत को विकसित और आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने की शपथ दिलवाई। 
शिविरों में स्थानीय विद्यार्थियों और आमजन द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन के पहुँचने पर उसका ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। 
उल्लेखनीय है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में विभागवार काउंटर लगाये गये है। इन काउंटरों पर नागरिकों का विभिन्न योजनाओं के तहत हाथों-हाथ पंजीकरण कर लाभान्वित किया जा रहा है। शिविरों में उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना, जीवन ज्योति, मृदा कार्ड, अटल पेंशन योजना, सुरक्षा बीमा सहित विभिन्न योजनाओं से लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। साथ ही, उपलब्धि प्राप्त करने वाली महिलाओं, स्थानीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से लाइव संवाद किया गया। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण शिविर स्थलों पर आईईसी वैन के माध्यम से किया गया।
शिविरों में स्थानीय विधालय के विद्यार्थियों द्वारा धरती कहे पुकार के की थीम पर आधारित कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। इसके अलावा रोचक नाटक प्रस्तुतियों ने भी सभी का ध्यान आकर्षित कर योजनाओं के बारें में जागरूकता फैलाई। साथ ही, विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने को लेकर संकल्प भी दिलाया गया। शिविरों में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए। साथ ही ड्रोन के माध्यम से यूरिया छिड़काव का प्रदर्शन भी किया गया।
गुरुवार को यहां आयोजित होंगे शिविर-
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरुवार को पंचायत समिति भदेसर की ग्राम पंचायत धीरजजी का खेड़ा और नाहरगढ़, पंचायत समिति बड़ी सादड़ी की ग्राम पंचायत खेरमालिया और किरतपुरा, पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ की ग्राम पंचायत पाल और सादी, पंचायत समिति कपासन की ग्राम पंचायत उमंड और करूकड़ा, पंचायत समिति भैसरोडगढ़ की ग्राम पंचायत जवाहर नगर और देवपुरा एवं पंचायत समिति डूंगला की ग्राम पंचायत आलोद और नौगावा में शिविर आयोजित होंगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE