BREAKING NEWS
BIG NEWS : लोकसभा चुनाव से पहले नीमच के जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश ने.. <<     KHABAR : राणापुर में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : व्यय लेखा एवं शेडो रजिस्टर का प्रथम.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वछता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य.. <<     BIG NEWS : रामपुरा का आवारा सात मोहल्ला और जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नीमच.. <<     KHABAR : आन-बान और शान से, सरकार बने मतदान से, स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन के सेगांव में दशोरा नागर मंडल इकाई.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी-मनासा रोड और राजस्थान.. <<     KHABAR : पोलिंग सेंटर पर गड़बड़ दिखे तो एक्शन लें.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : मुरैना में लोकसभा चुनाव से पहले इस.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 28, 2023, 3:27 pm
BIG NEWS : 812वें उर्स को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, एटीएस और ईआरटी ने दरगाह क्षेत्र में निरीक्षण किया, कमेटी से की चर्चा, पाक से 350 जायरीन के आने की संभावना, पढ़े खबर  

Share On:-

अजमेर। ख्वाजा साहब के 812वें उर्स को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। बुधवार को एटीएस और ईआरटी टीम ने ख्वाजा साहब की दरगाह और आसपास के क्षेत्र में निरीक्षण किया गया। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दरगाह और अंजुमन कमेटी के पदाधिकारी से चर्चा भी की गई। एजेंसियों की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को दी जाएगी। जिससे कि उर्स में किसी तरह की सुरक्षा में चूक ना हो।
दरअसल, 8 जनवरी को ख्वाजा साहब के 812वें उर्स की अनौपचारिक शुरुआत होगी। इसे लेकर जिला पुलिस व प्रशासन तैयारी में जुटा है। साथ ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है। बुधवार को एटीएस अधिकारी खान मोहम्मद के नेतृत्व में एटीएस और ईआरटी के जवान दरगाह पहुंचे और चप्पे-चप्पे पर निरीक्षण कर दरगाह परिसर में लगे सीसीटीवी के कंट्रोल रूम को भी चेक किया गया।
इसके साथ ही एटीएस और ईआरटी के जवानों के द्वारा दरगाह परिसर के आसपास के क्षेत्र में भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निरीक्षण किया गया है। एटीएस अधिकारी खान मोहम्मद ने बताया कि आगामी उर्स को देखते हुए यह निरीक्षण किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दरगाह और अंजुमन कमेटी के पदाधिकारी से चर्चा भी की गई है। इसकी एक रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी।
पाकिस्तान जत्थे में इस बार आ सकते हैं 350 जायरीन-
812वें उर्स में इस बार पाकिस्तान जत्थे में जायरीन की संख्या करीब 350 होगी। उर्स में शामिल होने के लिए पाक नागरिकों में खासा उत्साह है। यही कारण है कि करीब 400 से ज्यादा लोगों ने पाक दूतावास को आवेदन दिए हैं। पिछले साल पाक जत्थे में 242 जायरीन शामिल थे। इस बार संख्या बढ़ने की संभावना है। पाक जायरीन जत्थे की सुरक्षा के लिए पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी, सीआईडी और आईबी अलर्ट मोड पर है। बता दें की कोरोना काल 2021 और 22 के उर्स में पाक जायरीन नहीं आए थे। पिछली बार वर्ष 24 जनवरी 2023 में पाक जत्था अजमेर पहुंचा था।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE