BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता अंर्तगत वीडियों मेकिंग.. <<     REPORT : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत 13 मई को.. <<     KHABAR : चौथे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     KHABAR : जिले में 13 मई को 1137 मतदान केंद्रो पर होगा.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले में लोकसभा निर्वाचन की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले में वर्ष की द्वितीय नेशनल लोक अदालत.. <<     KHABAR : सामान्य प्रेक्षक सिद्दीकी व जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम सावन कुंड और भयानक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : रिजर्व ईवीएम एवं वीवीपेट के लिए अस्थायी.. <<     VIDEO NEWS: #सांसद बनने के बाद अमिताभ बच्चन ने क्यों.. <<     KHABAR : जिला निर्वाचन अधिकरी दिलीप कुमार यादव की.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 1, 2024, 1:35 pm
BIG NEWS : केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून का MP में भारी विरोध, ड्राइवरों ने हाईवे 52 पर लगाया जाम, रोके वाहन, पढ़े दिलीप सौराष्ट्रीय की खबर

Share On:-

शाजापुर। बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए केंद्र सरकार के द्वारा बनाए गए नए कानून के विरोध में ट्रक ड्रायवर तो पहले से ही ट्रकों को छोड़ कर अपना विरोध दर्ज करवा रहे थे। ट्रक ड्राइवर की इस हड़ताल में अब प्रायवेट बसों के ड्रायवर भी शामिल हो गए हैं। सोमवार को शाजापुर जिले के सभी प्रायवेट बसों के ड्रायवरों ने बसों को चलाना बंद कर दिया और हड़ताल शुरू कर दी। शाजापुर के बस स्टैंड और यहां से निकली सड़को से बसों के नहीं आने से यात्री परेशान होते रहे। यात्रियों प्राइवेट वाहनों से अपने गंतव्य के लिए निकले। 
वही ड्राइवरों ने नेशनल हाईवे 52 को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। ट्रक ड्राइवर की इस हड़ताल के चलते वाहनों चक्के थम गए हैं, जिससे सरकार को काफी नुकसान हो सकता है। वहीं पेट्रोल डीजल भी पेट्रोल पंप पर देर शाम तक खत्म हो सकता है। साथ ही ड्राइवरों के इस आंदोलन में एक नया मोड़ भी आ गया है। नेशनल हाईवे से निकलने वाले सभी वाहनों को ट्रक ड्राइवर संगठन और बस ड्राइवर संगठन के लोग रोक रहे हैं और सड़क पर ही बैठकर अपना आंदोलन कर रहे हैं, जिससे सड़कों पर लंबा जाम लग गया है। 
वहीं टोल के पास मक्सी थाना क्षेत्र में लगे जाम को देखते हुए मक्सी थाना पुलिस मौका स्थल पहुंची और लोगों को समझाइश देकर रवाना किया। मक्सी क्षेत्र से फिलहाल रोड क्लियर हो चुका है, लेकिन जिले के अन्य क्षेत्रों में अभी भी ड्राइवर संगठन के लोग सड़कों पर बैठे हैं और चक्का जाम कर रहे हैं। 
नेशनल हाईवे पर सुनेरा में भी ट्रक ड्राइवर संगठन के लोग सड़कों पर बैठ गए हैं और पूरी तरह से हाईवे को बंद कर दिया है, जिन्हें समझाइश देने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टीएस बघेल मौका स्थल पहुंचे और जाम खुलवाने का प्रयास किया। वहीं शुजालपुर कालापीपल अकोदिया मोहन बड़ोदिया सहित जिले के कई ऐसे क्षेत्र है जहां चक्का जाम की स्थिति जारी है। 
केंद्र सरकार के नए एक्सीडेंट को लेकर बनाये गए काननू का देशभर में ट्रक चालकों के विरोध में बीच शाजापुर में भी ड्राइवरों का आक्रोश देखने को मिल रहा है। ट्रक चालकों ने केंद्र सरकार के इस कानून के विरोध में आगरा मुम्बई हाइवे जाम कर दिया और इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिसे हटाने के लिए पूरी पुलिस फोर्स सूचना मिलते ही जाम वाली जगह पहुच रही है और ट्रक चालकों से बात कर उन्हें समझाने का प्रयास किया गया है जिसमें कुछ जगह तो ट्रक ड्राइवर सड़क से हट गए हैं लेकिन अपना आंदोलन उन्होंने जारी रखा है तो कुछ जगह अभी भी लोग जाम की स्थिति बनाए हुए हैं। 
शाजापुर जिले से निकले आगरा मुंबई नेशनल हाईवे पर मक्सी थाना क्षेत्र पर बने टोल टैक्स पर जाम की सूचना मिलते ही मक्सी पुलिस मौका स्थल पहुंची और ट्रक ड्राइवर संगठन के लोगों से बात कर उन्हें सड़कों से हटाया है वहीं सुनेरा थाना क्षेत्र पर भी ट्रक ड्राइवर संगठन के लोग सड़कों पर बैठकर अपना आंदोलन कर रहे थे जिसकी सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्वयं मौका स्थल पहुंचे और ट्रक ड्राइवर से बात की जिस पर ड्राइवर ने कुछ देर प्रदर्शन करने के बाद जाम को खोल दिया है फिलहाल नेशनल हाईवे शाजापुर जिले से पूरी तरह से खुल चुका है।
ट्रक ड्राइवर संगठन के एक व्यक्ति से जब मीडिया ने बात की तो उसने बताया कि ऑल इंडिया ड्राइवर संगठन के आव्हान पर अब यह आंदोलन और तेज होगा। जिस तरह जाम की स्थिति पूरे देश में की गई है उसमें एंबुलेंस और इमरजेंसी सुविधाओं को नहीं रोका जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा एक्सीडेंट को लेकर बनाए गए नए कानून के विरोध में चालकों में आक्रोश है। बड़ी संख्या में चालकों ने सोमवार से काम पर आना बंद कर दिया है। इस कारण माल ढुलाई में लगे ट्रकों के पहिए भी थमते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो वह सभी एकमत होकर अपनी नौकरी छोड़ देंगे और ट्रक या अन्य वाहन नहीं चलाएंगे और किसी को चलाने भी नहीं देंगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE