BREAKING NEWS
BIG NEWS : 14 मई के दिन क्रॉस चेक के दौरान अगर मजदूरों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी की इस विधानसभा क्षेत्र में 07 मई को.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों में शामिल कर्मचारियों की आवास.. <<     NEWS : राजस्थान शिक्षक संघ ने लम्बित प्रकरणों को.. <<     REPORT : जिले के ग्राम दडोली में पाईप लाईन का कार्य.. <<     NEWS : कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, गर्मी.. <<     NEWS : हर्षोल्लास से मनाई सेन जयंती, पूजन अर्चन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : एकोन विंशति कल्याण महाकुंभ के भव्य आयोजन.. <<     KHABAR : लोकसभ निर्वाचन 2024 के तहत मतदाता 13.. <<     NEWS : भूजल के अवैध दोहन पर कार्यवाही, विद्युत.. <<     NEWS : डीएसटी की जुआ-सट्टे के खिलाफ कार्यवाही, 61.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नवीन शैक्षणिक सत्र 2024-25 के तहत तीन दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 18, 2024, 7:18 pm
KHABAR : राजस्व विभाग से संबंधित प्रकरणों के निराकरण हेतु आयोजित राजस्व महाअभियान शिविर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, पढ़े खबर 

Share On:-

झाबुआ। राज्य शासन के निर्देशों के परिपालन में राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण और राजस्व अभिलेख की त्रुटियों को ठीक करने के उद्देश्य से ग्राम पंचायतों में राजस्व महाअभियान प्रारंभ किया गया। यह महाअभियान 15 जनवरी से 29 फरवरी तक संचालित किया जायेगा।
कलेक्टर तन्वी हुड्डा के मार्गदर्शन में राजस्व महाअभियान के दौरान राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में राजस्व रिकॉर्ड का वाचन, समग्र ई-केवाईसी और समग्र से खसरे की लिंकिंग, आरसीएमएस पर प्रकरण दर्ज कराना, आरसीएमएस पर लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण, उत्तराधिकार नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, नक्शे में तरमीम संबंधी जानकारी ग्रामवासियों को दी जा रही हैं। कलेक्टर हुड्डा ने ग्राम पंचायत आमलीपठार एवं मानपुर में आयोजित राजस्व शिविर में पहुंचकर शिविर का निरीक्षण किया और अभियान के क्रियान्वयन की जानकारी ली। उन्होंने पटवारी से आरसीएमएस में दर्ज प्रकरणों एवं अविवादित नामांतरण, अविवादित बंटवारा, अभिलेख दुरुस्ती संबंधी प्रकरणों का शत-प्रतिशत निराकरण, आधार से ई-केवायसी और खसरे तथा आधार की लिंकिंग की कार्यवाही की प्रगति की जानकारी ली।
इस दौरान कलेक्टर ने निरीक्षण की गई पंचायतों में उपस्थित ग्रामीणों से बाल विवाह, सिकल सेल अनीमिया को लेकर भी चर्चा की और कहा की जिले में शादियों का दौर शुरू होने वाला है अतः शादी के पूर्व आपके बच्चों की सिकल सेल की जांच अवश्य करवाए। जांच की सुविधा आपके उप स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध हैं। उन्होंने इस कार्य हेतु सीएचओ को निर्देशित किया। इसके साथ ही कलेक्टर ने ग्रामीणों की अन्य समस्याओं को भी जाना तथा ग्राम पंचायत सचिव एवं पटवारी को उनके समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE