BREAKING NEWS
NEWS : बाल वैज्ञानिक कोई ऐसा काम करें, जिससे.. <<     BIG NEWS : राष्ट्र संत श्री कमल मुनि कमलेश का नाम.. <<     NEWS : थाने स्तर के टॉप 10 में चयनित अवैध अफीम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भदेसर पुलिस की अवैध मादक पदार्थों की.. <<     NEWS : कलेक्टर राठौड़ ने किया तहसील कार्यालय.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : प्रधान जिला न्‍यायाधीन ने जिला जेल का.. <<     KHABAR : जिला स्वास्थ्य विभाग ने राष्‍ट्रीय डेंगू.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नल जल योजना की जानी हकीकत, जल निगम के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मनासा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र.. <<     KHABAR : कपास गोदाम में 18 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कलेक्टर जैन ने किया मतगणना केंद्र का.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे राजकुमार गोयल, परिवार में शोक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 26, 2024, 1:00 pm
BIG NEWS : मध्य प्रदेश शासन ने लिया जिला और सेंट्रल जेलों से 10 कैदियों को आजाद करने का निर्णय, पढ़े खबर 

Share On:-

भोपाल। गणतंत्र दिवस पर मध्य प्रदेश शासन ने एक बड़ा ऐलान किया है। भोपाल शासन ने गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर जिला और सेंट्रल जेलों से बंद कैदियों को आजाद करने का निर्णय लिया है। इस अद्वितीय कदम से करीब दस कैदियों को आजीवन कारावास की सजा से माफ़ी मिलेगी, जिसमें तीन जिला जेलों से और सात कैदियों को सेंट्रल जेल से सजा माफ की जाएगी। यह मुख्य रूप से गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में शांति और समृद्धि का संकेत है।
यह निर्णय मध्य प्रदेश शासन द्वारा लिया गया है कि गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर कैदियों को आजादी मिली है। इसमें इंदौर, धार, मनावर, खरगोन और खंडवा के कैदियों को शामिल किया गया है जो पहले से ही जिला जेल में बंद थे और अब उन्हें मुक्ति मिलेगी। साथ ही, सेंट्रल जेल से सात कैदियों को भी आजाद कर दिया जाएगा।
इस अद्वितीय निर्णय के बाद, अब तीन कैदी जो पहले से ही खुली जेल में बंद थे, उन्हें भी पूरी तरह से आजादी दे दी जाएगी। गणतंत्र दिवस के प्रोग्राम के बाद सेंट्रल जेल से शुक्रवार को सात कैदियों को रिहा किया जाएगा। दरअसल उन्हें अब अच्छे आचरण के चलते सरकार ने माफ करते हुए रिहा करने का निर्णय लिया है।
यह निर्णय गणतंत्र दिवस के मौके पर अच्छे आचरण और शांति की प्रेरणा से लिया गया है। इससे सामाजिक सुधार और समरसता का संकेत मिलता है, जिससे लोगों की न्याय के प्रति आत्मसमर्पण में वृद्धि होती है। इस निर्णय से मध्य प्रदेश शासन ने सामाजिक समरसता और मानवाधिकारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दिखाया है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE