BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : तुलसी पूजा तपस्या का फल कभी निष्फल नहीं.. <<     REPORT : आगामी लोकसभा चुनाव के पहले अलर्ट मोड पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच के बालाजी धाम में बड़ा धार्मिक आयोजन,.. <<     KHABAR : शिक्षा के अधिकार अधिनियम के अंतर्गत जिले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले में इस बार भी पूरी तरह से.. <<     MANDI BHAV : गेहूं और सोयाबीन के दाम में हुई गिरावट,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : उत्कृष्ट विद्यालय एवं मॉडल स्कूल में.. <<     KHABAR : आगामी लोकसाभा चुनाव से पहले सीतामऊ पुलिस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-रतलाम फोरलेन पर भयानक सड़क हादसा,.. <<     KHABAR : आबकारी अधिनियम के एक प्रकरण में 96.480 लीटर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत दिव्‍यांग एवं 85.. <<     REPORT : कलेक्‍टर दिनेश जैन ने फेसबुक लाईव के.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 2, 2022, 7:41 pm
BIG NEWS : जिले का ग्राम रोहिणी और किसान का खेत, जब फसल के बीच की अवैध मादक पदार्थ की खेती तो एक्शन में आई खाकी, फिर जैसे ही दी गांव में दस्तक तो माजरा देख उड़े अधिकारियों के होश, जानिये क्या है पूरा मामला, पढ़े खबर 

Share On:-

खंडवा। जिले में गांजा तस्करी का कारोबार एक ओर चरम पर है, वहीं यहां चोरी-छिपे गांजे की खेती भी की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक गांजा उत्पादक किसान को दबोचा है। उसके खेत पर पहुंचे तो खिलखिलाते कपास के बीच गांजे के पौधे लगे हुए मिले। पुलिस को एक ही पौधा मिला, लेकिन उसे उखाड़ने में काफी मशक्कत करना पड़ी। इस पौधे से 9 किलो 400 ग्राम गांजा निकला, जिसे जब्त कर पुलिस ने आरोपी किसान के विरुद्व एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया।

मामला थाना धनगांव अंतर्गत ग्राम रोहिणी का है, यहां के निवासी अशोक पिता फुटन गुर्जर ने अपने खेत पर गांजा बो दिया। किसी को कानो-कान तो दूर की बात है, नाक से गांजे की सुगंध मिल गई। उसने यह खबर पुलिस तक पहुंचा दी। पुलिस ने भी मुखबिर की सूचना पर खेत में दबिश दे दी। जहां गांजे का पौधा मिला और उखाड़कर जब्त किया। किसान अशोक गुर्जर को एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में आरोपी बनाया। गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी शिवराम पाटीदार के अनुसार इस कार्रवाई को सब इंस्पेक्टर चेतना चौहान, एएसआई रमेश गोयल, रामदास यादव, आरक्षक राहुल राजावत, पुष्पेंद्र, प्रमोद ने अंजाम दिया। नशे के विरुद्व प्रदेश सरकार के इस अभियान में यह बड़ी सफलता मिली है।

किसान बोला- मुझे तो पता नहीं कि ये गांजे का पौधा है
पुलिस कार्रवाई के दौरान किसान अशोक गुर्जर बार-बार यह कहता रहा कि, मुझे नहीं मालूम की यह गांजे का पौधा है। ये तो खरपतवार की तरह उग आया है। न ही हम लोग गांजे का सेवन करते हैं। अशोक की बात पर सब इंस्पेक्टर चेतना चौहान ने कहा- ये पौधा सिर्फ तुम्हारे खेत में जानबूझकर ही लगा है। इसमें तुम्हारी कोई भूमिका नहीं है तो फिर इस पौधे को रस्सी क्यों बांधी गई और कपास के बीच लगे पौधे को उखाड़ा क्यों नहीं गया। इतने में पास खड़े गांव के कोटवार सहित अन्य ने अर्जुन से कहा कि ये साहब लोग है, इन्हें बेवकूफ मत बना।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE