BREAKING NEWS
KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत प्रदेश में आगामी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच-मंदसौर संसदीय सीट के कांग्रेस.. <<     VIDEO NEWS: मुरैना में मायावती, बीजेपी-कांग्रेस पर.. <<     REPORT : व्यय प्रेक्षक एसएस दास ने किया मनासा में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : चित्तौड़गढ़ जिले की साडास थाना पुलिस और दो.. <<     VIDEO NEWS: बुरहानपुर में डायरिया का प्रकोप,.. <<     BIG REPORT : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रामपुरा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में विभिन्न ब्राह्मण संगठनों की.. <<     KHABAR : नवनिध हासोमल लखानी पब्लिक स्कूल में.. <<     VIDEO NEWS: खातेगांव में गरीबो के हक के राशन का हो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     KHABAR : गायत्री शक्तिपीठ भोपाल में हैप्पीनेस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मालवा में मतदान से पहले प्रत्याशियों ने.. <<     KHABAR : जिला कलेक्टर दिनेश जैन के निर्देशन में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
February 2, 2023, 7:59 pm
BIG NEWS : जिले के वनांचल का गांव चेनपुरा और राशन के लिए मोहताज हितग्राही, जब मजदूरी छोड़कर लगता है लाइन में तो अंत में लौटता है खाली हाथ, 2 महीनों से नेटवर्क की समस्या से हो रही परेशानी, पढ़े खबर

Share On:-

नीमच। जिले के अंतिम छोर में ग्राम पंचायत अमावली जागीर का गाँव चेनपुरा (डेम) जो चारों तरफ पहाड़ियों से घिरा हुआ राजस्थान बार्डर पर है। चेनपुरा (डेम) में लगभग 15 वर्षो से ऑफलाईन उचित मुल्य की दुकान संचालित है, शासन ने नवम्बर 2022 से इस राशन की दुकान को ऑनलाईन कर दिया, गांव चेनपुरा (डेम) में नेटवर्क की बड़ी समस्या है। कई बार नेटवर्क नहीं मिलने के कारण हितग्राही को घंटो खड़ा रहना पड़ता है। 

वनांचल के गांव चेनपुरा में राशन की दुकान होते हुए भी गांव चेनपुरा, गुडला शिवपुरा तीनों गांव की जनता को दो महीने से राशन नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों को बहुत परेशानी झेलना पड़ रही हैं। मजदूरी छोड़कर जब हितग्राही राशन लेने जाते हैं नेटवर्क नहीं मिलने के कारण घंटो इंतजार करना पड़ता है। दिनभर की मजदूरी भी चली जाती है और राशन भी नहीं मिलता है। जिससे ग्रामीणों को दोहरा नुकसान उठाना पड़ता है। 

ग्रामीणों ने बताया कि जब राशन लेने के लिए दुकान पर जाते है तो सेल्समैन बताता है कि आज नेटवर्क नहीं आ रहा है आपका फिंगर नहीं लग रहा है और हमें दिन भर बैठे रहना पड़ता है। इसी समस्या को लेकर वनांचल क्षेत्र ग्रामीण आज कलेक्टर मयंक अग्रवाल से मिले और चेनपुरा की दुकान को पुन: ऑफलाईन करवाने का निवेदन किया। 

वहीं ग्रापं घसुण्डी जागीर के ग्रामीणों ने कलेक्टर से निवेदन किया कि घसुण्डी जागीर पंचायत में 12 गांव आते है, क्षेत्रफल एवं जनसंख्या के पैमाने से भी काफी बड़ी पंचायत है। जबकी ग्रापं अमावली जागीर छोटी पंचायत होने के बावजूद जनता की सुविधानुसार वर्तमान में 3 उचित मुल्य राशन की दुकाने संचालित है।
ग्रापं घसुण्डी जागीर के गांव पिपलिया जागीर, खड़वेलिया दोनो पास-पास में गांव है, जो वर्तमान में संचालित उचित मुल्य की दुकान घसुण्डी जागीर से लगभग 4 किलोमीटर दुर स्थित है, एवं धामनिया जागीर, पठारीया दोनो पास-पास में है, ये भी गांव भी घसुण्डी जागीर से लगभग 5 किलोमीटर है, और वर्तमान में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अन्तर्गत ग्रापं घसुण्डी जागीर में लगभग 250 पात्र परिवारों के कर्मकार कार्ड, खाद्यान पर्ची बना दी है, जिससे ग्रापं घसुण्डी जागीर पंचायत में एक ही राशन की दुकान होने से हितग्राहियों को राशन लेने में काफी मशक्कत एवं लाईने लगाना पड़ रही है।

इन जनहित समस्यों को लेकर आज सासंद प्रतिनिधी विरेन्द्र पाटीदार, भाजपा नेता मनोहर रावत, विरेन्द्र सिंह बोराना, उदयलाल रावत की नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल से मुलाकात की। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE