BREAKING NEWS
GOOD NEWS : जिला रक्तदान करने में प्रदेश में दूसरे.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने किया ग्राम बनी पहुंचकर होम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू रूप से.. <<     KHABAR : घर-घर ध्वजा महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : 2 बच्चो को मौत के घाट उतारने वाली माँ के.. <<     BIG NEWS : भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने किया.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत नीमच जिले में 13.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान के दिन और मतदान के एक दिन पहले.. <<     KHABAR :  दिव्यांग हितार्थ राष्ट्रीय संस्था.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से.. <<     NEWS : हाईकोर्ट जज मीणा ने निहारी संग्रहालय का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी के रामलाल राठौड़ ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 9, 2023, 11:28 am
REPORT : सोनकच्‍छ में मुख्‍यमंत्री चौहान का कार्यक्रम तय, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए सभी आवश्‍यक तैयारियां समय रहते पूरी करने के निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

देवास। समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्‍टर ऋषव गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सिंह चौहान, अपर कलेक्‍टर महेन्‍द्र सिहं कवचे, संयुक्‍त कलेक्टर शिवानी तरेटिया, एसडीएम प्रदीप सोनी, सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। समय-सीमा बैठक में विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी वर्चुअल शामिल हुए।

कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि 18 मई को सोनकच्‍छ में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कार्यक्रम प्रस्‍तावित है। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को सभी आवश्‍यक तैयारियां समय रहते करने के निर्देश दिये। कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि आगामी 10 मई से मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का द्वितीय चरण आयोजित किया जायेगा, जो 25 मई तक चलेगा। अभियान के तहत सीएम हेल्पलाइन में 15 अप्रैल से पूर्व तक की दर्ज शतप्रतिशत शिकायतों का निराकरण किया जायेगा। संबंधित विभाग के कार्यालय में शिविर लगाकर कर शिकायतों का निवारण किया जायेगा। सभी अधिकारी तैयारियां प्रारंभ करना सुनिश्चित करें। अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त करें और शिकायतों के निवारण की मॉनिटरिंग करें।

कलेक्टर गुप्ता ने विभागवार टीएल प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि टीएल प्रकरणों एवं समाधान ऑनलाइन शिकायतों पर कार्यवाही कर समय-सीमा में निराकण करें। कलेक्टर गुप्ता ने एनआरसी में भर्ती बच्चों की जानकारी ली।

कलेक्टर गुप्ता ने मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना” में अनंतिम सूची पर दावे आपत्तियां प्राप्त करने के लिए ग्राम पंचायतवार एवं नगरीय क्षेत्रों में वार्ड वार पंजी का संधारण करने के निर्देश दिये। मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना में आपत्तिकर्ता पोर्टल/एप पर जाकर आपत्ति 15 मई तक दर्ज करवा सकते है।

कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि लोकसेवा केन्‍द्र के आवेदनों पर समय-सीमा में कार्यवाही करें। समय-सीमा में कार्य नहीं होने पर संबंधित अधिकारी पर पेनल्टी लगाई जायेगी। सभी अनुविभागीय अधिकारी जिला स्तरीय टीएल मीटिंग के पश्चात विकासखंड एवं उपखंड स्तरीय बैठक आयोजित करें। सभी योजनाओं की समीक्षा करें तथा उसकी प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने सीएम हेल्पलाइन पर लम्बित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि 100 दिवस से अधिक एक भी शिकायत लम्बित नहीं रहना चाहिए। 100 दिवस से अधिक की शिकायतों का शतप्रतिशत निराकरण एक सप्‍ताह में करें। शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को अगले लेवल में न जाने दें, पहली प्राथमिकता रखते हुए शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। कोई भी शिकायत अनअटेंडेंट नहीं रहे। उन्‍होंने कहा कि सभी विभाग सीएम हेल्‍पलाइन पर लम्बित शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक करें। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का एल-1 पर ही निराकरण करें। सभी शिकायतें शत-प्रतिशत निराकृत करें।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE