BREAKING NEWS
REPORT : मिलावट से मुक्ति अभियान में दर्ज 17.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनगढ़ ने भारत रत्न.. <<     BIG NEWS : मोड़ेश्वर महादेव मंदिर परिसर में 09 दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : न्यायालय का बड़ा फैसला, केरोसीन डालकर बहु.. <<     BIG NEWS : नीमच में पानी को लेकर हाहाकार, खाली बर्तन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : जिले में भीषण गर्मी का सितम, लगातार बढ़ रहे.. <<     NEWS : ब्लॉक कांग्रेस के तत्वाधान में पूर्व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : चौथे चरण के मतदान के बाद आबकारी विभाग की.. <<     NEWS : करंट लगने से युवक की मौत, मृतक की पत्नी को.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चलो निभाएँ अपनी ज़िम्मेदारी अभियान के तहत.. <<     BIG NEWS : कुचबंदिया गिहारा समाज का दो दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GYAPAN : नीमच जिले में 100 साल पुराना भेरू बाबजी का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 11, 2023, 11:09 am
KHABAR : मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत ग्राम अरनियाकलां में शिविर का आयोजन, कलेक्टर ने निरीक्षण कर दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

शाजापुर। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शुजालपुर नगर के वार्ड क्रमांक 01, शुजालपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम जामनेर एवं कालापीपल जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम अरनियाकलां में लगाए गए शिविरों का निरीक्षण कलेक्टर किशोर कुमार कन्याल ने किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ संतोष टैगोर, अनुविभागीय अधिकारी सत्येन्द्र प्रसाद सिंह, तहसीलदार राकेश खजुरिया, जनपद पंचायत शुजालपुर सीईओ रूषाली पोरस व कालापीपल आरके मण्डल, नायब तहसीलदार मुकेश सांवले, विष्णु प्रजापति, आनंद जायसवाल नायब तहसीलदार एवं शुजालपुर नगर के शिविर में नगरपालिका अध्यक्ष बबीता परमार व सीएमओ प्रवीण सेन भी उपस्थित थे।

शुजालपुर के वार्ड क्रमांक 01 के शिविर के दौरान कलेक्टर ने नगरपालिका के कर्मचारी से वार्ड में जल वितरण एवं नवीन कनेक्शन देने की जानकारी ली। यहां के एक निवासी से बताया कि नल में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। कलेक्टर ने तत्काल सुधार करने के निर्देश दिये। साथ ही वार्डवासियों ने बताया कि पानी की टंकियों पर मधुमक्खियों के छत्ते बने हुए है, कलेक्टर ने डीएफओ से दूरभाष पर चर्चा कर टंकियों से मधुमक्खी के छत्ते हटवाने के लिए कहा। यहां एक आवेदक शफीक खान ने बताया कि उसके द्वारा आवास के लिए आवेदन दिया गया है, किन्तु कार्रवाई नहीं हुई। आवास से संबंधित कर्मचारी से जानकारी लेने पर बताया गया कि इनका नाम सातवी सूची में जोड़ा गया है। कलेक्टर ने उपस्थित बच्चों से चर्चा करते हुए उनकी शिक्षा की जानकारी ली। कलेक्टर ने बताया कि जनसेवा अभियान के दौरान प्राप्त होने वाले आवेदनों की प्रतिदिन समीक्षा होगी।

जामनेर के शिविर में कलेक्टर कन्याल ने उपस्थित जनसमुदाय से चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि शासन योजनाओं से पात्र लोगों को लाभांवित करने के लिए जनसेवा अभियान का द्वितीय चरण चलाया जा रहा है। शिविर के दौरान लोगों के आवेदनों का निराकरण किया जायेगा। शिविर प्रभारी ने बताया कि कुल 10 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनका निराकरण किया गया है। इस मौके पर कलेक्टर को रामप्रसाद भैरूसिंह ने बताया कि सड़क बनने के कारण उसके खेत में वर्षा का पानी भर जाता है, जिससे फसल खराब होती है। कलेक्टर ने सीईओ जनपद पोरस से कहा कि सड़क के किनारे नाली बनवा दें, जिससे पानी खेतों में नहीं भरेगा। इस अवसर पर दरियावसिंह, रामकिशन, नरबतसिंह आदि ने भी अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। ग्रामीणों ने बताया कि बंदोबस्त के कारण कई किसानों के खेतों के नक्शे में गलतियां है, जिसकी सुधार की आवश्यकता है।

अरनियाकलां में कलेक्टर ने ग्रामीणों ने उनकी समस्याओं की जानकारी ली। ग्राम पंचायत सचिव ने बताया कि शिविर के दौरान रवि वर्मा, मनोज सुनानिया, विष्णुप्रसाद, दुर्गेश बामनिया आदि की शिकायतों का निराकरण किया गया है। ग्राम अरनियाकलां में अच्छा कार्य करने वाली आंगनवाड़ी सहायिका पिंकी परमार, कार्यकर्ता नीतू सोनानिया, एएनएम सीमा तोरपड़े, कम्प्यूटर ऑपरेटर अर्जुन सोनानिया तथा कमलचन्द्रवंशी का सम्मान किया गया।

कलेक्टर ने दोनों ग्रामों में सरपंच से कहा कि वे जल कर एवं संपत्ति कर की वसूली कर ग्राम पंचायत का विकास करें। कलेक्टर ने कहा कि पंचायत में पक्ष एवं विपक्ष के सभी लोग मिलकर ग्राम के विकास के लिए कार्य करें। सभी शिविर स्थलों पर कलेक्टर ने स्वच्छता का संकल्प दिलाते हुए “हमारा शाजापुर-स्वच्छ शाजापुर के नारे लगवाए।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE